सर्दी में हेल्दी डाइट के लिए अपने खाने में शामिल करें हेल्दी मेथी चिकन की यह रेसिपी

मेथी के पत्तों में आपकी सेहत को दुरूस्त रखने के लिए बहुत से गुण हैं. यह कोलेस्ट्रॉल कंट्रोल करने में मदद करती है.

सर्दी में हेल्दी डाइट के लिए अपने खाने में शामिल करें हेल्दी मेथी चिकन की यह रेसिपी

खास बातें

  • चिकन और मेथी दोनों के अपने फायदे हैं.
  • मेथी कोलेस्ट्रॉल कंट्रोल करने में मदद करती है.
  • चिकन प्रोटीन का अच्छा स्रोत है

सर्दी के मौसम में मिलने वाली हर सब्जी का अपना एक अलग स्वाद होता है. स्वादिष्ट होने के अलावा उन सभी को खाने के अपने फायदे भी हैं. वहीं जो लोग नॉनवेज खाने के शौकीन हैं वे लोग कुछ हरी सब्जियों में चिकन डालकर भी बनाते है, जिससे उसकी पौष्टिकता और भी बढ जाती है. आज हम आपके लिए ऐसी ही विंटर स्पेशल रेसिपी लेकर आए हैं और इस रेसिपी का नाम है मेथी चिकन. यह एक बहुत ही स्वादिष्ट डिश है और इसे बनाना भी काफी आसान है. चिकन और मेथी दोनों के अपने फायदे हैं.

मेथी के पत्तों में आपकी सेहत को दुरूस्त रखने के लिए बहुत से गुण हैं. यह कोलेस्ट्रॉल कंट्रोल करने में मदद करती है. डायबिटीज के रोगियों के लिए भी इसे फायदेमंद माना जाता है. मेथी में भरपूर मात्रा में फाइबर होता है, जो डाइजेशन को बेहतर बनाता है. वहीं अक्सर हाई प्रोटीन डाइट के लिए लोगों को चिकन खाने की सलाह दी जाती है. यह प्रोटीन का अच्छा स्रोत है और इसके सेवन से हड्डियांं मजबूत होती है.

Diabetes Diet: सर्दी के मौसम इस बार जरूरी ट्राई करें स्वादिष्ट मेथी ज्वार की रोटी Recipe Inside

तो सोचिए मेथी और चिकन की यह रेसिपी कितनी हेल्दी होगी. मेथी चिकन की इस रेसिपी को एनडीटीवी ने अपने यूट्ब चैनल पर पोस्ट किया ​है. इसे बनाने के चिकन, मेथी, दही, दालचीनी का पाउडर, नमक, नीबू का रस की जरूरत होती है. सबसे पहले चिकन में नींबू का रस, मसाले और नींबू का रस डालकर इसे मैरीनेट होने के लिए रख दें. इसके बाद एक पैन या कड़ाही में तेल गर्म करके अदरक, लहसुन, मेथी, नमक और दही डालकर पकाएं इसके बाद इसमें चिकन के ​पीस डालकर मसाले डालें, अच्छी तरह से मिलाकर इसे कुछ देर ढककर तब तक पकाएं जब तक कि चिकन पूरी तरह न पक जाए. इस डिश को आप डिनर पार्टी के लिए भी बना सकते हैं और आप इसे रोटी या नान के साथ भी सर्व कर सकते हैं.

यहां देखें मेथी चिकन की बेहतरीन रेसिपी:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सिर्फ 10 मिनट में घर पर बनाएं इंस्टेट आलू गार्लिक ब्रेड-Recipe Video Inside