विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 25, 2021

Vegetarian Recipes: लंच या डिनर किसी भी समय के लिए परफेक्ट हैं ये इंडियन वेज रेसिपीज

Indian Vegetarian Recipes: इंडियन खाने के शौकीनों की कमी नहीं है देश और विदेश में इंडियन फूड को काफी पसंद किया जाता है. असल में इंडियन रेसिपीज की सीरीज न सिर्फ बहुत बड़ी है, बल्कि यह बेहद टेस्टी और हेल्दी भी है.

Vegetarian Recipes: लंच या डिनर किसी भी समय के लिए परफेक्ट हैं ये इंडियन वेज रेसिपीज
Vegetarian Recipes: इंडियन फूड में आपको संस्कृति और परंपराओं की झलक भी देखने को साफ तौर पर मिलेगी.

Indian Vegetarian Recipes:  इंडियन खाने के शौकीनों की कमी नहीं है देश और विदेश में इंडियन फूड (Indian Vegetarian Food) को काफी पसंद किया जाता है. असल में इंडियन रेसिपीज (Indian Vegetarian Recipes) की सीरीज न सिर्फ बहुत बड़ी है, बल्कि यह बेहद टेस्टी और हेल्दी भी है. इंडियन फूड में आपको संस्कृति और परंपराओं की झलक भी देखने को साफ तौर पर मिलेगी. इंडिया में आप स्ट्रीट फूड से लेकर पंजाबी, नवाबी और कई तरह के व्यजनों का लुफ्त उठा सकते हैं. और सबसे अच्छी बात कि अगर आप वेज खाना (Veg Food) पसंद करते हैं तो हम आपको कुछ ऐसी रेसिपीज के बारे में बता रहे हैं जो आपकी ऑलटाइम फेवरेट बनने वाली हैं. इन्हें लंच, डिनर या किसी भी समय बना सकते हैं. 

स्वाद और सेहत से भरपूर हैं ये इंडियन वेज रेसिपीजः

1. छोले भटूरेः

मसालेदार और कुछ स्पाइसी खाने का काम है तो आप छोले भटूरे की रेसिपी को ट्राई कर सकते हैं. वैसे को छोले भटूरे आपको हर जगह मिल जाएंगे लेकिन दिल्ली की गलियों में मिलने वाले छोले भटूरे सबसे ज्यादा फेमश माने जाते हैं. दिल्ली स्टाइल छोले भटूरे की रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

uutrggs

मसालेदार और कुछ स्पाइसी खाने का काम है तो आप छोले भटूरे की रेसिपी को ट्राई कर सकते हैं. 

2. सरसों द साग और मक्के दी रोटीः

सरसों द साग और मक्के दी रोटी का नाम लेते ही मुंह में पानी आ जाता है. इसको पंजाब में सबसे ज्यादा खाया जाता है. लेकिन इसकी लोकप्रियता बढ़ने के चलते ये अब हर जगह खाई जाने वाली डिश बन गई है. सरसों द साग और मक्के दी रोटी को स्वाद ही नहीं सेहत के लिए भी काफी फायदेमंद माना जाता है. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

3. लिट्टी चोखाः

लिट्टी चोखा बिहार, उत्तर प्रेदश की एक ट्रेडिशनल डिश है. इसको गेहूं के आटे, घी और सब्जियों के साथ सर्व किया जाता है. ये स्वाद में काफी टेस्टी और सेहत के गुणों से भरपूर होती है. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.  

4. बैंगनः

बैंगन भारतीय रसोई में एक मजबूत पकड बनाएं हुए है. लेकिन अगर घर के लोग बैंगन की सब्जी को खाना पसंद नहीं करते हैं तो आप बैंगन के भरते को ट्राई कर सकते हैं. बैंगन के भरते को काफी कम समय में बनाया जा सकता है. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.  

What Happens During Menopause? | बात-बात पर आता है रोना, हो सकता है मेनोपॉज का लक्षण, जानें सबकुछ

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.
फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
क्या आपने चांदनी चौक में मिलने वाले इन भरवां गोल गप्पों का स्वाद चखा, यहां देखें वीडियो
Aloo Momo: मोमोज खाने के हैं शौकीन तो ट्राई करें ये यूनिक आलू मोमोज रेसिपी
Moong Dal Chips: टी टाइम के लिए परफेक्ट स्नैक है मूंग दाल चिप्स
Oatmeal For Weight Loss: वजन घटाने के लिए नाश्ते में करें दलिया का सेवन

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;