पारंपरिक डोसे से हटकर ट्राई करें पाव भाजी डोसे का यह न्यू वर्जन- Recipe Inside

बदलते दौर में डोसा बैटर की तरह अब इसकी फीलिंग के साथ भी एक्सपेरिमेंट किए जाने लगे हैं, आमतौर पर डोसे में आलू की मसालेदार फीलिंग लगाकर बनाया जाता है.

पारंपरिक डोसे से हटकर ट्राई करें पाव भाजी डोसे का यह न्यू वर्जन- Recipe Inside

खास बातें

  • डोसा  चावल और दाल के मिश्रण में खमीर उठाकर तैयार किया जाता है.
  • डोसे में आलू की मसालेदार फीलिंग लगाकर बनाया जाता है.
  • डोसे की खासियत होती है उसकी पतली परत, जोकि काफी क्रिस्पी होती है.

शायद ही कोई हो जिसे डोसा पसंद न हो, यह एक लोकप्रिय साउथ इंडियन व्यंजन है जिसे ब्रेकफास्ट, लंच या डिनर में खाया जा सकता है. डोसा बनाने में काफी आसान है. एक पारंपरिक डोसा  चावल और दाल के मिश्रण में खमीर उठाकर तैयार किया जाता है. हालांकि, अगर आप चाहे तो आपको विभिन्न अन्य सामग्रियों के साथ तैयार किए गए कई अन्य डोसा बैटर तैयार कर सकते हैं. जबकि इंस्टेंट डोसा बनाने के लिए फ्रूट सॉल्ट (खमीर प्रक्रिया से बचने) का उपयोग करके इंस्टेंट डोसा-मिक्स भी तैयार करते हैं, वहीं चावल की जगह ओट्स या रागी के अलावा अन्य किसी सामग्री के साथ बदलते हैं.

Dahi Paratha: रेगुलर पराठे को छोड़ एक बार ट्राई करें दही पराठे की इस नई रेसिपी को (Recipe Inside)

5o71fek

बदलते दौर में डोसा बैटर की तरह अब इसकी फीलिंग के साथ भी एक्सपेरिमेंट किए जाने लगे हैं, आमतौर पर डोसे में आलू की मसालेदार फीलिंग लगाकर बनाया जाता है. लेकिन, आजकल आपको चॉकलेट डोसा, नूडल्स डोसा, मंचूरियन डोसा और चीज चिली डोसा जैसे नए वर्जन भी आराम से देखने को मिल जाएंगे. डोसे की खासियत होती है उसकी पतली परत, जोकि काफी क्रिस्पी होती है और खाने में बहुत ही मजेदार भी लगती है. डोसे को नारियल की चटनी या फिर सांबर के साथ सर्व किया जाता है.

आपको भी डोसा पसंद है तो एक बार इस नई डोसा रेसिपी को ट्राई करें जिसका. नाम है पाव भाजी डोसा. जी हां, आपने एकदम सही सुना है! इस डोसे को बनाने के लिए बची हुई पाव भाजी का बहुत ही बढ़िया इस्तेमाल किया गया है, जिससे एक और नई वैरिएशन तैयार हो गई है. इसे बनाना भी काफी आसान है, बस इसके लिए आपके पास डोसा बैटर पहले से रेडी होना चाहिए और कुछ मसाले, सिर्फ कुछ मिनटों में बनााकर इस न्यू वर्जन डोसे का मजा ले सकते हैं.

पाव भाजी डोसा रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Dia Mirza Got Married: दीया मिर्जा ने वैभव रेखी से की शादी, बनारसी साड़ी में घर से बाहर निकल, जर्नलिस्ट्स को खिलाई मिठाई