मजेदार टी टाइम स्नैक के लिए घर पर कैसे बनाएं खट्टा मीठा चिड़वा- Recipe Inside

हम सब अपने इस पसंदीदा पेय को किसी स्वादिष्ट स्नैक्स के साथ जोड़ना सबसे जाता है. दोपहर के 4 बजते ही हमारे पेट में कुछ स्वादिष्ट स्नैक्स खाने के लिए गड़गड़ाहट होने लगती है.

मजेदार टी टाइम स्नैक के लिए घर पर कैसे बनाएं खट्टा मीठा चिड़वा- Recipe Inside

खास बातें

  • यह क्रिस्पी, टैंगी और स्वादिष्ट स्नैक है.
  • आपके टी टाइम को परफेक्ट बना देगा.
  • यह बनाने में काफी आसान है.

दुनिया में बहुत कम चीजें हैं जो दिल के करीब हैं, और चाय निश्चित रूप से उनमें से एक है! यह ऑलराउंडर बेवरेज स्ट्रेस बस्टर और इंस्टेंट एनर्जी बूस्टर है. दिन की शुरुआत से लेकर शाम को काम पर ब्रेक लेने तक, एक कप चाय यह सब कर सकती है. हालांकि, हम सब अपने इस पसंदीदा पेय को किसी स्वादिष्ट स्नैक्स के साथ जोड़ना सबसे जाता है. दोपहर के 4 बजते ही हमारे पेट में कुछ स्वादिष्ट स्नैक्स खाने के लिए गड़गड़ाहट होने लगती है. समोसा, बोंडा और सैंडविच कुछ क्लासिक हैं, लेकिन हर दूसरे दिन इन्हें खाना बोरिंग और दोहराव ला सकता है. क्या आप इस बात से सहमत नहीं हैं? चिंता मत करो! शेफ पंकज भदौरिया ने खट्टा मीठा चिवड़ा बनाने की एक स्वादिष्ट रेसिपी शेयर की है. यह स्नैक एक शानदार टी टाइम ट्रीट है.

इस तरह बनाएं घर पर मजेदार खस्ता कचौरी- Recipe Video Inside

क्रिस्पी, टैंगी और स्वादिष्ट, इस स्नैक रेसिपी में वह सब है जो आपको अपने चाय के समय को बेहतरीन बनाने के लिए चाहिए. इसको तैयार करने के लिए, आपको कुछ ड्राई फ्रूट्स, मूंगफली, बेसिक मसाले और तलने के लिए तेल चाहिए. तो हम किस बात का इंतज़ार कर रहे हैं? आइए रेसिपी के साथ शुरू करते हैं. नीचे एक नज़र डालें.

Khatta Meetha Chivda Recipe: कैसे बनाएं खट्टा मीठा चिवड़ा

सबसे पहले आपको काजू, किशमिश और बादाम जैसे ड्राई फ्रूट्स को मीडियम आंच पर फ्राई करना है. एक बार हो जाने के बाद एक तरफ रख दें. फिर मूंगफली और पोहा भून लें. इन सभी तली हुई सामग्री को एक बड़े मिक्सिंग बाउल में डालें. फिर एक कटोरी सेव डालें.

एक पैन में तेल गरम करें, उसमें जीरा, सौंफ और धनिया के बीज डालें. एक या दो मिनट के लिए भूनें. फिर इसमें करी पत्ता और सूखी मिर्च डालें. फिर से भूनें.

अब बारी है सूखे मसालों की. लाल मिर्च पाउडर, आमचूर पाउडर और स्वादानुसार नमक डालें. इस मसाले के मिश्रण को चिवड़ा बाउल में डालें. अच्छी तरह मिलाने के लिए सभी चीजों को मिक्स करें. इस रेसिपी के लिए पूरी रेसिपी वीडियो नीचे देखें.

सिर्फ 20 मिनट में कैसे बनाएं राजस्थानी सेव की सब्जी- Recipe Inside

अब जब आप इस स्वादिष्ट व्यंजन को बनाना जानते हैं, तो इसे घर पर बनाकर देखें और हमें बताएं कि आप सभी को यह कैसी लगी नीचे कमेंट में बताएं. ऐसे और आसान स्नैकिंग विकल्पों के लिए, हमारे साथ बने रहें!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com