विज्ञापन
Story ProgressBack

कोरियन लोगों जैसी स्किन चाहिए तो हफ्ते में 2 बार कॉफी में मिलाकर चेहरे पर लगा लें ये चीज, शीशे की तरह चमकेगा फेस

Wrinkle Free Skin: आपके किचन में मौजूद सूजी और कॉफी आपकी स्किन को सुंदर और चमकदार बनाने में आपकी मदद कर सकते हैं. यह स्किन को गहराई से साफ करने और एंटी-एजिंग गुण देने में मदद कर सकता है.

Read Time: 3 mins
कोरियन लोगों जैसी स्किन चाहिए तो हफ्ते में 2 बार कॉफी में मिलाकर चेहरे पर लगा लें ये चीज, शीशे की तरह चमकेगा फेस
कोरियन स्क्रीन सीक्रेट.

Korean Skin Care: इन दिनों टीनएजर्स के बीच कोरियन ड्रामा खूब फेमस हो गया है. उनकी स्टोरी लाइन के साथ ही एक और चीज जिस पर सबका ध्यान जाता है वो है उनकी बेदाग और ग्लोइंग स्किन. हर कोई चाहता है कि उनकी स्किन बेदाग और नेचुरल ग्लोइंग दिखें. लेकिन इस तरह की स्किन पाना आसान नही है, लेकिन नामुमकिन भी नहीं. आज हम आपको एक ऐसा ही घरेलू उपाय बताएंगे जो आपकी स्किन पर ऐसा ग्लो ला सकता है. सूजी और कॉफी को मिलाकर बना फेस पैक आपकी स्किन को एक्सफोलिएट करने, ग्लो लाने और ब्लड सर्कुलेशन में सुधार ला सकता है. जिसके चलते आपकी स्किन नेचुरल ग्लो कर सकती है.

आपके किचन में मौजूद सूजी और कॉफी आपकी स्किन को सुंदर और चमकदार बनाने में आपकी मदद कर सकते हैं. यह स्किन को गहराई से साफ करने और एंटी-एजिंग गुण देने में मदद कर सकता है. कॉफी में पाए जाने वाले तत्व स्किन में प्रवेश कर के ब्लड फ्लो को बेहतर बनाते हैं जिससे स्किन पर ग्लो आता है. वहीं ये फाइन लाइन्स और झुर्रियों को भी दूर करने में मदद कर सकती है.

ये भी पढ़ें: सफेद बालों को काला करने के लिए प्याज के साथ मिलाकर लगाएं ये तेल, जड़ से काले होंगे बाल कभी नहीं लगाना पड़ेगा Hair Colour

वहीं बात करें सूजी की तो इसमें एक्सफ़ोलीएटिंग तत्व पाए जाते हैं जो डेड स्किन सेल्स को हटाने में मदद करते हैं. यह स्किन को साफ कर के डलनेस को दूर करने में मदद कर सकता है. सूजी में स्टार्च, जिंक और सीबम पाया जाता है जो स्किन को नमी बनाने और एक्ने को रोकने में मदद करता है. इसके इस्तेमाल से स्किन को नेचुरल चमक मिल सकती है.

सूजी और कॉफी का फेस पैक बनाने का तरीका 

  1. 2 बड़े चम्मच सूजी
  2. 1 चम्मच कॉफी बीन्स 
  3. 1 बड़ा चम्मच दूध या दही 
  4. शहद ( ऑप्शनल)

पैक बनाने के लिए सबसे पहले एक बाउल में सूजी और कॉफी पाउडर को लेकर अच्छी तरह से मिला लें. अब इसमें दूध या दही मिलाकर पेस्ट बना लें जिससे इसमें कोई गांठ न रह जाए. आप इसमें शहद की दो से तीन बूंद भी मिला सकते हैं. 

फेस पैक कैसे करें अप्लाई

इस फेस पैक को लगाने के लिए सबसे पहले अपने चेहरे को धोकर अच्छे से साफ कर लें. अब इस पैक को पूरे फेस पर लगाकर लगभग 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें. इसके बाद हाथों को गीला कर लें और हल्के हाथों से सर्कुलर मोशन में मसाज करें. ध्यान रखें कि स्किन को बहुत ताकत लगाकर नहीं रगड़ना है.  इसके बाद नॉर्मल पानी से चेहरे को धोकर साफ कर लें. चेहरे को पोछकर  नॉन ऑयली मॉइस्चराइज़र को लगा लें. बेहतर रिजल्ट के लिए हफ्ते में दो बार इस पैक का इस्तेमाल कर सकते हैं.  

How to Clean Your Vagina and Vulva | बेटी को सिखाएं प्राइवेट पार्ट (Private Part) की सफाई कैसे करे

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
क्या आप के भी तेजी से झड़ रहे हैं बाल तो इन विटामिन की हो सकती है कमी, जानें किस विटामिन की कमी से झड़ते हैं बाल
कोरियन लोगों जैसी स्किन चाहिए तो हफ्ते में 2 बार कॉफी में मिलाकर चेहरे पर लगा लें ये चीज, शीशे की तरह चमकेगा फेस
इन 6 लोगों को खाली पेट जरूर खाना चाहिए अमरूद के पत्ते,  जानें अमरूद की पत्तियां चबाने के फायदे
Next Article
इन 6 लोगों को खाली पेट जरूर खाना चाहिए अमरूद के पत्ते, जानें अमरूद की पत्तियां चबाने के फायदे
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;