बिहारी चिकन रुमाली रोल एक बार खा लिया तो बार-बार करेगा खाने का मन, यहां देखें आसान रेसिपी

Bihari Chicken Rumali Roll: किसी भी नॉनवेजिटेरियन के लिए चिकन एक ऐसी चीज है जो परम आनंद की तरह महसूस होती है. यदि आप एक हार्डकोर नॉनवेजिटेरियन हैं और चिकन खाना पसंद करते हैं, तो हम आपके लिए एक बिहारी चिकन रुमाली रोल रेसिपी लेकर आए हैं!

बिहारी चिकन रुमाली रोल एक बार खा लिया तो बार-बार करेगा खाने का मन, यहां देखें आसान रेसिपी

खास बातें

  • बिहारी चिकन रुमाली रोल एक टेस्टी डिश है.
  • बिहारी चिकन रुमाली रोल को आसानी से बना सकते हैं.
  • बिहारी रुमाली रोल में दें टिकन ट्विस्ट.

Bihari Chicken Rumali Roll: किसी भी नॉनवेजिटेरियन के लिए चिकन एक ऐसी चीज है जो परम आनंद की तरह महसूस होती है. ग्रेवी, कबाब, टिक्का, टिक्की या सलाद के रूप में हो - कोई भी चिकन डिश उनके लिए जादू करती है. इसलिए, यदि आप एक हार्डकोर नॉनवेजिटेरियन हैं और चिकन खाना पसंद करते हैं, तो हम आपके लिए एक बिहारी चिकन रुमाली रोल रेसिपी लेकर आए हैं! अब हम जानते हैं कि बिहार अपने लिट्टी चोखे के लिए प्रसिद्ध है, लेकिन हम पर विश्वास करें, जब आप इस डिश को देखेंगे, तो आपको कई प्रकार की डिशेज  मिलेंगी जो अभी खोजे जाने की प्रतीक्षा कर रहे हैं. उदाहरण के लिए, इन बिहारी चिकन रोल को ही लें. ये रोल आपके द्वारा ट्राई की गई किसी भी अन्य चीज़ के विपरीत हैं. इसमें मसालों, हर्ब और बटर का सही मिश्रण है, और एक स्मोकी चिकन फ्लेवर के साथ, यह निश्चित रूप से आपको ड्रूल कर देगा. इस रेसिपी की सबसे अच्छी बात यह है कि आप इसे आसानी से घर पर बना सकते हैं.

इसलिए, यदि आप कुछ नया बनाना चाहते हैं और अपनी फैमिली को सरप्राइज देना चाहते हैं, तो आप इस रेसिपी को मिस नहीं कर सकते. एक बार जब आप ये रोल बना लेते हैं, तो उन्हें अधिक से अधिक भोग के लिए मसालेदार चटनी और अनियन रिंग के साथ एड कर सकते हैं. आप चाहें तो चिकन और रुमाली को अलग-अलग भी खा सकते हैं, क्योंकि वे समान रूप से स्वादिष्ट होंगे. नीचे दी गई रेसिपी देखें:

बिहारी चिकन रुमाली रोल बनाने का तरीका यहां देखें- How To Make Bihari Chicken Rumali Roll:

चलो चिकन तैयार करके शुरू करते हैं. सबसे पहले प्याज को आधा काट लें, एक को कद्दूकस कर लें और दूसरे को आधा बारीक काट लें. कटा हुआ प्याज गोल्डन ब्राउन होने तक भूनें और फिर हटा दें और पूरी तरह से क्रस्ड कर दें. अब इसमें ऑयल/कटे प्याज़ और कद्दूकस किए हुए प्याज़ दोनों को मसाले के साथ डालें. फिर चिकन के टुकड़े डालें और मिलाएं. मैरीनेट करने के लिए रात भर ढककर ठंडा करें. इसके बाद इस चिकन को एक पैन में पकाएं या ग्रिल करें.

इसके पकने तक रुमाली रोटी बना लें. आटा और मैदा को एक साथ मिलाकर नरम, चिपचिपा आटा गूंथ लें. आटे के छोटे छोटे बॉल बनाकर बेल कर उलटे तवे पर सेक लें.
चिकन तैयार होने के बाद, इसे रुमाली रोटी के बीच रखें, इसे रोल करें और इसका आनंद लें!

बिहारी चिकन और रुमाली रोटी की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

Polycystic Ovary Syndrome (PCOS): डाइट कंट्रोल करेगी पीसीओएस! जानें Expert से...

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

Matka Pualo - एक पौष्टिक पुलाव रेसिपी जिसे एक बार जरूर ट्राई करें- Recipe Inside

Pulses For Summer Diet: गर्मियों में खाएं ये ठंडी दालें स्वाद के साथ सेहत भी रहेगी दुरुस्त

Weight Loss Drink: पेट की लटकती चर्बी को कम करने के लिए इन 3 चीजों से बने ड्रिंक का करें सेवन

मजेदार पार्टी स्नैक के लिए घर पर बनाएं स्वादिष्ट और क्रिस्पी होममेड चिकन नगेट्स- Video Inside

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गर्मी से राहत पाने के लिए ट्राई करें मास्टर शेफ संजीव कपूर की यह खास पाइलएप्पल शिकंजी