शिल्पा शेट्टी ने शेयर की इस सूपरफूड के फायदे, यहां देखें पोस्ट

शिल्पा हमें अपनी मॉर्निंग रिचुअल, डेली डाइट और अन्य चीजों के बारे में भी बताती हैं. इन सबके अलावा, हमें उनके हेल्दी और टेस्टी कुकिंग सेशन भी देखने को मिलते हैं.

शिल्पा शेट्टी ने शेयर की इस सूपरफूड के फायदे, यहां देखें पोस्ट

खास बातें

  • शिल्पा शेट्टी कुंद्रा कई लोगों के लिए फिटनेस प्रेरणा रही हैं.
  • शिल्पा स्वादिष्ट व्यंजनों को शेयर करती हैं.
  • हमें उनके हेल्दी और टेस्टी कुकिंग सेशन भी देखने को मिलते हैं.

शिल्पा शेट्टी कुंद्रा कई लोगों के लिए फिटनेस प्रेरणा रही हैं और इसमें कोई दोराय नहीं है. अपने पॉवर योगा सेशन और फिटनेस डाइट रिजाइम के साथ, बॉलीवुड एक्टर हमारे लिए स्वास्थ्य और फिटनेस गोल्स निर्धारित करने में कभी फेल नहीं होती है. और अगर आप उसके सोशल मीडिया हैंडल को एक्सपोलर करेंगे, तो आपको उनके द्वारा शेयर किए जाने वाले हेल्थ टिप्स भी मिलेंगे. इतना ही नहीं, शिल्पा हमें अपनी मॉर्निंग रिचुअल, डेली डाइट और अन्य चीजों के बारे में भी बताती हैं. इन सबके अलावा, हमें उनके हेल्दी और टेस्टी कुकिंग सेशन भी देखने को मिलते हैं. अपने हेल्थएप और यूट्यूब चैनल के माध्यम से, शिल्पा स्वादिष्ट व्यंजनों को शेयर करती हैं, उनमें से हर व्यंजन को एक स्वस्थ बदलाव प्रदान करती हैं. बीच में, वह भोजन को स्वस्थ और स्वादिष्ट बनाने के लिए उपयोग की जाने वाली सामग्री के लाभों के बारे में भी विस्तार से बात करती है. ऐसा ही एक उदाहरण चिया सीड्स पर उनकी हालिया पोस्ट है.

अगर आप कुछ मजेदार खाने के शौकीन हैं तो इस स्वादिष्ट पूरी भाजी रेसिपी को ट्राई करें

शिल्पा शेट्टी ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम पेज 'simplesoulfulapp' पर चिया सीड्स के फायदों के बारे में बताया और यह भी बताया कि कैसे हम इन सुपरसीड्स को अपनी डेली डाइट  में शामिल कर सकते हैं.

चिया सीड्स के स्वास्थ्य लाभ:

एक सुपरफूड माना जाता है, चिया के बीज में एक सही पोषक तत्व होता है और इसे ग्लूटेन-फ्री माना जाता है. पोषण विशेषज्ञ मेहर राजपूत के अनुसार, “ये छोटे काले बीज फाइबर, प्रोटीन, ओमेगा -3 फैटी एसिड और विभिन्न अन्य मैक्रोन्यूट्रिएंट्स से भरे हुए हैं, जो हमारे शरीर में अवांछित वसा के भंडारण को रोकने में मदद करते हैं. ये कारक न सिर्फ वजन घटाने में मदद करते हैं, बल्कि हृदय-स्वास्थ्य को बढ़ावा देने में भी मदद करते हैं. इसके अलावा चिया सीड्ज हमें लंबे समय तक भरा हुआ रखने और हमारे शरीर में ब्लड शुगर के स्तर को मैनेज करने में भी मदद करते हैं.

शिल्पा शेट्टी ने अपने इंस्टा-पोस्ट के जरिए चिया सीड्स को अपनी डाइट में शामिल करने के फायदों के बारे में आगे बात की है. उन्होंने बताया कि चिया सीड्स त्वचा-स्वास्थ्य के लिए भी अच्छे होते हैं. शिल्पा ने एक इन्फोग्राफिक पोस्ट अपलोड की जिसमें चिया सीड्स के सेवन के 4 फायदे हैं. उन्होंने साथ में लिखा, “चिया के बीज छोटे हो सकते हैं, लेकिन वे अविश्वसनीय रूप से पोषक तत्वों से भरपूर होते हैं. चिया सीड्स में एंटीऑक्सिडेंट, खनिज, फाइबर और ओमेगा -3 फैटी एसिड हृदय स्वास्थ्य को बढ़ावा दे सकते हैं, हड्डियों को मजबूत कर सकते हैं और ब्ल्ड शुगर मैनेजमेंट में सुधार कर सकते हैं. ”

शिल्पा ने हमें यह भी बताया कि सुपरफूड का ज्यादा फायदा लेने के लिए चिया सीड्स का सेवन कैसे करें. "अगर आप चिया बीजों के संभावित लाभों को प्राप्त करना चाहते हैं, तो उन्हें अपने आहार में शामिल करने पर विचार करें. वे स्मूदी, ओटमील, दही, बेक्ड गुड्स और के अलावा कई तरह से शामिल कर सकते हैं, ” उन्होंने पोस्ट में उल्लेख किया.

पूरी पोस्ट यहां देखें:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

खुद को गर्म रखने के लिए इस बार घर पर बनाएं विंटर स्पेशल चेत्तीनाड़ चिकन रसम- Video Inside