Summer Diet: चॉकलेट लवर्स के लिए टेस्टी सूरत स्टाइल कोल्ड कोको ड्रिंक (Recipe Video Inside)

Surat-Special Cold Cocoa Drink: मॉनसून आने ही वाला है और हममें से ज्यादातर लोग गर्मियों के आखिरी पड़ाव पर ही चल रहे हैं. ऐसी बहुत सी चीजें हैं जो हमें मानसून में नहीं पीनी चाहिए, लेकिन हमारे लिए लकी, चॉकलेट ड्रिंक्स के अपने नियम हैं.

Summer Diet: चॉकलेट लवर्स के लिए टेस्टी सूरत स्टाइल कोल्ड कोको ड्रिंक (Recipe Video Inside)

Summer Diet: चॉकलेट लवर्स सिर्फ अपनी चॉकलेट नहीं खाते हैं, वे इसे पीते हैं.

खास बातें

  • चॉकलेट को सेहत के लिए अच्छा माना जाता है.
  • चॉकलेट हार्ट के लिए अच्छी मानी जाती है.
  • समर के लिए बेस्ट हैं ये चॉकलेट ड्रिंक.

Surat-Special Cold Cocoa Drink:  मॉनसून आने ही वाला है और हममें से ज्यादातर लोग गर्मियों के आखिरी पड़ाव पर ही चल रहे हैं. ऐसी बहुत सी चीजें हैं जो हमें मानसून में नहीं पीनी चाहिए, लेकिन हमारे लिए लकी, चॉकलेट ड्रिंक्स के अपने नियम हैं. "कुक विद पारुल" चैनल की यूट्यूबर पारुल गुप्ता द्वारा सुझाया गया कोल्ड कोको ड्रिंक, गर्मियों की गर्मी को मात देने के लिए आदर्श रूप से सबसे अच्छा है, लेकिन अगर समर ड्रिंक चॉकलेट से बनी है, तो इसे साल में कभी भी पिया जा सकता है.

जैसा कि वे कहती हैं, चॉकलेट लवर्स सिर्फ अपनी चॉकलेट नहीं खाते हैं, वे इसे पीते हैं, इसलिए यहां चॉकलेट ड्रिंक की सही रेसिपी है. 

कैसे बनाएं कोल्ड कोको ड्रिंकः

कोको पाउडर के लिएः

qvdkpv18

इस ड्रिंक के हार्ट और सोल प्रीमिक्स पाउडर है. इस पाउडर को तैयार करने के लिए, आपको चीनी, बिना मीठा कोको पाउडर, कॉर्न स्टार्च को उस गाढ़ी स्थिरता को मिलाना होगा और विश्वास करें या नहीं, अंतिम सामग्री कस्टर्ड पाउडर है.
कस्टर्ड पाउडर एक सीक्रेट इंग्रीडिएंड है जो इस सूरत-स्टाइल कोको ड्रिंक को अन्य चॉकलेट ड्रिंक से अलग बनाती है. यदि आपके पास वनीला के स्वाद वाला कस्टर्ड पाउडर है, तो यह और भी अच्छा है.
इस प्रीमिक्स को बनाने की सबसे अच्छी बात यह है कि यह लगभग चार से पांच महीने तक चलेगा. आपको बस इतना करना है कि इसे एक अच्छी और सूखी जगह पर स्टोर करें और जब भी आपकी चॉकलेट खाने की इच्छा हो, तो इसे व्हिप कर लें.
चॉकलेट ड्रिंक के लिए:

r4pf71i8

आपका प्रीमिक्स तैयार होने के साथ, सूरत का यह पॉपुलर चॉकलेट ड्रिंक कुछ ही समय में तैयार हो जाएगा.

सबसे पहले एक पैन में दूध गर्म करना शुरू करें. सुनिश्चित करें कि आंच मध्यम है और धीरे-धीरे इसे गर्म करना शुरू करें.

इस गर्म दूध के कम से कम तीन चम्मच पैन से अलग करें और बाकी को उबाल आने दें. इस गर्म दूध में, अपना कोको मिश्रण डालें और गांठ ना बनने पाए इसके लिए धीरे-धीरे चलाएं. 

इस घोल को उबले हुए दूध में धीमी आंच पर डालें और लगातार चलाते रहें ताकि कॉर्न स्टार्च पैन के तले में न जम जाए.

दूध को और भी समृद्ध और क्रीमी बनाने के लिए इसमें कुछ डार्क कंपाउंड चॉकलेट मिलाएं. सुनिश्चित करें कि आप चलाना बंद नहीं करें. 

गाढ़ा और सिल्की ड्रिंक तैयार है. सुनिश्चित करें कि चॉकलेट के पूरी तरह से पिघलने के बाद आप इसे ज्यादा देर तक गर्म न करें क्योंकि यह जरूरत से ज्यादा गाढ़ा हो जाएगा.

कोल्ड कोको ड्रिंक की पूरी रेसिपी वीडियो यहां देखेंः

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Vitamin C Rich Fruits For Immunity: अनानास, नींबू, संतरा समेत इन पांच फलों के सेवन से तेजी से बूस्ट कर सकते हैं इम्यूनिटी
Avocado For Health: एवोकाडो खाने के चार कमाल के फायदे
Benefits Of Asafoetida: दांत दर्द, मिर्गी, पाचन और स्किन समेत हींग के इस्तेमाल से मिलने वाले 9 फायदे
Rajma Chaat Recipe: स्वाद के साथ अगर आप भी चाट को देना एक हेल्दी ट्विस्ट तो आजमाएं यह बेहतरीन राजमा चाट- Video Inside