विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 29, 2022

अपने वीकेंड को स्पेशल बनाने के लिए ट्राई करें चिली इडली की यह मजेदार रेसिपी

चिली इडली एक बेहद ही मजेदार इंडो चाइनीज रेसिपी है जिसे आप एक स्टार्टर के रूप में सर्व कर सकते हैं.

अपने वीकेंड को स्पेशल बनाने के लिए ट्राई करें चिली इडली की यह मजेदार रेसिपी

इडली एक लोकप्रिय साउथ इंडियन रेसिपी है जिसे उत्तर भारत में भी खूब पसंद किया जाता हैं. ज्यादातर घरों में सुबह के समय नाश्ते में लोग यह स्वादिष्ट और नरम इडली खाना पसंद करते हैं. आमतौर पर इडली को साबंर और चटनी के साथ सर्व किया जाता है. वहीं इसके वैरिएशन की बात करें तो सूजी इडली से लेकर मूंग दाल इडली तक की रेसिपीज आपको देखने के मिलती हैं. इसके अलावा खाने की दुनिया में एक्सपेरिमेंट करने वालों की कमी नहीं है, इसी वजह से आपको इससे बनने वाले मजेदार व्यंजनों की एक लंबी लिस्ट देखने को मिल जाएगी. फिर चाहे मसाला इडली हो, इडली फ्राइज या इडली उपमा ये सभी बेहद ही स्वाद लगते हैं. इसी लिस्ट में आज हम  एक लाजवाब रेसिपी जोड़ने जा रहे हैं जिसकी नाम है चिली इडली.

Hariyali Chicken Murgh Masala: अगली डिनर पार्टी के लिए इस स्वादिष्ट चिकन रेसिपी को आजमाएं- Video Inside

चिली इडली एक बेहद ही मजेदार इंडो चाइनीज रेसिपी है जिसे आप एक स्टार्टर के रूप में सर्व कर सकते हैं. यह एक क्विक एंड इजी रेसिपी है, यह क्रिस्पी फ्राइड स्नैक किसी भी पार्टी में मेनू में शामिल करने के लिए काफी अच्छा विकल्प साबित होगा. चिली इडली बनाने के लिए आपको अदरक-लहसुन पेस्ट, प्याज, हरी मिर्च, सोया सॉस और टोमैटो सॉस के साथ सिरका, लाल मिर्च सॉस, काली मिर्च, मैदा, कॉर्नफ्लोर और नमक जैसी चीजों की जरूरत है. फ्राइड इडली के टुकड़ों को सुगंधित मसालों के मिश्रण के साथ मिक्स किया जाता है. इस रेसिपी का हर उम्र के ग्रुप के लोगों के लिए एक हिट होना निश्चित है.

rqu2g8tg

कैसे बनाएं स्वादिष्ट चिली इडली | चिली इडली रेसिपी

चिली इडली बनाने के लिए आप लेफ्टओवर इडली का इस्तेमाल कर सकते हैं या फिर फ्रेश इडली का उपयोग भी कर सकते हैं. इडली लें उसे मनचाहे आकार में काट लें. एक बाउल में कॉर्न स्टार्च, मैदा, नमक, काली मिर्च और अदरक लहसुन का पेस्ट मिलाकर एक पतला बैटर बना लें. एक पैन में तेल गरम करें, अब इडली को बैटर में अच्छी तरह से कोट करके तेल में क्रिस्पी गोल्डन होने तक फ्राई करें. इसके बाद एक दूसरे पैन में तेल गरम करें, इसमें बारीक कटा लहसुन, ​हरी मिर्च और प्याज को डालकर हल्का फ्राई करें. इसमें शिमला मिर्च, कालीमिर्च और हल्का सा नमक डालें. अब इसमें रेड चिली सॉस, केचप, सिरका और सोया सॉस डालें. इन सभी चीजों को कुछ सेकेंड पकाएं. इसमें कॉर्न स्टार्च का लिक्विड डालें मिलाएं. इसके बाद फ्राइड इडली डालें और इसमें अच्छी तरह मिक्स करें. हरी प्याज से गार्निश करके सर्व करें.

चिली इडली की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Benefits Of Sahjan: डायबिटीज में फायदेमंद हैं सहजन की पत्तियों का सेवन, जानें 6 अद्भुत लाभ!
अपने वीकेंड को स्पेशल बनाने के लिए ट्राई करें चिली इडली की यह मजेदार रेसिपी
Green tea side effects Green Tea Pine ke Nuksaan
Next Article
जरूरत से ज्यादा ग्रीन टी दे सकती है भयंकर नतीजा, यहां जाने Green Tea के Side Effects
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;