सोशल मीडिया के विस्तार के युग में, ब्रांड और अपने विज्ञापनों के लिए लोगों का ध्यान आकर्षित करने की पूरी कोशिश करते हैं. सिर्फ सेलिब्रिटिज को शामिल करना ही एकमात्र रणनीति नहीं है जिसे ब्रांड इन दिनों अपना रहे हैं. यह आइडिया एक ऐसी मार्केटिंग तकनीक तैयार करना है जो बाजार में प्रतिस्पर्धियों से अलग और एक वर्ग से अलग हो, ताकि बड़े दर्शकों तक व्यवस्थित रूप से पहुंच सके. फास्ट फूड चेन बर्गर किंग ने एक्टर ऋतिक रोशन के साथ अपने लेटेस्ट कॉलैबरेशन में ऐसा करने में कामयाबी हासिल की है. 12 जून को बर्गर किंग इंडिया ने ऋतिक रोशन के साथ 'जुगाड़' का विज्ञापन जारी किया. वे बर्गर किंग के पोस्टर के सामने उनके लुक को कैद करने में कामयाब रहे, जिससे एक्टर अनजान थे क्योंकि उन्हें यह लग रहा था कि वह पपराज़ी शॉट्स के लिए पोज़ दे रहे हैं. यहां देखें:
Veg Upma: ब्रेकफास्ट के लिए इन परफेक्ट टिप्स के साथ बनाएं वेज उपमा- Recipe Inside
How much jugaad is too much jugaad?#EkDumPachaas #BKHacksHrithik #BKKaStunnerJugaad #HrithikRoshan #HrithikRoshanFanClub @iHrithik pic.twitter.com/IxObkD5VCL
— BurgerKingIndia (@burgerkingindia) June 10, 2022
बर्गर किंग ने अपने इस मजेदार विज्ञापन में पूछा, "कितना जुगाड़ बहुत ज्यादा जुगाड़ है." बातचीत का हिस्सा बनने के लिए एक्टर ने खुद ट्विटर का सहारा लिया. "यह नहीं किया गया है," उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा. यहां देखें:
.@burgerkingindia, this is not done.https://t.co/NIkge9XZfH
— Hrithik Roshan (@iHrithik) June 12, 2022
ऋतिक रोशन और बर्गर किंग के बीच मजाकिया कॉलैबरेशन की ट्विटर पर चर्चा शुरू हो गई. "अच्छी स्क्रिप्ट !! और अच्छी तरह से एग्जिक्यूट किया गया," एक यूजर ने लिखा, जबकि दूसरे ने कहा, "क्रिएटिव ... अब यह मार्केटिंग का एक और स्तर है!" केलॉग इंडिया, अनएकेडमी और कुछ अन्य ब्रांडों सहित कई ब्रांडों ने भी क्रिएटिव कॉलैबरेशन पर प्रतिक्रिया व्यक्त की.
सबसे अच्छे रिएक्शन पर एक नज़र डालें:
I'm confused..ru mad about this?
— Nowshin Eram (@Nowshin20) June 12, 2022
Another level of marketing ???? ???? ????
— Surabhi (@surabhi1712) June 12, 2022
— ★彡????????????????彡★ (@KhanWarhero) June 12, 2022
Nice endorsement
— QueenofHearts (@seema006) June 12, 2022
That's actually creative ad
— Zealous (@Zealous25793758) June 12, 2022
बर्गर किंग के विज्ञापन के आधिकारिक होने के बाद, ऋतिक रोशन ने अपने फैन्स और फॉलोअर्स लिए क्लिप शेयर करने के लिए इंस्टाग्राम का सहारा लिया. "बर्गरकिंगइंडिया, यह अच्छा नहीं था, लेकिन वास्तव में एक आश्चर्यजनक स्वाद छोड़ गया है," उन्होंने कैप्शन में लिखा है.
आपने इस फनी मार्केटिंग कैंपेन के बारे में क्या सोचा? हमें नीचे कमेंट में बताएं.
Chinese Maggi Masala Recipe: घर पर कैसे बनाएं मुंबई स्ट्रीट-स्टाइल डिश- Video Inside
NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं