Pineapple Summer Drinks: गर्मियों में तरोताजा रहने के लिए अनानास से बनाएं ये तीन रिफ्रेशिंग ड्रिंक्स

Refreshing Pineapple Summer Drinks: गर्मियों का मौसम है ऐसे में खुद हेल्दी रखना बहुत जरूरी है. गर्मियों के मौसम में सबसे ज्यादा शरीर में पानी की कमी होती है. डिहाइड्रेशन होने से शरीर को कई दिक्कत जैसे उल्टी, दस्त आदि की समस्या होने लगती है.

Pineapple Summer Drinks: गर्मियों में तरोताजा रहने के लिए अनानास से बनाएं ये तीन रिफ्रेशिंग ड्रिंक्स

Pineapple Drinks: अनानास एक स्वादिष्ट, सुगंधित और रसदार फल है

खास बातें

  • पाइनएप्पल में कई सारे पोषक तत्व पाए जाते हैं.
  • पाइनएप्पल इम्यूनिटी को बढ़ाने में भी मदद करता है.
  • पाइनएप्पल पन्ना एक बहुत ही टेस्टी ड्रिंक है

Refreshing Pineapple Summer Drinks: गर्मियों का मौसम है ऐसे में खुद हेल्दी रखना बहुत जरूरी है. गर्मियों के मौसम में सबसे ज्यादा शरीर में पानी की कमी होती है. डिहाइड्रेशन की समस्या होने से शरीर को कई दिक्कत जैसे उल्टी, दस्त आदि की समस्या होने लगती है. लेकिन अगर हम इस मौसम में अपनी सेहत का ध्यान रखें तो इन सब समस्याओं से बच सकते हैं. आपको बता दें कि बहुत सारे फल गर्मियों में उपलब्ध होते हैं, जिनका सेवन कर हम अपने आपको फिट और हेल्दी रख सकते हैं. अनानास भी उन्हीं फलों में से एक है, जिसे गर्मियों के मौसम में खूब पसंद किया जाता है. अनानास एक स्वादिष्ट, सुगंधित और रसदार फल है जिसमें कई सारे पोषक तत्व पाए जाते हैं. इसमें रोग से लड़ने वाले एंटीऑक्सिडेंट, एंजाइमों से भरी हुई है, जो पाचन में सहायक होते हैं. इसके साथ ही, ये हमारी इम्यूनिटी को बढ़ाने में भी मदद करता है. इसका सेवन हम दोनों तरह से कर सकते हैं कच्चा या जूस के रूप में. आज हम आपको अनानास के ऐसे तीन ड्रिंक्स के बारे में बता रहें है जो आपको गर्मियों में फ्रेश रखने में मदद कर सकते हैं.

गर्मियों में ऐसे बनाएं अनानास से ड्रि्ंक्सः

1. पाइनएप्पल स्मूदीः

गर्मियों में खुद को रिफ्रेश करने के लिए आप स्मूदी का सेवन कर सकते हैं. खास तौर से नाश्ते में क्योंकि ये बहुत ही ज्यादा पेट भरने और वजन घटाने में मददगार मानी जाती है. ताज़गी महसूस कराने वाली इस स्वादिष्ट स्मूथी में आपको केले और अनानास की अच्छाई मिलेगी. अनानास स्मूदी एक बहुत ही हेल्दी और टेस्टी रेसिपी है. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

2. पाइनएप्पल पन्नाः

पाइनएप्पल पन्ना एक बहुत ही टेस्टी ड्रिंक है जो गर्मियों में आपके लिए फायदेमंद हो सकता है. इसे नींबू, जीरा पाउडर और काला नमक डालकर बनाया जाता है. पाइनएप्पल पन्ना एक रिफ्रेशिंग ड्रिंक है जिसे आप कुछ ही मिनटों में तैयार कर सकते हैं. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

lnbblcv

पाइनएप्पल पन्ना एक बहुत ही टेस्टी ड्रिंक है जो गर्मियों में आपके लिए फायदेमंद हो सकता है.

3. पाइनएप्पल कॉबलर रेसिपीः

पाइनएप्पल और स्ट्रॉबेरी को मिक्स करके इस मॉकटेल को रेडी किया जाता है जो काफी रिफ्रेशिंग ड्रिंक है. इस ड्रिंक को तपती गर्मी के मौसम में पीने के बाद आप काफी फ्रेश फील कर सकते हैं. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

Healthy Breakfast: नाश्ते में चाहते हैं हेल्दी और टेस्टी तो इन 6 इंडियन ब्रेकफास्ट को करें ट्राई

Chaitra Navratri 9 Colours For 9 Days: कब है चैत्र नवरात्रि, यहां जानें दिनांक, महत्व, नौ दिनों के लिए रंग और व्रत नियम

Instant Dessert Recipe: चॉकलेट और स्ट्रॉबेरी से इंस्टेंट डिज़र्ट बनाएं, यहां देखें रेसिपी वीडियो

Bolo De Rulao Recipe: स्वीट में चाहते हैं कुछ यूनिक तो ट्राई करें गोअन स्टाइल सूजी केक रेसिपी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Tomato Chutney: बंगाली स्टाइल में बनाएं टमाटर की खट्टी-मीठी चटनी और अपने भोजन को दें नया अलग स्वाद