तेजी से बढ़ रही है ऑनलाइन फूड ऑर्डर करने वालों की संख्या, रिपोर्ट में हुआ खुलासा, 2030 तक डबल हो जाएंगे एप से ऑर्डर करने वाले लोग

एक ताजा रिपोर्ट की मानें तो जिस रफ्तार से जोमैटो और स्विगी जैसे एप्स का इस्तेमाल बढ़ रहा है, 2023 तक इसे रेगुलर इस्तेमाल करने वालों की संख्या दोगुनी हो जाएगी.

तेजी से बढ़ रही है ऑनलाइन फूड ऑर्डर करने वालों की संख्या, रिपोर्ट में हुआ खुलासा, 2030 तक डबल हो जाएंगे एप से ऑर्डर करने वाले लोग

2030 तक दोगुनी हो जाएगी ऑनलाइन खाना मंगाने वालों की संख्या

फूड डिलीवरी एप्स के जरिए खाना मंगाने का चलन तेजी से बढ़ रहा है. लोगों को ये साधन काफी आसान और सहज लगता, जिसके जरिए आपके पसंद का खाना घर तक पहुंच जाता है. एक ताजा रिपोर्ट की मानें तो जिस रफ्तार से जोमैटो और स्विगी जैसे एप्स का इस्तेमाल बढ़ रहा है, 2023 तक इसे रेगुलर इस्तेमाल करने वालों की संख्या दोगुनी हो जाएगी. CLSA ने अपनी ताजा रिपोर्ट में ये बात कही है.

बढ़ रही है ऑनलाइन खाना ऑर्डर करने वालों की संख्या

CLSA ने अनुमान जताया है कि वित्त वर्ष 2030 तक जोमैटो और स्विगी जैसे फूड डिलीवरी एप्स के जरिए खाना मंगाने वालों की संख्या दोगुनी से अधिक हो जाएगी. ब्रोकरेज CLSA ने 31 अगस्त, गुरुवार को अपनी रिपोर्ट जारी कर कहा कि अगर बहुत कंजर्वेटिव अनुमान भी लगाएं तो भी यूजर्स दोगुना से अधिक हो जाएंगे.

रिपोर्ट में कहा गया है कि ‘हम इस बात को मानते हैं कि ऑनलाइन फूड डिलीवरी इंडस्ट्री की प्रॉफिटेबिलिटी अच्छी तरह से और सही मायने में स्थापित हो चुकी है.'

ये भी पढ़ें: Bhadrapada Ganesh Chaturthi 2023: संतान की सलामती के लिए माताएं करती हैं श्री गणेश जी का ये व्रत, जानिए गणपति को लगाना चाहिए किस मिठाई का भोग 

इंवेंट्स भी डालते हैं असर

एक अनुमान के अनुसार किसी खास इवेंट के दौरान ऑनलाइन फूड ऑर्डर करने वालों की संख्या बढ़ जाती है. ऐसे में मौजूदा वित्त वर्ष की दूसरी छमाही में इस सेक्टर में बढ़त आने की संभावना है.

दरअसल, एक बड़ा इवेंट इंडिया में होने वाला क्रिकेट वर्ल्ड कप होगा, 'इससे ऑनलाइन फूड डिलीवरी की मांग में मदद मिलने की उम्मीद है, जैसा कि कई दूसरे विकसित देशों में स्पोर्ट्स प्रोग्राम के दौरान देखा जाता है.

आप इन एप्‍स का इस्‍तेमाल कितना करते हैं कमेंट बॉक्‍स में हमें जरूर बताएं. 



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)