विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From May 11, 2022

4 Special Pasta Recipes: आप भी हैं पास्ता लवर तो ट्राई करें ये चार रेसिपीज

पास्ता एक बेहद ही लोकप्रिय इटैलियन डिश जो आज भारत में बहुत से लोगों की पसंदीदा रेसिपी बन चुकी है. पास्ता को किसी परिचय की जरूरत नहीं है.

4 Special Pasta Recipes: आप भी हैं पास्ता लवर तो ट्राई करें ये चार रेसिपीज

पास्ता एक बेहद ही लोकप्रिय इटैलियन डिश है जो आज भारत में बहुत से लोगों की पसंदीदा रेसिपी बन चुकी है. पास्ता को किसी परिचय की जरूरत नहीं है. ओरिगैनो, हर्ब और चीज जैसी चीजों के साथ बनने वाली इस डिश को आज बच्चों से लेकर बड़े तक खाना पसंद करते हैं, तभी तो आज ज्यादातर पार्टी और शादियों के मेन्यू में भी आपको पास्ता देखने को मिलता है. वैसे तो पास्ता आमतौर पर रेड, वाइट और पिंक सॉस में बनाया जाता था, मगर आज इसकी बढ़ती लोकप्रियता के चलते आपको इसके कई वर्जन देखने को मिलते हैं. इसे वेज और नॉनवेज दोनों रूपों में तैयार किया जा सकता है. पास्ता की पॉपुलैरिटी इतनी बढ़ गई हैं कि इडली पास्ता, बेक पास्ता ऐसे न जाने कितने भारतीय वर्जन भी देखने को मिलते हैं. अगर आप भी पास्ता खाने का शौक रखते हैं, तो यहां इस लिस्ट में शामिल करने के लिए हम कुछ लाजवाब पास्ता रेसिपीज को चुना है, जिन्हें आपको भी आजमाना चाहिए तो देर किस बात की तो चलिए नजर डालते हैं इन खास रेसिपीज पर:

'माई फेवरेट प्लेस एवर': कैटरीना कैफ और विक्की कौशल ने न्यूयॉर्क में पेनकेक्स का लिया मजा

4 Special Pasta Recipes: चार यूनिक पास्ता रेसिपीज:

बटर चिकन पास्ता

चिकन लवर्स के लिए यह पास्ता रेसिपी किसी ट्रीट से कम नहीं है. यह एक फ्यूजन डिश है जिसमें बटर चिकन का ट्विस्ट दिया गया है. इस पास्ता रेसिपी को आप कुछ ही मिनटों में बनाकर अपने लिए एक वन पॉट मील तैयार कर सकते हैं. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

मिंट पास्ता

जैसाकि, हम सभी जानते हैं कि गर्मी में पुदीने का इस्तेमाल काफी चीजों के लिए किया जाता है लेकिन पास्ता में पुदीने का स्वाद उसमें नया फ्लेवर जोड़ने का काम करता है. पास्ता इन मिंट सास की एक इनोवेटिव रेसिपी है जो आपके रेगुलर पास्ता से इसे अलग बनाती है. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

एग पास्ता

अंडे कितने बहुमुखी हैं हमको मालूम है और अगर आपको डिफरेंट ट्राई करने से कोई परहेज नहीं है तो यह एग पास्ता रेसिपी को अच्छी लगेगी. इस रेसिपी में पास्ता के साथ मसाले, अंडे और कुछ सब्जियां डालकर तैयार किया जाता है. पूरी ​रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

फोर चीज पास्ता

मैक एंड चीज़ या फोर चीज़ पास्ता बच्चों की फेवरेट डिश है. इस पास्ता रेसिपी में चार तरह की चीज़ का इस्तेमाल की जाती है. इटली की पार्मेजन, इग्लैंड की चैडर चीज़, फ्रांस की बैरीन चीज़ और स्वीस चीज़ का डाली जाती है जो इसे अलग बनाती है. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

क्या आप भी अक्सर एक परफेक्ट पास्ता बनाने में चूक जाते हैं तो टेंशन न लें, सही टिप्स और ट्रिक्स के यहां क्लिक करें. साथ ही अब जब भी पास्ता खाने का मन हो तो इन रेसिपीज को ट्राई करें और हमें नीचे कमेंट सेक्शन में बताएं आपको कौन सी रेसिपी अच्छी लगी!

यह क्विक एंड इजी मैंगो लस्सी पॉप्सिकल्स बनाकर इस गर्मी में फैमिली को दें मजेदार ट्रीट

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Benefits Of Sahjan: डायबिटीज में फायदेमंद हैं सहजन की पत्तियों का सेवन, जानें 6 अद्भुत लाभ!
4 Special Pasta Recipes: आप भी हैं पास्ता लवर तो ट्राई करें ये चार रेसिपीज
Green tea side effects Green Tea Pine ke Nuksaan
Next Article
जरूरत से ज्यादा ग्रीन टी दे सकती है भयंकर नतीजा, यहां जाने Green Tea के Side Effects
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;