How To Lose Belly Fat: इन 5 टिप्स की मदद से पेट की चर्बी और मोटापे को कर सकते हैं कम!

Tips To Lose Belly Fat: पेट की जिद्दी चर्बी को कम करने के लिए हम हर वो मुमकिन कोशिश करते हैं जो कर सकते हैं. दरअसल मोटापा आज के समय की सबसे गंभीर समस्या में से एक है. मोटापे की समस्या से अधिकांश लोग परेशान हैं. वजन बढ़ने का एक कारण हमारी खराब लाइफस्टाइल और खान-पान भी है.

How To Lose Belly Fat: इन 5 टिप्स की मदद से पेट की चर्बी और मोटापे को कर सकते हैं कम!

Lose Belly Fat: पेट की चर्बी को कम करने के लिए सही डाइट की जरूरत है.

खास बातें

  • वजन को कम करना चाहते हैं तो आप नाश्ते में अंडे को शामिल करें
  • नमक का अधिक सेवन सेहत के लिए हानिकारक हो सकता है.
  • मीठे का अधिक सेवन पेट की चर्बी बढ़ने का कारण हो सकता है.

Tips To Lose Belly Fat: पेट की जिद्दी चर्बी को कम करने के लिए हम हर वो मुमकिन कोशिश करते हैं जो कर सकते हैं. दरअसल मोटापा आज के समय की सबसे गंभीर समस्या में से एक है. मोटापे की समस्या से अधिकांश लोग परेशान हैं. वजन बढ़ने का एक कारण हमारी खराब लाइफस्टाइल और खान-पान भी है. कुछ लोगों को फास्ट फूड्स और ऑयली चीजें खाना काफी पसंद होता है. लेकिन इनका अधिक सेवन सेहत के लिए हानिकारक ही नहीं है बल्कि आपके वजन बढ़ने का कारण भी हो सकता है. लेकिन कई बार वजन बढ़ने की समस्या स्वास्थ्य कारणों से भी हो सकती है. आपको बता दें कि वजन को कम करना आसान है लेकिन पेट की चर्बी को कम करना इतना आसान नहीं हैं. पेट में जमा फैट न सिर्फ आपके शरीर को बेडोल बनाता है, बल्कि आपकी सुंदरता को भी कम करने का काम करता है. पेट की चर्बी को कम करने के लिए सही डाइट की जरूरत है. दरअसल पेट की चर्बी को कम करने में काफी वक्‍त और मेहनत लगती है. आपने कई बार लोगों को ये कहते सुना होगा, कि वजन घटाना एक बेहद लंबा प्रोसेस है. इसके लिए कोई शॉर्टकट नहीं है. लेकिन वजन और पेट की चर्बी को कम किया जा सकता है कुछ आसान टिप्स की मदद से. तो चलिए आज हम आपको बताते हैं ऐसे टिप्स के बारे में जो आपके मोटापे और पेट की चर्बी को कम करने में मदद कर सकते हैं.

मोटापे को कम करने में मददगार हैं ये टिप्सः

1. लेमन टीः

बहुत से लोगों को सुबह चाय पीने की आदत होती है और वो अपने दिन की शुरूआत चाय या कॉफी के साथ करते हैं लेकिन आपको बता दें सुबह खाली पेट चाय या कॉफी का सेवन सेहत के लिए नुकसानदायक माना जाता है. इसलिए आप सुबह चाय और कॉफी की जगह नींबू की चाय का सेवन करें. ये न सिर्फ आपको हेल्दी रखने का काम करेगा बल्कि आपके वजन को भी कम करने में मददगार है.

kd5vi3vg

नींबू की चाय का सेवन न सिर्फ आपको हेल्दी रखने का काम करेगा बल्कि आपके वजन को भी कम करने में मददगार है.

2. अंडाः

सुबह के समय काफी लोगों को नाश्ते में पराठे खाना पसंद होता है और ये वजन बढ़ने का कारण हो सकता है. वजन को कम करना चाहते हैं तो आप नाश्ते में अंडे को शामिल करें ये आपको हेल्दी रखने के साथ-साथ वजन को भी कंट्रोल करने में मददगार हो सकता है.

3. नमकः

अगर आप वजन को कम करना चाहते हैं तो अपने खाने में नमक का इस्तेमाल कम करें. नमक का अधिक सेवन सेहत के लिए हानिकारक हो सकता है.

खतरनाक है विटामिन डी का ओवरडोज! हो सकते हैं ये नुकसान, जानें हर बात इस वीडियो में, एनडीटीवी सेहत वेहत को लाइक और सब्सक्राइब करें.

4. मीठाः

मीठा खाना भला किसे पसंद नहीं होता. लेकिन अगर आप पेट की चर्बी को कम करना चाहते हैं तो मीठी चीजों का कम सेवन करें. क्योंकि कई बार मीठे का अधिक सेवन पेट की चर्बी बढ़ने का कारण हो सकता है.

5. जंग फूडः

आज की व्यस्त जीवनशैली और समय की कमी के कारण हम जंग फूड और फास्ट फूड खाने के आदि हो गए हैं. जिसके चलते भी हमारा वजन बढ़ सकता है इसलिए पेट की चर्बी को कम करना है तो जंक फूड का सेवन कम करें.  

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

Side Effeect Of Guava: अगर आप भी करते हैं अमरूद का ज्यादा सेवन तो सेहत को हो सकते हैं ये चार नुकसान!

तेल की एक बूंद के बिना घर पर आसानी से बनाएं क्रीमी चिकन करी-Recipe Inside

Biggest Halva Paratha: क्या आपने देखा है मुंबई का सबसे बड़ा हलवा पराठा, यहां देखें वायरल वीडियो

Instant Spicy Sabzi: इंस्टेंट मसालेदार बटाटा भाजी के लिए ट्राई करें ये रेसिपी, यहां देखें वीडियो

Gajar Ki Kanji: सिर्फ इन तीन चीजों से बनाएं गाजर की स्पेशल कांजी, यहां जानें रेसिपी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

       

मीठा खाने का हो मन तो मजा लें इस स्वादिष्ट बादाम और गुलकंद की कुल्फी का- Recipe Inside