High-Protein Adai Dosa: चार दालों को मिलाकर कैसे बनाएं हाई प्रोटीन अडाई डोसा

इस डोसे की सबसे अच्छी बात यह है कि इसे बनाना सामान्य डोसा की तुलना में आसान है. इसे लंबी खमीर प्रक्रिया से गुजरने की जरूरत नहीं होती है-

High-Protein Adai Dosa: चार दालों को मिलाकर कैसे बनाएं हाई प्रोटीन अडाई डोसा

खास बातें

  • साउथ इंडियन व्यंजनों का पूरे देश में अच्छा खास फैन बेस हैं.
  • डोसा हमारे पेट और दिल दोनों के लिए एक संपूर्ण भोजन है.
  • रेगुलर डोसा उड़द की दाल और चावल से बनाया जाता है.

साउथ इंडियन व्यंजनों का पूरे देश में अच्छा खास फैन बेस हैं. डोसे के लिए प्यार दक्षिणी क्षेत्रों की सीमा के बाहर भी देखा जा सकता है और लगभग हर भारतीय घर में समान पसंद करने के अलावा इसका मजा लिया जाता है. सांभर या नारियल की चटनी के साथ पेयर किया जाने वाला, डोसा हमारे पेट और दिल दोनों के लिए एक संपूर्ण भोजन है. रेगुलर डोसा उड़द की दाल और चावल से बनाया जाता है, लेकिन यहां हम आपको एक ऐसे अनोखे डोसे की रेसिपी दिखाएंगे जो कुछ मायनों में एक जैसा है लेकिन अलग भी है. अडाई डोसा तमिलनाडु का एक लोकप्रिय व्यंजन है. इसे सिर्फ एक, दो नहीं, बल्कि चार दाल से मिलाकर बनाया जाता है. यह हाई-प्रोटीन डोसा आपकी भूख को शांत करने के लिए एकदम सही है और साथ ही साथ आपकी टेस्ट बड्स को भी खुश करता है.

हेल्दी ब्रेकफास्ट के लिए मिनटों में बनाएं पनीर स्टफ्ड मूंग दाल चीला- Video Inside

इस डोसे की सबसे अच्छी बात यह है कि इसे बनाना सामान्य डोसा की तुलना में आसान है. इसे लंबी खमीर प्रक्रिया से गुजरने की जरूरत नहीं होती है, और जैसे ही बैटर तैयार हो जाता है, इसे बनाया जा सकता है. साथ ही, चार दाल होने के कारण बैटर गाढ़ा होता है, इसलिए उम्मीद करें कि यह बेहद फीलिंग हो जाएगा. वास्तव में, आपको इस डोसे के लिए सांभर की भी जरूरत नहीं है, आप इसे अपनी पसंद की चटनी के साथ खा सकते हैं.

हमें यह रेसिपी वीडियो फ़ूड व्लॉगर अनन्या बनर्जी द्वारा पोस्ट की गई फ़ेसबुक पर मिला. स्टेप बाई स्टेप रेसिपी के लिए आगे पढ़ें.

हाई-प्रोटीन अडाई डोसा रेसिपी | अडाई डोसा कैसे बनाते हैं:

स्टेप 1 - तूर दाल, मूंग दाल, चना दाल, उड़द दाल, उबले चावल को मिलाकर रात भर पानी में भिगो दें.

स्टेप 2 - दाल-चावल के मिश्रण को प्याज, लाल मिर्च, कढ़ीपत्ता, हरा धनिया, एक चुटकी हींग, नमक और थोड़ा पानी के साथ पीस लें.

स्टेप 3 - अब एक चपटे तवे पर एक चम्मच घोल डालें और दोनों तरफ से भरपूर मात्रा में घी डालकर पकाएं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

       

आप भी है बर्गर खाने के शौकीन तो एक बार जरूर आजमाएं इन देसी मसाला वेज बर्गर रेसिपीज को

अदाई डोसा की रेसिपी वीडियो यहां देखें: