ज़रूर ट्राई कीजिए बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के ये 5 फेवरेट कूलिंग ड्रिंक्स

वरुण धवन को जहां गन्ने के रस और कोकम जूस से प्यार है वहीं शिल्पा शेट्टी ने नारियल पानी में कुछ बदलाव करके उसे अपनी डाइट में शामिल किया है. ऐसे में हीट को दूर करने और ख़ुद को हाइड्रेट रखने के लिए ये ड्रिंक्स आपके काम आ सकते हैं.

ज़रूर ट्राई कीजिए बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के ये 5 फेवरेट कूलिंग ड्रिंक्स

खास बातें

  • गर्मियां ख़त्म होने वाली हैं और मॉनसून नज़दीक है
  • खु़द को हाइड्रेट रखने के लिए कुछ ऐसे पेय पदार्थों की ज़रूरत होती है
  • इस लिस्ट में वरुण धवन से लेकर शिल्पा शेट्टी का फिडनेस फंडा भी शामिल है.

गर्मियां ख़त्म होने वाली हैं और मॉनसून नज़दीक है. ये वक़्त गर्मियों के मौसम को गुडबॉय कहने का है लेकिन अक्सर इन दिनों में हम कुछ ऐसी ग़लती कर बैठते हैं जो हमारी सेहत के लिहाज़ से ठीक नहीं है. मॉनसून के आने से पहले तापमान के कम होते ही ज़्यादातर लोग पानी पीना कम कर देते हैं. ऐसे में हमारी ये भूल हमें डिहाइड्रेशन का शिकार बना सकती है. ऐसे में इस मौसम में भी खु़द को हाइड्रेट रखने के लिए कुछ ऐसे पेय पदार्थों की ज़रूरत होती है जिनमें पानी की मात्रा अच्छी हो. इस मौसम में बॉलीवुड सेलिब्रिटीज की डाइट हमारी मदद कर सकती है और आप उनसे प्रभावित होकर उनकी पसंद को अपनी डाइट में शामिल कर सकते हैं. इस लिस्ट में वरुण धवन से लेकर शिल्पा शेट्टी का फिडनेस फंडा भी शामिल है. वरुण धवन को जहां गन्ने के रस और कोकम जूस से प्यार है वहीं शिल्पा शेट्टी ने नारियल पानी में कुछ बदलाव करके उसे अपनी डाइट में शामिल किया है. ऐसे में हीट को दूर करने और ख़ुद को हाइड्रेट रखने के लिए ये ड्रिंक्स आपके काम आ सकते हैं. 

नारियल पानी: नारियल का पानी गर्मियों में अमृत की तरह है जो हीट को दूर करने का काम करता है. इसके स्वास्थ्यवर्धक गुणों की वज़ह से शिल्पा शेट्टी और तमन्ना भाटिया जैसी सेलिब्रिटीज के पसंदीदा पेय में ये शामिल है. तमन्ना जहां सॉफ्ट नारियल के पानी को इस्तेमाल करने की सलाह देती हैं वहीं शिल्पा शेट्टी बताती हैं कि कैसे नारियल पानी में थोड़ी स्वीटनेस को शामिल कर उसमें फ्रूटी टेस्ट बढ़ाया जा सकता है. 

 


कैमोमाइल चाय: इस मौसम में जहां गर्म पेय पदार्थों को लोग अवॉइड करते हैं, लेकिन चाय के शौकीन लोगों के लिए पेय पदार्थों की फेवरेट लिस्ट में कैमोमाइल चाय शामिल है. मनीषा कोइराला बता चुकी हैं कि स्विमिंग के बाद गर्म प्याला चाय उनकी पसंद है. कैमोमाइल चाय एक एक प्रकार की जड़ी-बूटी से बनती है जिसमें गर्मियों के लिहाज़ से बेहद गुणकारी तत्व शामिल होते हैं. इनडाइजेशन से पेट को आराम देने के लिए ये चाय बेहद काम की है. चेहरे से मुंहासों और सन टैन को कम करने और तनाव करने के लिहाज़ से ये चाय बेहद फायदेमंद है. 

 
 

After a swim.. super tired..dozing off now gn folks #camomile tea I

A post shared by Manisha Koirala (@m_koirala) on


लस्सी: अगर लस्सी की बात हो और गर्मियों में मुंह में पानी न आए ऐसा हो ही नहीं सकता. गले को तुरंत ठंडक का एहसास कराने वाला ये पेय कई स्वास्थ्यवर्धक गुणों से भी भरा हुआ है. यही वज़ह है कि जूही चावला गर्मियों के मौसम में लस्सी की दीवानी हैं. दही का प्रोबायोटिक गुण इसे स्वास्थ्य के लिहाज़ से बेहतरीन बनाता है, इससे आपका पाचन भी अच्छा रहता है. 
 
 

A post shared by Juhi Chawla (@iamjuhichawla) on



शिकंजी: क्लासिकल ड्रिंक्स में शुमार खट्टे-मीठे स्वाद का ये लैमन ड्रिंक आम-आदमी समेत कई सेलिब्रिटीज की पसंद में शुमार है. अनुष्का शर्मा को ये इतनी पसंद है कि उन्होंने अपने शूट के बीच में ही एक प्रसिद्ध शिकंजी स्टॉल पर इसका लुत्फ उठाया था. शरीर से टॉकसिन्स को कम करने और पाचन को सही रखने में शिकंजी आपके काम आ सकती है. 

गन्ने का जूस: गर्मियों के मौसम में देशभर में गन्ने के स्टॉल की रौनक होती है. 10 रुपये से कम कीमत में मिल जाने वाले गर्मियों का ये पेय हर किसी का की पसंद में शामिल है. वरुण धवन का कहना है कि गन्ने का जूस उनके मूड को तो बेहतर बनाता ही है साथ ही उनके एनर्जी लेवल को भी बढ़ाता है. इसमें फाइवर की मात्रा ज़्यादा होने की वज़ह से इससे आपका वज़न भी नहीं बढ़ता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com