Indian Cooking Tips: स्नैक्स के लिए बनाएं स्वादिष्ट पनीर पकौड़ा, देखे रेसिपी वीडियो

Indian Cooking Tips: पनीर पकोड़ा अब तक के सबसे पॉपुलर पकौड़ों में से एक है. इसको बनाने के लिए पनीर का एक बड़ा टुकड़ा, मसालेदार बेसन के बैटर में डिप करके सुनहरा भूरा होने तक डीप-फ्राइड.

Indian Cooking Tips: स्नैक्स के लिए बनाएं स्वादिष्ट पनीर पकौड़ा, देखे रेसिपी वीडियो

Indian Cooking Tips: इस आसान तरीके से बनाएं स्वादिष्ट पनीर पकौड़ा

Indian Cooking Tips: फ्राइड, तेलीय और मसालों से भरा हुआ होने के कारण सभी को पनीर के पकौड़े पसंद आते हैं. पॉपुलर कल्चर में पकौड़ों को मानसून आने के बाद खाने का मजा ही कुछ और है. बात जब पनीर के पकौड़ों की हो तो मुंह में पानी आना लाजिमी है. पनीर टेस्ट के साथ-साथ हमारी सेहत के लिए भी बेहद फायदेमंद होता है, लेकिन ऐसे टेस्टी पकौड़ो को खाने का कोई मौसम नहीं होना चाहिए. जब मर्जी घर पर बना सकें लेकिन इसके लिए आसान रेसिपी का होना भी तो जरूरी है, जी हां हम बता रहे हैं आपको एक आसान सी रेसिपी जिससे आप आसानी से घर ही बना सकते हैं स्वादिष्ट पनीर के पकौड़े. पनीर पकोड़ा अब तक के सबसे पॉपुलर पकौड़ों में से एक है. इसको बनाने के लिए पनीर का एक बड़ा टुकड़ा, मसालेदार बेसन के बैटर में डिप करके सुनहरा भूरा होने तक डीप-फ्राइड. इन पकौड़ों को चटनी, कटा हुआ प्याज और चाट मसाले के साथ परोसा जाता है.

Indian Cooking Tips: पनीर पकोड़ा रेसिपी

पनीर पकोड़ा एक चाय-टाइम है. आप इसे मशहूर फूड ब्लॉगर और यूट्यूबर मंजुला जैन द्वारा शेयर की गई आसानी रेसिपी से तैयार कर सकते हैं. इस रेसिपी के लिए आपको एक मुट्ठी पनीर, कुछ बेसन, लाल मिर्च पाउडर, जीरा पाउडर, दही, स्टार्च, अदरक का पेस्ट, सीताफल, बेकिंग सोडा और हरी मिर्च की जरूरत होगी. यह पनीर पकौड़े बाहर से कुरकुरे और अंदर से नरम होने से बच्चों और बड़ों के लिए भी मजेदार हो सकते हैं. पनीर आसानी से मिलने वाला खाद्य चीज है. त्योहारी सीजन चल रहा है कुछ ही दिनों में दीवाली आने वाली है ऐसे में इस क्लासिक रेसिपी को जरूर ट्राई करें. इसे आप किसी भी चटनी के साथ परोस सकते हैं. 

यहां पनीर पकौड़ा पनाने की रेसिपी वीडियो दी गई है

घर पर आए मेहमानों के लिए स्नैक्स में बनाएं पनीर पकौड़े. पकौड़ों की तो तरीफ होगी ही साथ में आप भी तारीफ पा लेंगे.

और खबरों के लिए क्लिक करें

इन्हें भी पढ़ें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com