Indian Cooking Tips: लंच और डिनर के लिए परफेक्ट डिश है लहसुनी भिंडी रेसिपी

Lahsuni Bhindi For Dinner: वीक की शुरुआत का मतलब है कि हम ग्राइंड पर वापस आ गए हैं! ईमेल सेंड करने से लेकर चल रहे कामों तक, हम इतने काम में बीजी रहते हैं कि हमें ब्रेक लेने के लिए मुश्किल से एक पल भी मिलता है.

Indian Cooking Tips: लंच और डिनर के लिए परफेक्ट डिश है लहसुनी भिंडी रेसिपी

Lahsuni Bhindi: दिन के लास्ट तक, हमारी बॉडी और माइंड थक जाते हैं.

खास बातें

  • भिंडी एक कम कैलोरी वाली सब्जी है.
  • लहसुनी भिंडी एक टेस्टी रेसिपी है.
  • लहसुनी भिंडी रेसिपी को आसानी से बना सकते हैं.

Lahsuni Bhindi For Dinner: वीक की शुरुआत का मतलब है कि हम ग्राइंड पर वापस आ गए हैं! ईमेल सेंड करने से लेकर चल रहे कामों तक, हम इतने काम में बीजी रहते हैं कि हमें ब्रेक लेने के लिए मुश्किल से एक पल भी मिलता है. दिन के लास्ट तक, हमारी बॉडी और माइंड थक जाते हैं, और हम रात के खाने के लिए कुछ हेल्दी और टेस्टी चाहते हैं जो हमारे मूड को लाइट कर दे. ऐसे दिनों में, हमारी देसी दाल चावल और सब्जी इतनी कम्फर्ट और टेस्टी लगती है कि ये हमारे दिन का समापन करने के लिए एकदम सही पिक-अप-अप मील बन जाते हैं. आज हम आपके लिए सब्जी की एक टेस्टी रेसिपी लेकर आए हैं जो आपकी कम्फर्ट डिश बन जाएगी, यह है लहसुनी भिंडी!

भिंडी एक कम कैलोरी वाली सब्जी है, जो इसे वजन पर नजर रखने वालों के लिए एक स्मार्ट ऑप्शन बनाती है. यह रेशेदार सब्जी पाचन तंत्र के लिए एक्सीलेंट है क्योंकि यह फूड को शरीर से आसानी से पास कराने में मदद करती है. क्लासिक भिंडी पर एक गरमागरम ट्विस्ट के साथ, लहसुनी भिंडी एक मसालेदार और यूनिक टेस्ट प्रदान करती है जो बिल्कुल स्वादिष्ट है.

nor9mk

यह रेशेदार सब्जी पाचन तंत्र के लिए एक्सीलेंट है.

लहसुनी भिंडी रेसिपीः (Easy Bhindi Recipe)

एक कड़ाही में तेल गर्म करके शुरू करें. थोड़ा जीरा डालें और उन्हें चटकने दें. लहसुन, हींग और प्याज़ डालें, पारदर्शी होने तक भूनें. हल्दी पाउडर और हरी मिर्च डालें. इसके बाद, कटी हुई भिंडी डालें और नमक डालें. पैन को ढक दें और भिंडी को लगभग 5 मिनट तक पकने दें. ढक्कन हटा दें और लाल मिर्च पाउडर, गरम मसाला, धनिया पाउडर, अमचूर पाउडर डालें और अच्छी तरह मिलाएं. यह एक ड्राई रेसिपी है, इसलिए यदि आवश्यक हो तो ही पानी डालें. सब्जी तैयार है!

लहसुनी भिंडी की स्टेप बाई स्टेप रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

लहसूनी भिंडी को दाल और चावल के साथ मिलाएं और लंच के लिए आपके पास एक हेल्दी दाल, चावल और सब्जी होगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Crunchy Poha Bhel: सिर्फ 10 मिनट में बनाएं क्विक टेस्टी और क्रंची पोहा भेल स्नैक
Dal Makhani: घर पर आसानी से बनाएं ढाबा स्टाइल दाल मखनी रेसिपी
Cashews For Energy: एनर्जी को बूस्ट करने के लिए काजू का करें सेवन, ये हैं अन्य फायदे
How To Prevent Kidney Stones: किडनी स्टोन के दर्द से राहत पाने के लिए अपनाएं ये घरेलू उपाय