विज्ञापन

क्या आप जानते हैं ओलंपिक प्लेयर क्या खाते हैं? कैसी होती है उनकी डाइट, देखें प्लेयर द्वारा शेयर वीडियो

Paris Olympics 2024: वायरल हो रहे वीडियो में हम एथलीट को यह कहते हुए सुन सकते हैं, "मुझे लगता है कि एथलीट क्या खाते हैं, इसके बारे में कुछ गलत धारणाएं हैं. हम बहुत सारे कार्ब्स खाते हैं. मेरी प्लेट में अभी तीन प्रकार के कार्ब्स हैं.

क्या आप जानते हैं ओलंपिक प्लेयर क्या खाते हैं? कैसी होती है उनकी डाइट, देखें प्लेयर द्वारा शेयर वीडियो
Paris Olympics 2024: ओलंपिक में प्लेयर क्या खाते हैं.

Paris Olympics 2024 In Hindi: पेरिस ओलंपिक 2024 के एथलीट और प्रतिभागी सोशल मीडिया के जरिए दर्शकों को वहां क्या चल रहा है, इसकी जानकारी दे रहे हैं. ओलंपियनों के लिए उपलब्ध कराए गए बेड से लेकर उनके व्यंजनों की रेंज तक, ये वैराइटी कई प्लेटफार्म पर वायरल हो रही हैं. इंस्टाग्राम पर चर्चा का विषय बनी रीलों में से एक अमेरिकी ओलंपिक रग्बी फ्लेयर इलोना माहेर द्वारा शेयर की गई थी. उसने न केवल वह खाना दिखाया जो वह पेरिस में खा रही थी, बल्कि इस अवसर का लाभ उठाते हुए कुछ बताया भी.

ये भी पढ़ें: International Beer Day पर जानें इस दिन को सेलिब्रेट करने का उद्देश्य और बीयर की कुछ खास वैराइटी

वायरल हो रहे वीडियो में वह कहती हैं, "मुझे लगता है कि एथलीट क्या खाते हैं, इसके बारे में कुछ गलत धारणाएं हैं. हम बहुत सारे कार्ब्स खाते हैं. मेरी प्लेट में अभी तीन प्रकार के कार्ब्स हैं. एक ब्रेड रोल, एक क्रोइसैन, एक क्रेप. जैसे ही वह डिशेज का नाम लेती है, वह उन्हें अपनी प्लेटों पर दिखाती है. अन्य फूड भी हैं, जिनमें पनीर और जैम जैसा दिखने वाला सामान भी शामिल है. वह छोटी क्लिप को यह कहकर समाप्त करती है, "फ्यूल बढ़ाओ! भूखे मत रहो." नीचे एक नज़र डालें:

रील को अब तक 5.9 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं. कमेंट में, कई यूजर ने बोलने और अपने डाइट के बारे में ईमानदार होने के लिए इलोना की सराहना की. अन्य लोगों ने कार्ब्स के प्रति उनके प्रेम के बारे में कमेंट किया, कुछ इंस्टाग्राम यूजर्स ने वायरल वीडियो पर कैसे रिएक्श दिए यहा देखेंः 

"'भूखे मत रहो,' इलोना माहेर भागदौड़ और डाइट कल्चर को नष्ट कर देती है.

"वह हिरो जिसकी हम सभी को आवश्यकता है."

"वर्कआउट करते समय मील के प्रति पॉजिटिव कैसे रहें, यह दिखाने के लिए धन्यवाद. बहुत सी लड़कियां और महिलाएं खुद को भूखा रखेंगी और उन्हें अपने शरीर के लिए जो चाहिए वह नहीं मिलेगा.

"मैंने ओलंपिक के दौरान कभी रग्बी नहीं देखी है और अब मैं इसे देखने जा रही हूं क्योंकि आप बिल्कुल अलग हैं. हर महिला एथलीट को एक रोल मॉडल की जरूरत होती है."

"मुझे बहुत अच्छा लगा कि आप अन्य सभी युवा महिला एथलीटों के लिए वास्तविक और प्रभावशाली हैं!!"

"हा!! हम कार्ब-लवर एथलीट से प्यार करते हैं!!"

"हाई स्कूल में एक बड़े मीट/गेम से पहले 'टीम पास्ता नाइट' देना बहुत अच्छा है और मुझे यह बहुत पसंद है. चलो यूएसए चलते हैं."

"मैं फ्यूल भरता हूं....परन्तु उस पर काम करना भूल जाता हूं."

"मैं पूरी तरह से एक एथलीट हूं. बिना किसी प्ले के."

"तो सोफ़े पर बैठने और ग्लोबल लेवल एथलीटों को देखने के लिए क्रोइसैन और क्रेप्स ख़रीदें? समझ गए."

"मैं ओलंपिक देखने के लिए कार्बोहाइड्रेट लोड कर रहा हूं."

"मैं और मेरी फैमिली सचमुच सोच रहे थे कि ओलंपिक डाइनिंग हॉल में पेस्ट्री की स्थिति क्या थी- इस महत्वपूर्ण अपडेट के लिए धन्यवाद."

कई ओलंपियनों ने पेरिस ओलंपिक में मील की स्थिति को दिखाने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया है. कई लोगों ने फूड को अरुचिकर और निराशाजनक पाया है. अमेरिकी महिला जिम्नास्टिक टीम के पहले स्थान पर आने के बाद, साइमन बाइल्स ने प्रेस से कहा (फूड के बारे में सवालों का जवाब देते हुए), "मुझे नहीं लगता कि हम विलेज में प्रोपर फ्रांसीसी डिश खा रहे हैं जैसे आप लोग खा रहे होंगे क्योंकि आप विलेज के बाहर". पर्याप्त प्रोटीन सोर्स के बारे में भी चिंताएं उठाई गई हैं. दूसरी ओर, चॉकलेट मफिन के बारे में नॉर्वेजियन स्विमर हेनरिक क्रिस्टियनसेन के वीडियो ने इंटरनेट पर तूफान ला दिया है. एक क्लिप में, उन्होंने मफिन को "ओलंपिक विलेज के बारे में सबसे बड़ी चीज़" कहा.

Monsoon में बीमारियों के संक्रमण से कैसे रहें सुरक्षित, बता रहे हैं हेल्थ एक्सपर्ट्स

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
क्या आपको पता है कि आलू सबसे पहले भारत कैसे आया था? जानिए इसमें छिपे हजारों गुण
क्या आप जानते हैं ओलंपिक प्लेयर क्या खाते हैं? कैसी होती है उनकी डाइट, देखें प्लेयर द्वारा शेयर वीडियो
आप भी मैंगो जूस का टेट्रा पैक पीते हैं तो देख लें वीडियो फैक्ट्री में किस तरह होता है तैयार Video Viral
Next Article
आप भी मैंगो जूस का टेट्रा पैक पीते हैं तो देख लें वीडियो फैक्ट्री में किस तरह होता है तैयार Video Viral
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com