Mutton Spring Roll: विंटर पार्टी के लिए झटपट बनाएं टेस्टी मटन स्प्रिंग रोल

Mutton Spring Roll Recipe: स्प्रिंग रोल के बारे में दिलचस्प फैक्ट यह है कि ये गोल्डन और क्रिस्पी रोल मूल रूप से स्प्रिंग सीजन का वेलकम करने के लिए चीन में बनाए गए थे.

Mutton Spring Roll: विंटर पार्टी के लिए झटपट बनाएं टेस्टी मटन स्प्रिंग रोल

Mutton Spring Roll: मटन रोल एक शानदार रेसिपी है जो आपकी पार्टी की प्लेट में पूरी तरह से फिट होगी.

खास बातें

  • मटन स्प्रिंग रोल एक टेस्टी डिश है.
  • मटन स्प्रिंग रोल को आप पार्टी के लिए बना सकते हैं.
  • मटन स्प्रिंग रोल क्विक रेसिपी में से एक है.

Mutton Spring Roll Recipe: हाल ही में पार्टी की भावना एक ऑल टाइम हाई लेवल रही है. हर गुजरते दिन के साथ, हम क्रिसमस और नए साल के जश्न के करीब आते जा रहे हैं! ठंढा मौसम, मॉल और सड़कों को जगमगाती लाइट से डेकोरेट किया गया है, और हवा में सामान्य आनंद की भावना साल के इन आखिरी कुछ हफ्तों को फ्रेंड्स और फैमिली के साथ मिलने का एक सही समय बनाती है. हमारे कई कैलेंडर साल के लास्ट की पार्टियों और क्रिसमस डिनर के साथ फ्लो में हैं. और अगर आपने कभी इनमें से किसी एक को होस्ट किया है, तो आप इन पार्टियों के लिए परफेक्ट डिश खोजने के स्ट्रगल से अच्छी तरह वाकिफ हैं. इसे ध्यान में रखते हुए, हम आपके लिए लाए हैं मटन रोल की एक शानदार रेसिपी जो आपकी पार्टी की प्लेट में पूरी तरह से फिट होगी. यह अंदर से टेस्टी और जूसी और बाहर से गोल्डन और क्रिस्पी होता है. हम जिस चीज की बात कर रहे हैं वह है मटन स्प्रिंग रोल.

spring rolls
स्प्रिंग रोल सभी को पसंद होते हैं.

स्प्रिंग रोल के बारे में दिलचस्प फैक्ट यह है कि ये गोल्डन और क्रिस्पी रोल मूल रूप से स्प्रिंग सीजन का वेलकम करने के लिए चीन में बनाए गए थे, जो संयोग से चाइनीज न्यू यर का भी प्रतीक है. ये रोल टेस्टी मौसमी सब्जियों से भरे होते हैं और इसलिए, इनका नाम, स्प्रिंग रोल है. हालांकि, आज के समय में ये टेस्टी रोल हमारे पसंदीदा इंडो-चाइनीज रेसिपीज का उतना ही फेमस पार्ट है. जितना कि मंचूरियन और नूडल्स. तो क्यों न अपने गेस्ट्स के साथ उनके साथ ऐसा ट्रीट किया जाए जो उनमें एक भावपूर्ण आश्चर्य के साथ हो? यहां इस रेसिपी के साथ क्लासिक मटन स्प्रिंग रोल को ट्राई करें. 

कैसे बनाएं मटन स्प्रिंग रोलः (How To Make Mutton Spring Roll)

स्प्रिंग रोल के आटे को थोडा सा एक्स्ट्रा तेल लगाकर बनाना है. आटा गूंथने के लिए मैदा, नमक, चीनी और अच्छी मात्रा में तेल और थोड़ा पानी मिला लें. थोड़ा और तेल डालकर आटे को एक तरफ रख दें. कीमा बनाया हुआ मटन को अदरक, लहसुन, नमक, काली मिर्च और सोया सॉस के साथ पकाकर फाइलिंग बनाएं. रोटी की पतली लेयर बना लें और बीच में स्टफिंग डालें और रैपर को कसकर रोल करें. गोल्डन होने तक फ्राई करें और गरमागरम सर्व करें. 

मटन स्प्रिंग रोल्स की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Christmas 2021 Cookies: क्रिसमस पर बच्चों के लिए बनाएं ये खास क्रिसमस कुकीज़
Light And Healthy Snack: लाइट और हेल्दी स्नैक की है तलाश तो ट्राई करें ब्रेड पैटी रेसिपी
Black Foods Benefits: इन पांच काली चीजों को डाइट में करें शामिल, बीमारियां रहेंगी कोसों दूर
Masala Chai Benefits: ठंड में सर्दी-जुकाम से राहत पाने के लिए मसाला चाय का करें सेवन, ये हैं अन्य लाभ