अब रेस्तरां में जाकर खाना खाएंगे कुत्ते, कर सकेंगे बर्थडे पार्टी और एक्सरसाइज, इंदौर मे डॉग लवर कपल ने खोला अनोखा Doggy Dhaba...

Doggy Dhaba in Indore: यहां ठहरने और जन्मदिन की पार्टियों की का ऑप्शन भी है. इसमें कस्टमाइज्ड केक, बोर्डिंग सर्विस और बहुत कुछ शामिल हैं. दूसरे सभी रेस्तरां की तरह, यह ढाबा भी होम फूड डिलीवरी करता है.

अब रेस्तरां में जाकर खाना खाएंगे कुत्ते, कर सकेंगे बर्थडे पार्टी और एक्सरसाइज, इंदौर मे डॉग लवर कपल ने खोला अनोखा Doggy Dhaba...

इंदौर के एक रेस्टोरेंट में कुत्तों को खाना परोसा जाता है.

खास बातें

  • बलराज झा डॉग लवर हैं और अपनी पत्नी के साथ मिलकर ये अनोखा ढाबा चलाते हैं.
  • डॉग फूड 7 से 500 रुपये प्रति दिन की रेंज में उपलब्ध है.
  • यहां ठहरने और जन्मदिन की पार्टियों की का ऑप्शन भी है.

Dog Cafe: एक समय हुआ करता था जब रेस्तरां पालतू जानवरों की एंट्री की अनुमति नहीं देते थे. लेकिन डॉग लवर्स (dog lovers) के लिए ये कई बार बहुत परेशान करने वाला होता था. शायद इसलिए ही बहुत से रेस्तरां (pet-friendly restaurants) ने नया रास्ता खोला. ताकि आपके साथ खाने-पीने के अच्छे अनुभव के लिए जा सकें. और हर शहर में पेट-फ्रेंडली रेस्तरां और कैफे (cafes and restaurants for dogs) का चलन बढ़ा. यह एक बेहतरीन कदम था. लेकिन वो कहते हैं न जहां चाह, वहां राह.. पेट लवर्स अक्सर सोचते होंगे कि जब आपके लिए स्पेशल रेस्तरां (lazy dog restaurant) हो सकता है, तो आपके पेट के लिए क्यों नहीं... है न एक बेहतरीन आइडिया... तो कुछ ऐसा करना चाहेंगे आप भी... ...लेकिन जनाब इस मामले में किसी ने बाजी मार ली है...   इंदौर (Indore) में बाजी पलट गई है, क्योंकि एक रेस्तरां ऐसा खोला गया है, जो सिर्फ डॉग्स के लिए है. यहां सिर्फ कुत्तों को खाना सर्व किया जाता है. और हां, इंसानों को उनके साथ जाने की अनुमति है. क्या आप चाहते हैं कि आपका पेट भी आपकी तरह ढाबे में लजीज खाने का लुत्फ उठाए? अब आपके पास इसके लिए एक खास जगह है, जो पूरी तरह से आपके पेट के लिए है... एक फैंसी रेस्तरां में हम अक्सर सुकून की तलाश में हैं, जहां अच्छी कॉफी और लज़ीज खाने का अनुभव हम कर पाएं. लेकिन अभी यह मजा आपका पेट भी उठा सकता है और वह एक रेस्तरां में जा सकता है चिल करने के लिए... 

मलाइका अरोड़ा को बेहद पसंद है इस आटे से बने लड्डू, जानें रागी आटे के फायदे और आसान रेसिपीज

इस ढाबा को नाम दिया गया है 'डॉगी ढाबा' ('doggy dhaba'). नाम से ही समझ सकते हैं कि यह सिर्फ कुत्तों के लिए है. यह ढाबा इंदौर के एक कपल ने खोला है. ढाबा कुत्तों को सिर्फ खाने के अलावा और भी बहुत कुछ देता है. एएनआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक यहां ठहरने और जन्मदिन की पार्टियों की का ऑप्शन भी है. इसमें कस्टमाइज्ड केक, बोर्डिंग सर्विस (dog boarding) और बहुत कुछ शामिल हैं. दूसरे सभी रेस्तरां की तरह, यह ढाबा भी होम फूड डिलीवरी करता है. इस ढाबे के मालिक बलराज झाला ने कहा ''मेरा बिजनेस भी ऑनलाइन चलता है. डॉग फूड डिलीवरी बॉय भी हैं, जो दोनों वक्त खाना सप्लाई करते हैं."

hn4f0dd8

Pet-friendly restaurants : आजकल हर शहर में पालतू जानवरों को रेस्तरां में एंट्री देने का चलन बढ़ रहा है. Photo Credit: iStock (Representative image)

रिपोर्ट के मुताबिक बलराज झा डॉग लवर हैं और अपनी पत्नी के साथ मिलकर ये अनोखा ढाबा चलाते हैं. लॉकडाउन की अवधि के दौरान, झा ने देखा कि कैसे कुत्ते अच्छा खाना खोजने के लिए संघर्ष कर रहे थे, और उनके लिए एक विशेष रेस्तरां खोलने का विचार आया. झा ने बताया, "मैं शुरू से ही डॉग लवर रहा हूं. मैं साल 2019 तक एक होटल में काम करता था, जहां से रात को घर लौटते समय कुत्तों को खाना खिलाता था."

New 'zombie drug' in US: अमेरिका की सड़कों पर घूम रहे हैं ‘जॉम्बी'! नया ड्रग कर रहा लोगों को Zombify

ढाबे में बेसिक मील से लेकर वेज और नॉन-वेज स्पेशियलिटी व सप्लीमेंट्स और रेगुलर डॉग फूड 7 से 500 रुपये प्रति दिन की रेंज में उपलब्ध है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ढाबे में कुत्तों को व्यायाम करने, खेलने और सामाजिक होने का भी पूरा मौका दिया जाता है!



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)