इस सीक्रेट टिप्स के साथ घर पर कैसे बनाएं जोधपुरी मिर्ची वड़ा- Video Inside

मिर्ची वड़ा को कई लोग मिर्ची पकौड़ा भी कहते हैं. यह एक तीखा और चटपटा स्नैक है जो बारिश के मौसम के खाने के लिए एकदम परफेक्ट है.

इस सीक्रेट टिप्स के साथ घर पर कैसे बनाएं जोधपुरी मिर्ची वड़ा- Video Inside

खास बातें

  • मिर्ची वड़ा को कई लोग मिर्ची पकौड़ा भी कहते हैं.
  • मिर्ची वड़ा को क्रिस्पी बनाने के लिए इसके बैटर गरम तेल भी डाला जाता है.
  • यह मानसून के लिए परफेक्ट रेसिपी हैं.

मानसून के मौसम में गरमागरम स्नैक्स खाने का अपना एक अलग ही मजा है. एक कप गर्म चाय के साथ ब्रेड पकौड़ा, समोसा या कोई अन्य पसंदीदा क्रिस्पी स्नैक्स मिल जाए तो आप उसे न नहीं कह पाएंगे. इस मौसम के दौरान अक्सर आप अपने फेवरेट रेस्टोरेंट या फिर सड़क किनारे मिलने वाले समोसे और कचौरी का मजा कई बार लिया होगा. लेकिन आज हम आपके लिए बिल्कुल ऑथेन्टिक राजस्थानी मिर्ची वड़ा की रेसिपी लेकर आए है जो आपको जोधपुर के मिर्ची वड़ा की याद दिला देगा. साथ ही इस मानसून के मौसम को और भी मजेदार बनाने का काम करेगा

How To Make Chicken Madras - यह साउथ इंडियन चिकन डिश नहीं है किसी ट्रीट से कम

इस स्पेशल मिर्ची वड़ा की रेसिपी को यूट्यूबर व्लॉगर पारुल ने अपने यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किया है. उन्होंने इस स्वादिष्ट राजस्थानी मिर्ची वड़ा को बनाने के ​तीन खास टिप्स भी शेयर किए वह क्रिस्पी, स्वादिष्ट होने के साथ ज्यादा तेल भी नहीं सोखेगा. मिर्ची वड़ा को कई लोग मिर्ची पकौड़ा भी कहते हैं. यह एक तीखा और चटपटा स्नैक है जो बारिश के मौसम के खाने के लिए एकदम परफेक्ट है. इस मिर्ची को स्पेशल बनाता है एक खास सीक्रेट मसाला जिसकी रेसिपी भी उन्होंने हमारे साथ शेयर की है. साथ ही मिर्ची वड़ा को क्रिस्पी बनाने के लिए इसके बैटर गरम तेल भी डाला जाता है जिससे पकौड़े क्रिस्पी बनते हैं.

Tawa Paneer Chilli Toast: सिर्फ दो मिनट में बनाएं यह स्वादिष्ट और फीलिंग टोस्ट

राजस्थानी मिर्ची वड़ा बनाने के लिए सबसे पहले साबुत धनिया, जीरा और सौंफ जैसी चीजों को ड्राई रोस्ट किया जाता है. इसमें बाद एक ओखली में इन सभी चीजों के साथ अन्य कुछ सामग्री को मिलाकर हल्के हाथ से कुटना है और इसे उबले आलू में मिलाकर मिश्रण तैयार करना है. फिर बैटर तैयार करें. मोटी मिर्ची लें, इसमें तैयार स्टफिंग भरें. बेसन में नमक, लाल मिर्च और अजवाइन डालकर एक गाढ़ा बैटर तैयार कर लें. थोड़ी देर बैटर को रेस्ट दें तब तक एक कढ़ाही में तेल गरम करने रख दें. अब बैटर में तैयार मिर्ची को ​डीप करें और गरम तेल में मीडियम आंच पर क्रिस्पी होने तक फ्राई करें.

पूरी वीडियों यहां देखने के लिए क्ल्कि करें:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com