Vegetables For Skin: त्वचा को चमकदार बनाने के लिए डाइट में शामिल करें, ये पांच सब्जियां

Vegetables For Glowing Skin: फल और सब्जियों को सेहत के लिए फायदेमंद माना जाता है. हरी पत्तेदार सब्जियों को डाइट में शामिल कर शरीर को कई स्वास्थ्य समस्याओं से बचाया जा सकता है. सब्जियों में पाए जाने वाले पोषक तत्व त्वचा को चमकदार बनाने में मदद कर सकते हैं.

Vegetables For Skin: त्वचा को चमकदार बनाने के लिए डाइट में शामिल करें, ये पांच सब्जियां

Vegetables For Skin: पोषक तत्वों की कमी से स्किन में कई समस्याएं समय हो सकती हैं.

खास बातें

  • ग्लोइंग और बेदाग स्किन भला किसे पसंद नहीं.
  • लौकी में एंटीऑक्सीडेंट प्रभाव पाया जाता है.
  • पालक एक हरी पत्तेदार सब्जी है.

Vegetables For Glowing Skin: फल और सब्जियों को सेहत के लिए फायदेमंद माना जाता है. हरी पत्तेदार सब्जियों को डाइट में शामिल कर शरीर को कई स्वास्थ्य समस्याओं से बचाया जा सकता है. सब्जियों में पाए जाने वाले पोषक तत्व त्वचा (Vegetables For Skin) को चमकदार बनाने में मदद कर सकते हैं. ग्लोइंग और बेदाग स्किन भला किसे पसंद नहीं, हर कोई चमकदार स्किन पाना चाहता है. लेकिन स्किन को हेल्दी रखने के लिए हेल्दी डाइट और पोषक तत्वों से भरपूर फूड्स का सेवन बहुत जरूरी है. असल में पोषक तत्वों की कमी की वजह से स्किन में पिंपल, रूखापन झुर्रियां जैसी समस्याएं समय से पहले नजर आने लगती हैं. तो अगर आप भी इन समस्याओं से बचना चाहते हैं तो डाइट में इन सब्जियों को शामिल कर सकते हैं. 

हेल्दी और चमकदार स्किन के लिए इन सब्जियों का करें सेवनः

1. गाजर-

गाजर में बीटा-कैरोटीन की अच्छी मात्रा होती है, जो स्किन को हेल्दी रखने और झुर्रियों से राहत दिलाने में मदद कर सकते हैं. गाजर को डाइट में शामिल कर त्वचा को चमकदार बना सकते हैं. 

qrg4s9l

2. ब्रोकली-

ब्रोकली में प्रचुर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट के अलावा विटामिन सी, कॉपर और जिंक जैसे पोषक तत्व मौजूद होते हैं, जो त्वचा को स्वस्थ रखने में मदद कर सकते हैं.

3. लौकी-

लौकी में एंटीऑक्सीडेंट प्रभाव पाया जाता है. एंटीऑक्सीडेंट प्रभाव फ्री रेडिकल्स के कारण त्वचा पर पड़ने वाली झुर्रियों और सूजन को रोकने में मदद कर सकता है.

4. करेला-

करेले के अर्क में एंटीऑक्सीडेंट के साथ ही मॉइस्चराइजिंग और एंटी-पिगमेंटेशन प्रभाव पाए जाते हैं, जो त्वचा के दाग-धब्बों को हटाने में मदद कर सकते हैं.

5. पालक-

पालक एक हरी पत्तेदार सब्जी है जिसे सेहत के लिए बहुत ही गुणकारी माना जाता है. पालक में पाए जाने वाले पोषक तत्व त्वचा को हेल्दी और चमकदार बनाने में मदद कर सकते हैं. 

पीरियड में यौन संबंध बनाना ठीक या ग़लत... Expert Explain

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
       

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.
फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Anda Khichdi: बची हुए खिचड़ी को दें फ्लेवरफुल-प्रोटीन ट्विस्ट और बनाएं अंडा खिचड़ी
Palak Dal: डिनर में बनाएं स्वादिष्ट विंटर स्पेशल पालक दाल रेसिपी
Neem Or Haldi: नीम और हल्दी का ऐसे करें सेवन मिलेंगे बेहतरीन फायदे
Mushroom Health Benefits: रोजाना मशरूम खाने के चार अद्भुत फायदे