Happy Women's Day 2022: अपनी लाइफ की उन खास महिलाओं के लिए बनाएं ये 5 आसान स्नैक्स

Happy Women's Day 2022: इंटरनेशनल वुमन डे (International Women's Day) दुनिया भर में महिलाओं की उपलब्धियों का जश्न मनाने के लिए मनाया जाता है.

Happy Women's Day 2022: अपनी लाइफ की उन खास महिलाओं के लिए बनाएं ये 5 आसान स्नैक्स

Women's Day 2022: यह स्पेशल दिन पहली बार संयुक्त राष्ट्र द्वारा 1977 में स्थापित किया गया था.

खास बातें

  • हर साल 8 मार्च को वुमन डे सेलिब्रेट किया जाता है.
  • आप आज के दिन महिलाओं को स्पेशल फील कराने के लिए कुछ खास बना सकते हैं.
  • हर महिला का अपने जीवन में सम्मान करें.

Happy Women's Day 2022:  इंटरनेशनल वुमन डे (International Women's Day) दुनिया भर में महिलाओं की उपलब्धियों का जश्न मनाने के लिए मनाया जाता है. यह स्पेशल दिन पहली बार संयुक्त राष्ट्र द्वारा 1977 में स्थापित किया गया था, और अब हम इसे हर साल 8 मार्च को सेलिब्रेट करते हैं. इस दिन को मनाने का सबसे अच्छा तरीका है कि हम अपने जीवन में महिलाओं का सम्मान करें. उन्हें हर संभव तरीके से मदद करके उनके डेली कामों से एक अच्छी तरह से छुट्टी दें. वह सब कुछ नहीं हैं, आप उन्हें स्वादिष्ट स्नैक्स बनाकर भी उनको ट्रीट दे सकते हैं! इसलिए, हमने कुछ आसान और स्वादिष्ट स्नैक्स को शॉर्टलिस्ट किया है जो कोई भी घर पर बना सकता है. अपने लाइफ में महिलाओं के लिए इन स्वादिष्ट ट्रीट को बनाएं!

5 आसान स्नैक्स जिन्हें आप महिलाओं के लिए बना सकते हैं-

1. पनीर टिक्का- (Paneer Tikka)

बेशक, लिस्ट में सबसे पहले पनीर टिक्का होना चाहिए! यह स्वादिष्ट टिक्का क्राउड को पसंद है और सभी को पसंद आता है. इसे बनाना बहुत ही आसान है और यह स्वाद से भरपूर होता है जो आपके तालू पर ब्लास्ट कर सकता है. यह पनीर स्नैक बनाने में बेहद आसान है.

2. चिल्ली इडली- (Chilli Idli)

यहां फ्रेश या बची हुई इडली में अलग-अलग मसाले डालकर एक आकर्षक स्वाद दिया जाता है. ऐसा ही एक और एक्सपेरिमेंल इडली रेसिपी जो हमने हाल ही में देखी है वह है चिली इडली. चिकन के टुकड़ों को इडली से बदलकर चिली चिकन को साउथ इंडियन ट्विस्ट दिया जाता है.
 

onion pakoda

3.प्याज पकौड़ा- (Pyaaz Pakoda)

प्याज के पकौड़े इंडियन घरों में एक पॉपुलर स्नैक है जो स्ट्रीट फूड के रूप में भी पॉपुलर है. ये तैयार करना भी बहुत आसान है. ये चाय के समय का एक अच्छा स्नैक हैं, खासकर एक कप गर्म चाय के साथ.

4. मसाला ब्रेड- (Masala Bread)

मसाला ब्रेड एक ऐसी रेसिपी है जो जल्दी और आसानी से मिल जाती है! कोई एक्स्ट्रा चॉपिंग या छिलका नहीं, बस मसाले को एक साथ मिलाएं और ब्रेड के टोस्टेड टुकड़ों को मिश्रण में डालें. एक बार अच्छी तरह से कोटेड होने के बाद, हीट बंद करें और खाएं!

idpsoono

5. पोटैटो स्माइली- (Potato Smiley)

पोटैटो स्माइली एक क्रंची पोटैटो स्नैक है जो न केवल स्वाद में स्वादिष्ट होता है बल्कि दिखने में मज़ेदार भी होता है! हम आमतौर पर इस स्नैक को खरीदते हैं क्योंकि इसकी यूनिक उपस्थिति हमें यह फील कराती है कि इसे घर पर बनाना मुश्किल हो सकता है. वास्तविकता इसके बिल्कुल विपरीत है, पोटैटो स्माइली बनाना बेहद आसान है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Easy Lauki Recipes: स्वाद और सेहत का परफेक्ट कॉम्बो हैं लौकी से बनी ये रेसिपीज़
Pimples से छुटकारा पाने के लिए पिएं ये हर्बल ड्रिंक
देखें: कैसे बिना तेल के सिर्फ 5 मिनट में बनाएं स्वादिष्ट अप्पम
बैड कोलेस्ट्रॉल है खतरे की घंटी, जानें 'Bad Cholesterol' को बैलेंस करने के लिए क्या खाएं