Keto Noodles Recipes: नूडल्स खाने के शौकीन हैं तो इन कीटो नूडल्स रेसिपी को करें ट्राई

Ketogenic Noodles Recipes: नूडल्स का नाम लेते ही हमारे मुंह में पानी आ जाता है. नूडल्स एक ऑल टाइम फेवरेट स्नैक है जिसे हर कोई खाना पसंद करता है. लेकिन जो लोग डाइट पे रहते हैं वो नूडल्स खाने से परहेज करते हैं. लेकिन आप कीटो नूडल्स को ट्राई कर सकते हैं.

Keto Noodles Recipes: नूडल्स खाने के शौकीन हैं तो इन कीटो नूडल्स रेसिपी को करें ट्राई

Ketogenic Noodles: नूडल्स एक ऑल टाइम फेवरेट स्नैक है जिसे हर कोई खाना पसंद करता है.

खास बातें

  • वजन घटाने के लिए कीटो डाइट सबसे अच्छे ऑप्शन में से एक है.
  • अंडे को प्रोटीन का अच्छा सोर्स माना जाता है.
  • खीरा नूडल्स एक कीटो डाइट रेसिपी है.

Ketogenic Noodles Recipes:   नूडल्स का नाम लेते ही हमारे मुंह में पानी आ जाता है. नूडल्स एक ऑल टाइम फेवरेट स्नैक है जिसे हर कोई खाना पसंद करता है. लेकिन जो लोग डाइट पे रहते हैं वो नूडल्स खाने से परहेज करते हैं. लेकिन आप कीटो नूडल्स को ट्राई कर सकते हैं. कीटो डाइट कम कार्ब, हाई फैट, डाइट है जो शरीर को ऊर्जा के लिए वसा जलाने के लिए मजबूर करता है जो वजन घटाने में सहायता कर सकता है. जो लोग मोटापा कम करना चाहते हैं, उनके लिए कीटो डाइट सबसे अच्छे ऑप्शन में से एक है. तो अगर आपको भी खाना पसंद है नूडल्स तो परेशान न हो हम आपके लिए लेकर आए हैं ये कुछ खास कीटो नूडल्स रेसिपी.

स्वाद के साथ सेहत से भी भरपूर हैं ये नूडल्सः

1. केल्प नूडल्सः

केल्प नूडल्स, या समुद्री शैवाल नूडल्स, ब्राउन केल्प और पानी से बने होते हैं. इन लो-कैलोरी कीटो पास्ता नूडल्स में कैल्शियम, आयोडीन और आयरन होता है. आप इसको पकाते समय इसमें नींबू का रस डाल सकते हैं. 

50pnfmbo

कीटो डाइट कम कार्ब, हाई फैट, डाइट है Photo Credit: iStock

2. लो-कार्ब एग नूडल्स

रेगुलर एग नूडल्स अंडे की जर्दी और आटे से बनाए जाते हैं और कार्ब्स से भरे होते हैं. कीटो डाइट के साथ ये रेसिपी फिट बैठती है. लो-कार्ब एग नूडल्स बनाने के लिए, अंडे की जर्दी के साथ क्रीम चीज़ का आवश्यकता होती है. अंडे के साथ बनी ये डिश सेहत के लिए काफी फायदेमंद हो सकती है.

3. खीरा नूडल्सः

खीरा नूडल्स एक कीटो डाइट रेसिपी है. इसे पकाने के लिए कुछ ही मिनटों की आवश्यकता होती है खीरा नूडल्स एक क्रंची बनावट और यम्मी टेस्ट देता है. इसको बनाने के लिए खीरे को पतले टुकड़ों में काटने के लिए स्पाइरलाइजर का इस्तेमाल करें. उन पर मसाला छिड़कें और अपने पसंदीदा पास्ता सॉस के साथ सर्व कर सकते हैं. 

Breastfeeding Week : बच्‍चे को ऊपर का दूध पिलाना गलत है? डॉ. नुपूर गुप्‍ता से जानें हर सवाल का जवाब

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.
फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Aloo Aur Dal Tikki: टिक्की खाने के हैं शौकीन तो आलू में दाल मिलाकर इसे दें नया ट्विस्ट-Recipe Video Inside
Weight Loss: अपनी सिम्पल रोटी को लौकी के साथ दें ट्विस्ट बनाएं यह टेस्टी लौकी रोटी(Lauki Roti Recipe Inside)
Doughnut Recipe: इन आसान स्टेप की मदद से घर पर झटपट से बनाएं डोनट्स
Pimples Care Diet: पिंपल्स से पाना है छुटकारा तो डाइट में शामिल करें ये चीजें