Coconut Rasmalai: अपनी फेवरेट क्लासिक रसमलाई को नारियल के साथ दें यूनिक ट्विस्ट, यहां देखें रेसिपी

रसमलाई हमारी पसंदीदा भारतीय मिठाई रही है जब से हम नहीं भूल सकते. यह उस समय के लिए सबसे अच्छा विकल्प है जब आप कुछ कम्फर्टिंग खाना चाहते हैं.

Coconut Rasmalai: अपनी फेवरेट क्लासिक रसमलाई को नारियल के साथ दें यूनिक ट्विस्ट, यहां देखें रेसिपी

खास बातें

  • रसमलाई हमारी पसंदीदा भारतीय मिठाई रही है.
  • इस मिठाई की ठंडी प्लेट लगभग सभी अवसरों पर निश्चित रूप से हिट है.
  • इस स्वादिष्ट मिठाई के प्रशंसक दूर-दूर तक हैं.

रसमलाई हमारी पसंदीदा भारतीय मिठाई रही है जब से हम नहीं भूल सकते. यह उस समय के लिए सबसे अच्छा विकल्प है जब आप कुछ कम्फर्टिंग खाना चाहते हैं. मलाईदार मीठे दूध में डूबी हुई नरम छेना बॉल्स पर केसर और नट्स इसके स्वाद को बढ़ाते हैं. इस स्वादिष्ट मिठाई के प्रशंसक दूर-दूर तक हैं. इस मिठाई की ठंडी प्लेट लगभग सभी अवसरों पर निश्चित रूप से हिट है. हम सभी उन नरम और मलाईदार रसमलाई को पसंद करते हैं, इस त्योहारी सीजन में, क्लासिक भारतीय मिठाई को एक अलग मोड़ क्यों न दें तो देर किस बात चलिए बनाते हैं नारियल रसमलाई.

Raksha Bandhan 2021: इस बार रक्षा बंधन पर बनाएं यह 7 कप स्पेशल बर्फी- Recipe Video Inside

नरम नारियल या नारियल मलाई का स्वाद क्रीमी मीठा होता है और यह हमारे पसंदीदा भारतीय डिजर्ट के स्वाद को तुरंत बढ़ा सकती है. तो, आप कल्पना कर सकते हैं कि नारियल मलाई पहले से ही क्रीमी और मोटी रसमलाई के लिए क्या चमत्कार कर सकती है! यह मिठाई निश्चित रूप से आपके दोस्तों और परिवार को आकर्षित करेगी - इस रेसिपी को बनाना काफी आसान है और वो भी सिर्फ एक एक्ट्रा सामग्री को जोड़कर, आप अपने पूरे अनुभव को नया मोड़ दे सकते हैं. दिलचस्प लगता है? आप इस क्रीमी डिजर्ट को क्यों नहीं आजमाते? इस आसान रेसिपी को यहां पढ़े.

कैसे बनाएं नरम नारियल रसमलाई | नरम नारियल रसमलाई रेसिपी :

eq33gm2g

सबसे पहले छैना बॉल्स बनाएं, दूध उबालें, नींबू का रस और दही डालें. छोटे-छोटे गोले बनाकर एक तरफ रख दें. अब इस जूसी डिजर्ट के रस के लिए थोडा और दूध उबालिये, कन्डेंस्ड मिल्क, केसर और कुछ साबुत मसाले डालिये. इसके बाद, एक ग्राइंडर में थोड़ा फुल फैट दूध और नारियल मलाई मिलाएं, एक स्मूद मिश्रण बनाएं और अपने उबलते दूध में डालें, छेना बॉल्स डालें और ऊपर से मेवे और कटा हुआ नारियल डालें. इसे कुछ देर के लिए ठंडा करें और इस मजेदार मिठाई का मजा लें. पूरी रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Vada Recipes: मेदू वड़ा की जगह इस बार वीकेंड पर ट्राई करें ये पांच स्पेशल वड़ा रेसिपीज