मंडे टू फ्राइडे बच्चों को टिफिन में बनाकर दें ये हेल्दी डिशेज, सेहत के साथ स्वाद भी मिलेगा भरपूर | School Lunch Box Ideas

Kids Lunch Box Ideas: आप भी हर दिन कंफ्यूज रहते हैं कि बच्चों को टिफिन में क्या बनाकर दें, तो हम आपके लिए बच्चों की टिफिन में रखने के लिए कुछ आसान आइडियाज लेकर आए हैं, जो हेल्दी भी होंगे और उन्हें चेंज भी मिलेगा.

मंडे टू फ्राइडे बच्चों को टिफिन में बनाकर दें ये हेल्दी डिशेज, सेहत के साथ स्वाद भी मिलेगा भरपूर | School Lunch Box Ideas

Kids Lunch Box Ideas: बच्चों के टिफिन के लिए हेल्दी लंच आइडियाज.

Tiffin Ideas For Kids | : हर मां के लिए एक बड़ी चिंता ये होती है कि वह अपने बच्चों को क्या खिलाए जो उनके लिए फायदेमंद हो और उन्हें संपूर्ण विकास मिले. सुबह उठकर हर दिन बच्चों के लिए टिफिन बनाने के पहले हर मां के जेहन में यही सवाल घूमता है कि आज क्या बनाए जो उनकी लाडली या लाडले को पसंद आए और टिफिन पूरा फिनिश हो जाए. आप भी हर दिन इसी समस्या से दो-चार होती हैं तो हम आपके लिए बच्चों की टिफिन में रखने के लिए कुछ आसान आइडियाज लेकर आए हैं, जो हेल्दी भी होंगे और उन्हें चेंज भी मिलेगा.

बच्चों के टिफिन के लिए आइडियाज (Ideas for children's tiffin)

सोमवार को बच्चों का टिफिन : मंडे को आप अपने बच्चे के टिफिन में उसके फेवरेट पराठे बनाकर डाल दें. पनीर पराठा, आलू पराठा या वेजिटेबल पराठा जो बच्चे को पसंद हो वो बनाकर उनके लंच के लिए पैक कर दें.

मंगलवार को बच्चों का टिफिन : मंगलवार को आप बच्चे को वेजिटेबल इडली या अप्पे बनाकर दे सकते हैं. इसके लिए आप गाजर, शिमला मिर्च, पत्ता गोभी, टमाटर या आलू जो भी सब्जियां बच्चे को पसंद है आप इडली में डालें और बच्चों को सर्व करें. मेयोनीज या सॉस डालें, जो भी बच्चे को अच्छी लगती हो.

बुधवार को बच्चों का टिफिन : वेडनेसडे के दिन आप बच्चे के लिए माइक्रोनी या पास्ता बनाकर दे सकती हैं. ये हर बच्चे के फेवरेट होते हैं. आप इन्हें हेल्दी रखने के लिए बच्चे के पसंद के वेजिटेबल्स ऐड करें.

गुरुवार को बच्चों का टिफिन : थर्सडे को बच्चे के लिए आप आलू सब्जी के साथ पूरी बनाकर दें. बच्चे को छोले-पुरी या भटूरे पसंद आते हैं तो आप थर्सडे को इन्हें बनाकर टिफिन में पैक करें.

शुक्रवार को बच्चों का टिफिन : शुक्रवार को स्कूल के टिफिन में या बच्चे के लिए नाश्ते में पोहा या फिर सूजी का चीला बनाकर दें. आप उपमा या नमकीन वाली सेवई भी बनाकर दे सकते हैं. ये सभी बेहद हेल्दी फूड हैं जो टेस्ट में भी बच्चों को अच्छे लगेंगे.

क्या Mango बढ़ाता है Sugar | Sawaal India Ka



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)