Sugar Free Immunity Ladoo: कैल्शियम और विटामिन से भरपूर है यह इम्युनिटी बूस्टर लड्डू- Recipe Video Inside

कोरोनावायरस के चलते हैं सभी अपने स्वास्थ्य और सेहत को लेकर काफी चिंतित हैं, इसलिए लोग अपनी इम्युनिटी को बढ़ाने के लिए तमाम तरह के प्रयास कर रहे हैं.

Sugar Free Immunity Ladoo: कैल्शियम और विटामिन से भरपूर है यह इम्युनिटी बूस्टर लड्डू- Recipe Video Inside

खास बातें

  • स्वादिष्ट होने के अलावा यह लड्डू बहुत ही शक्तिवर्धन हैं.
  • ये लड्डू सेहत और स्वाद का खजाना है.
  • इन लड्डुओं को सुबह एक गिलास गर्म दूध के साथ लें सकते हैं.

कोरोनावायरस के चलते हैं सभी अपने स्वास्थ्य और सेहत को लेकर काफी चिंतित हैं, इसलिए लोग अपनी इम्युनिटी को बढ़ाने के लिए तमाम तरह के प्रयास कर रहे हैं. अपनी इम्युनिटी पॉवर को स्ट्रॉग बनाने के लिए काढे से लेकर विभिन्न तरह की चाय को अपनी डाइट में शामिल कर रहे हैं. लेकिन आज हम आपके लिए एक बेहतरीन लड्डू की रेसिपी लेकर आए हैं जिसे आप इम्युनिटी बूस्टर लड्डू कह सकते हैं. स्वादिष्ट होने के अलावा यह लड्डू बहुत ही शक्तिवर्धन हैं. ये लड्डू सेहत और स्वाद का खजाना है, दिन का एक लड्डू आपकी इम्युनिटी को मजबूत करने के लिए बहुत ही बढ़िया साबित होगा.

ragi ladoo

इस लड्डू की खास बात यह है कि यह शुगर फ्री है जिसे डायबेटिक्स की आराम से खा सकते हैं. बच्चों के लिए भी यह लड्डू काफी फायदेमंद है. इन्हें बनाना भी बेहद ही आसान है, शुगर फ्री इम्युनिटी लड्डूओं को बनाने के लिए आम सामग्री का इस्तेमाल किया है और मीठे के लिए इसमें चीनी या गुड़ का भी उपयोग नहीं किया गया. इस लाजवाब रेसिपी को यू्ट्यूबर पारूल ने अपने यूट्यूब चैनल कुक विद पारूल पर पोस्ट किया है. जहां आप इस रेसिपी को देखकर आसानी से घर पर बना सकते हैं.

इन लड्डुओं को बनाने के लिए बादाम, दालचीनी, ओट्स, रागी का आटा लिया है. अगर आपके पास ओट्स न हो तो आप सूजी या गेंहू का आटा भी ले सकते हैं. सबसे पहले बादाम, दालचीनी, ओट्स को रोस्ट कर लें और इसका एक पाउडर बना लें. इसके बाद खजूर लें और उनके बीज निकाल कर मिक्स में डालकर पेस्ट बना लें. अब इस पेस्ट को पैन में डालकर पका लें. इस पेस्ट को थोड़ा ठंंडा होने दें और इस पहले से तैयार पाउडर को मिलाकर लड्डू बनाएं. आप इन लड्डुओं को सुबह एक गिलास गर्म दूध के साथ लें सकते हैं या फिर दिन में खाने के बाद भी खा सकते हैं.

शुगर फ्री इम्युनिटी लड्डू बनाने के लिए वीडियो देखें:

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

Street Food: जब भी कुछ चटपटा खाने का करें मन तो इस क्विक चना चाट रेसिपी को करें ट्राई

Aam Panna Drink: गर्मियों में तरोताजा रहने के लिए आम पन्ना ड्रिंक का करें सेवन

Food For Bones: हड्डियों को मजबूत बनाने के लिए रोज खाएं ये चार चीजें!

Pudina Drinks: इम्यूनिटी को बढ़ाने के लिए इन पांच पुदीना ड्रिंक को करें ट्राई!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Benefits Of Kakdi: गर्मियों में जरूर खाएं ककड़ी नहीं होगी पानी की कमी!