Difference Between Dried Methi And Kasuri Methi: क्या सुखाई गई मेथी ही 'कसूरी मेथी' होती है..? जानिए शेफ कुणाल कपूर से

फेमस शेफ कुणाल ने इंस्टाग्राम हैंडल पर "meaning of kasuri in kasuri methi" कैप्शन के साथ एक वीडियो पोस्ट किया है. इस वीडियो में शेफ कुणाल मेथी और कसूरी मेथी के बीच जो अंतर है उसके बारे में अपने फॉलोअर्स को बता रहे हैं.

Difference Between Dried Methi And Kasuri Methi: क्या सुखाई गई मेथी ही 'कसूरी मेथी' होती है..? जानिए शेफ कुणाल कपूर से

क्या आप ये जानते हैं कि कसूरी मेथी आखिर है क्या ?

खास बातें

  • क्या आप ये जानते हैं कि कसूरी मेथी आखिर है क्या ?
  • शेफ कुणाल ने मेथी और कसूरी मेथी के बीच का अंतर बताया है.
  • कुणाल अपने फूड बेस्ड शो के जरिए नई-नई जानकारी शेयर करते रहते हैं.

हम भारतीय को मसालों से खासा लगाव होता है यह बात किसी से छिपी नहीं है. भारतीय किचन में अनेक तरह के मसाले होते हैं जिनका उपयोग स्वाद बढ़ाने के लिए किया जाता है. कई मसालों के बारे में तो हमें ठीक से जानकारी भी नहीं होती. ऐसी ही एक चीज है कसूरी मेथी. इसके जायका भले ही आपकी जुबान पर कई बार चढ़ा हो, लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि कसूरी मेथी आखिर है क्या. अगर आपको लगता है कि कसूरी मेथी का मतलब सुखाई गई मेथी की पत्तियों से है, तो जरा ठहरिए. शेफ कुणाल कपूर का ये वीडियो आप ही लिए हैं.

कसूरी मेथी में ये 'कसूरी' क्या होता है..?

फेमस शेफ कुणाल ने इंस्टाग्राम हैंडल पर "Meaning Of Kasuri In Kasuri Methi" कैप्शन के साथ एक वीडियो पोस्ट किया है. इस वीडियो में शेफ कुणाल मेथी और कसूरी मेथी के बीच जो अंतर है उसके बारे में अपने फॉलोअर्स को बता रहे हैं. इसके साथ ही कुणाल ने कसूरी मेथी में कसूरी का मतलब क्या है? कसूरी मेथी की कहां पैदावार होती है? आजादी के पहले कौन से प्रांत में कसूरी मेथी को खेती होती थी? और अब भारत के किन राज्यों में कसूरी मेथी की खेती होती है? इन सबसे रिलेटेड इन्फॉर्मेशन को भी शेफ कुणाल ने अपने फॉलोअर्स के साथ शेयर किया है. शेफ कुणाल ने 2 मिनट 4 सेकेंड के इस वीडियो में कसूरी मेथी से जुड़ी सारी इनफार्मेशन अपने फैन्स के साथ साझा की है.  

काफी लोकप्रिय है 'A Food Show With Kunal Kapur'

शेफ कुणाल लगातार A Food Show With Kunal Kapur की माध्यम से पाककला से जुड़ी जानकारियों अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते रहते है. शेफ कुणाल के इंस्टाग्राम पर 1.3 मिलियन फॉलोअर्स है. कुणाल की सोशल मीडिया पर लोकप्रियता का अंदाजा इस बात से लगाया जा उनके हर वीडियो पर लाखों व्यूज आते है. कुणाल अपने फूड बेस्ड शो A Food Show With Kunal Kapur में हर बार कुछ नई तरह की जानकारी लेकर आते है, जो कि खाने का स्वाद बढ़ाने के साथ खाने के बारे में जानकारी को बढ़ाने में मदद करता है.

डॉक्‍टरों ने कहा था Count Your Days,अब कैंसर को हरा खुशियां गिन रहा है अमित

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

Cold And Cough Remedies: सर्दी-खांसी से छुटकारा दिलाने में मददगार हैं ये आयुर्वेदिक घरेलू उपाय

Garam Masala: मानसून में गरम मसाला खाने के फायदे और नुकसान

Breakfast Special Stuffed Idli: आपके ब्रेकफास्ट को बनाएंगी मजेदार यह स्वादिष्ट और हेल्दी स्टफड इडली

Dragon Fruit Smoothie: बेहद फायदेमंद है ड्रैगन फ्रूट स्मूदी, सुपर शेफ अमृता रायचंद से जानें ड्रैगन फ्रूट स्मूदी बनाने का आसान तरीका

Remove Excess Oil From Curries: इस इनोवेटिव हैक के साथ ग्रेवी और करीज में से हटाएं एक्ट्रा तेल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com