मिल्क पाउडर में मिलाकर लगाएं ये चीजें, चुटकियो में गायब हो जाएगी टैनिंग

How to Remove Tanning: एक बार टैनिंग होने पर इसको जाने में हफ्ते और कई बार महीने भी लग जाते हैं. मार्केट में भी टैनिंग दूर करने के लिए कई तरह की क्रीम और फेस पैक मिलते हैं. लेकिन वो तुरंत असर नहीं दिखाते हैं.

मिल्क पाउडर में मिलाकर लगाएं ये चीजें, चुटकियो में गायब हो जाएगी टैनिंग

How to Remove Tanning: मिल्क पाउडर से दूर हो जाएगी टैनिंग.

Milk Powder to Remove Tanning: आने वाले दिनों में जैसे-जैसे गर्मी का कहर बढ़ेगा स्किन से जुड़ी समस्याएं भी बढ़ती जाएंगी. धूप में बाहर निकलने से लाख कोशिशों के बावजूद भी आपको टैनिंग हो ही जाएगी. टैनिंग से छुटकारा पाना बिल्कुल भी आसान नहीं होता है. एक बार इसके होने पर इसको जाने में हफ्ते और कई बार महीने भी लग जाते हैं. मार्केट में भी टैनिंग दूर करने के लिए कई तरह की क्रीम और फेस पैक मिलते हैं. क्या आप जानते हैं कि आपके किचन की रैक में रखी एक चीज टैनिंग को दूर करने में आपकी मदद कर सकती है? हम बात कर रहे हैं मिल्क पाउडर का. इसके इस्तेमाल से भी टैनिंग को दूर किया जा सकता है. आइए जानते हैं कैसे-

चेहरे पर चमक लाने के लिए हर रोज पीजिए ये Detox Drinks, बनाना है बेहद आसान यहां देखें रेसिपी

मिल्क पाउडर और कॉफी

मिल्क पाउडर टैनिंग पैक बनाने के लिए आपको चाहिए कॉफी और पानी. 2 चम्मच मिल्क पाउडर में आधा चम्मच कॉफी पाउडर और पानी डालकर एक पेस्ट तैयार कर लें. अब इस पैक को अपने फेस पर लगाकर 5-7 मिनट कर मसाज करें. फिर चेहरे को नॉर्मल पानी से धोलें. 

मिल्क पाउडर और दही 

मिल्क पाउडर में आप दही मिलाकर भी इसे फेस पर लगाकर इससे मसाज कर सकते हैं. इसके अलावा अगर आप चाहें तो इसमें टमाटर का रस और हल्दी भी मिला सकते हैं. यह टैनिंग को कम करने के साथ आपकी स्किन को ग्लोइंग बनाने में भी मदद कर सकता है. 

इन 5 वेजिटेरियन फूड्स को खाने से मिलता है अंडे से ज्यादा प्रोटीन, आज ही डाइट में कर लें शामिल

मिल्क पाउडर और बेसन

2 चम्मच मिल्क पाउडर में 1 चम्मच बेसन, नींबू का रस और पानी मिलाकर ये पैक तैयार करें. इसे चेहरे पर लगाकर सूखने के लिए छोड़ दें फिर सादे पानी से चेहरे को धुल लें. यह स्किन को बेदाग बनाने के साथ उसको ग्लोइंग बनाने में भी मदद कर सकता है. एक बात जो ध्यान रखनी है अगर आपकी स्किन ड्राई है तो बेसन का फेस पैक न लगाएं. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

कैसे बनाएं चिकन लच्छा परांठा, यहां है आसान रेसिपी | How To Make Chicken

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com