Chilli Garlic Prawns: इंडो-चाइनीज खाना करते हैं पसंद तो ट्राई करें चिली गार्लिक प्रॉन्स रेसिपी

Indo-Chinese Spicy Recipe: सर्दी की सर्द शाम में गरमा गरम चाइनीज फूड स्नैक हर फूडी के चेहरे पर मुस्कान ला देते है. चिली पनीर, स्प्रिंग रोल्स, चॉप सुए, चाउमीन से लेकर चिकन लॉलीपॉप तक, ये सभी टेस्टी चाइनीज रेसिपी हमारे दिलों में एक खास जगह रखती हैं.

Chilli Garlic Prawns: इंडो-चाइनीज खाना करते हैं पसंद तो ट्राई करें चिली गार्लिक प्रॉन्स रेसिपी

Chilli Garlic Prawns: चिली गार्लिक प्रॉन्स रेसिपी, चिल्ली चिकन से काफी मिलती-जुलती है.

खास बातें

  • चाइनीज खाना हमारे स्ट्रीट फूड का अहम हिस्सा बन गया है.
  • इंडो-चाइनीज रेसिपीज की एक लंबी लिस्ट है.
  • प्रॉन एक टेस्टी रेसिपी है.

Indo-Chinese Spicy Recipe:  सर्दी की सर्द शाम में गरमा गरम चाइनीज फूड स्नैक हर फूडी के चेहरे पर मुस्कान ला देते है. चिली पनीर, स्प्रिंग रोल्स, चॉप सुए, चाउमीन से लेकर चिकन लॉलीपॉप तक, ये सभी टेस्टी चाइनीज रेसिपी हमारे दिलों में एक खास जगह रखती हैं. चाइनीज खाना हमारे स्ट्रीट फूड का अहम हिस्सा बन गया है! स्ट्रीट चाइनीज का तीखापन और टैंटलाइज टेस्ट मसाला लवर्स द्वारा पसंद किया जाता है. बहुत कम लोग जानते हैं कि हम जिस मसालेदार चाइनीज को जानते हैं और प्यार करते हैं वह हमारे देश के लिए यूनिक है. ये जीवंत टेस्ट इंडिया के अलावा कहीं और नहीं मिल सकते हैं, जो इस रेसिपी की शाखा (इंडो-चाइनीज) को और भी खास बनाते हैं. आज हम आपके लिए लाए हैं इंडो-चाइनीज रेसिपीज की एक खास रेसिपी, चिली गार्लिक प्रॉन.

इस टेस्टी डिश में इंडियन-चाइनीस के मसालेदार, गरमागरम टेस्ट से लेकर एक क्लासिक सीफूड प्रॉन्स शामिल हैं. यह रेसिपी चिल्ली चिकन से काफी मिलती-जुलती है, प्रॉन्स को प्राई किया जाता है और फिर चिली गार्लिक सॉस में पकाया जाता है. इन चिली गार्लिक प्रॉन को पार्टी स्नैक के रूप में या डिनर के रूप में, फ्राई हुए राइस/ हक्का नूडल्स के साथ सर्व किया जा सकता है.

st7kt998

कैसे बनाएं चिली गार्लिक प्रॉन्स रेसिपीः (How To Make Chilli Garlic Prawns)

इस रेसिपी के लिए, प्रॉन को पहले बैटर फ्राई किया जाएगा और फिर मसालेदार चटनी में पकाया जाएगा. एक मिक्सिंग बाउल में मैदा, कॉर्नफ्लोर, लहसुन-अदरक का पेस्ट, सोया सॉस, काली मिर्च पाउडर और अंडे डालें. इसे अच्छे से फेंट लें. प्रॉन्स को बैटर में लपेट कर गोल्डन होने तक फ्राई करें. इसे एक तरफ रख दें.

एक पैन में तेल गर्म करें. अदरक, लहसुन, ग्रीन अनियन, हरी मिर्च और शिमला मिर्च को भूनें. इसके बाद, काली मिर्च, सोया सॉस और चिली सॉस डालें. पानी और बैटर में डालें, अच्छी तरह मिलाएं जब तक कि एक गाढ़ी चटनी तैयार न हो जाए. फ्राई हुए प्रॉन डालें और अच्छी तरह मिलाएं. इसे नमक और सिरके से सीज करें. प्रॉन तैयार हैं!

चिली गार्लिक झींगे की स्टेप बाई स्टेप रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Bengali Egg Curry: वीकडे मील स्प्रेड के लिए क्विक और कम्फर्ट रेसिपी है डिमर कालिया
Gujarati Snack: गुजराती खाने के शौकीन हैं तो स्नैक में ट्राई करें विंटर स्पेशल पंक वड़ा रेसिपी
Hari Dhaniya Ke Fayde: सर्दियों में रोज खाएं हरी धनिया पत्ती मिलेंगे बेमिसाल फायदे
Drinks For Skin: सर्दियों में स्किन को हेल्दी रखने के लिए इन तीन ड्रिंक्स का करें सेवन