Prawn Tikka Masala: सीफूड खाने के हैं शौकीन तो आसानी से बनाएं लिप-स्मैकिंग प्रॉन टिक्का मसाला

Prawn Tikka Masala Recipe: अगर आपको लगता है कि सीफूड तैयार करना एक कठिन काम है, तो आपको अभी और बहुत कुछ तलाशना है. सही प्रकार की रेसिपी के साथ, सीफूड, स्पेशली प्रॉन.

खास बातें

  • प्रॉन टिक्का मसाला एक सुपर आसान रेसिपी है.
  • इस सीफूड को बनाना बहुत आसान है.
  • प्रॉन टिक्का मसाला को उबले हुए चावल के साथ पेयर कर सकते हैं.

Prawn Tikka Masala Recipe:  अगर आपको लगता है कि सीफूड तैयार करना एक कठिन काम है, तो आपको अभी और बहुत कुछ तलाशना है. सही प्रकार की रेसिपी के साथ, सीफूड, स्पेशली प्रॉन बनाना, पहले से कहीं अधिक आसान हो सकता है. और हमारे पास आपके लिए ट्राई करने के लिए सिर्फ रेसिपी है. यह प्रॉन टिक्का मसाला है. यह रेसिपी टेस्टी ग्रेवी बनाने के लिए टिक्का के मसालेदार टेस्ट का उपयोग करता है जो आपके बैटर को छोड़ देगा. यहां प्रॉन टिक्का मसाला की एक सुपर आसान, स्टेप-बाय-स्टेप रेसिपी है जो एक नौसिखिए शेफ को प्रोफेशनल की तरह कुक करने में भी मदद कर सकती है. इस प्रॉन टिक्का मसाला को उबले हुए चावल के साथ मिलाएं और कुछ ही समय में एक पौष्टिक मील का आनंद लें.

प्रॉन टिक्का मसाला बनाने की रेसिपीः (Prawn Tikka Masala Recipe)

इस टेस्टी सीफूड करी को बनाने के लिए, प्रॉन को अच्छी तरह से साफ करके शुरू करें. अब नींबू का रस, नमक, लाल मिर्च पाउडर और अदरक-लहसुन पेस्ट का इस्तेमाल करके एक मसाला मिश्रण तैयार करें. साफ किए हुए प्रॉन डालें और मिश्रण के साथ कोट करें और इसे 15 मिनट के लिए रेस्ट दें. मैरिनेशन के बाद एक पैन लें और उसे आग पर रख दें. पैन को अच्छी तरह से ग्रीस कर लें और प्रॉन को ब्राउन और क्रिस्पी होने तक फ्राई करें. प्रॉन बनकर तैयार हैं, अब बारी है ग्रेवी बनाने की.

ग्रेवी के लिए कढ़ाई को गैस पर रख दें. जीरा और कटा हुआ प्याज भूनें. जब प्याज लाइट हो जाए तो इसमें अदरक लहसुन का पेस्ट, लाल मिर्च पाउडर, हल्दी पाउडर और नमक डालें. इसे अच्छे से मिलाएं. मसाले में टमाटर प्यूरी डालें, अच्छी तरह मिलाएं, स्पाइसी मसाला क्रीमी बनाने के लिए दही और क्रीम डालें. ग्रेवी के ऊपर गरम मसाला डालें और फ्राई प्रॉन डालें. लास्ट में, कुछ तंदूरी मसाला डालें और प्रॉन टिक्का मसाला तैयार है!

हैडर में देखें प्रॉन टिक्का मसाला की पूरी रेसिपी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Benefits Of Karela Juice: इम्यूनिटी से लेकर स्किन तक, करेला जूस पीने के गजब के फायदे
Arhar Dal Benefits: अरहर की दाल खाने के अद्भुत फायदे
Immunity Boosting Foods: इन 8 फूड्स को डाइट में शामिल कर इम्यूनिटी को बना सकते हैं मजबूत