Indian Cooking Tip: एक बढ़िया डिनर के लिए घर पर बनाएं स्वादिष्ट ढाबा-स्टाइल फिश करी

भारतीय ढाबों में लगभग हर चीज को स्वादिष्ट बनाने की प्रतिभा है. यही कारण है कि लोग ढाबे में दाल और रोटी जैसी साधारण चीज भी पसंद करते हैं.

Indian Cooking Tip: एक बढ़िया डिनर के लिए घर पर बनाएं स्वादिष्ट ढाबा-स्टाइल फिश करी

खास बातें

  • यह फिश करी खाने बेहद ही मजेदार लगती है.
  • ​इसे आप आसानी से घर पर बना सकते हैं.
  • डिनर पार्टी के लिए भी इसे बनाया जा सकता है.

भारतीय ढाबों में लगभग हर चीज को स्वादिष्ट बनाने की प्रतिभा है. यही कारण है कि लोग ढाबे में दाल और रोटी जैसी साधारण चीज भी पसंद करते हैं. जब भी हम रोड ट्रिप पर जाते हैं, तो हम बस एक ढाबे पर रुकने और स्वादिष्ट भोजन खाने के लिए तैयार रहते हैं! लेकिन हम अपने आप को मुंह में पानी लाने वाले ढाबा स्टाइल खाने से सिर्फ इसलिए क्यों रोकें क्योंकि हम एक ढाबे पर नहीं जा सकते हैं ?! अपने ढाबे की क्रेविंग को पूरा करने के लिए, हमने एक क्लासिक ढाबा स्टाइल डिश की रेसिपी ढूंढी है और यह कोई और नहीं बल्कि ढाबा स्टाइल फिश करी है! इस स्वादिष्ट फिश करी के साथ ढाबे के मसालेदार व्यंजनों का मजा लें.

Malai Kofta in White Gravy: अपनी फेवरेट मलाई कोफ्ता रेसिपी को वाइट क्रीमी ग्रेवी के साथ दें एक मजेदार ट्विस्ट

मछली को अक्सर इसकी दुर्लभ उपलब्धता और इसकी विशिष्ट बनावट और स्वाद के कारण भोजन में एक स्वादिष्ट माना जाता है. जबकि सभी मांसाहारी मछली का स्वाद नहीं लेते हैं, जो मछली खाने के शौकीन हैं उन्हें यह रेसिपी जरूर पसंद आएगी. इस ढाबा स्टाइल फिश रेसिपी के साथ, आपको एक स्वादिष्ट करी में बेहतरीन ढाबा फूड और मछली मिल जाएगी.

ढाबा-स्टाइल फिश करी रेसिपी: घर पर कैसे बनाएं यह स्पाइसी फिश करी

मछली को मसाले में 30 मिनट के लिए मैरीनेट करें. इसे एक तरफ रख दें. प्याज, टमाटर, अदरक और लहसुन को बारीक पीस लें. मैरीनेट की हुई मछली को हल्का फ्राई करें. एक पैन में तेल गरम करें, उसमें राई और हरी मिर्च डालें. जब ये चटकने लगे तो इसमें पेस्ट डाल कर तेल अलग होने तक भूनें. - अब इसमें सारे देसी मसाले डालकर अच्छी तरह मिक्स कर लें. एक गाढ़ी ग्रेवी बनाने के लिए पानी डालें और उसमें तली हुई मछली डालें. ग्रेवी को तब तक पकाएं जब तक तली हुई मछली स्वाद को सोख न ले.

ढाबा-स्टाइल फिश करी की स्टेप बाई स्टेप रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

इस ढाबा स्टाइल फिश करी को उबले हुए चावल या तंदूरी रोटी के साथ पेयर करें और आपको बहुत ही स्वादिष्ट रेसिपी मिलेगी.

Leftover Chicken Curry Biryani: भूख लगने पर मिनटों में बनाएं लेफ्टओवर चिकन करी बिरयानी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आसान लगता है, है ना?! इस हेल्दी और मसालेदार फिश करी को बनाएं और इस स्वादिष्ट डिश से अपने परिवार को सरप्राइज दें. हमें कमेंट सेक्शन में बताएं कि आपको यह रेसिपी कैसी लगी!