Guava Leaves Face Pack: पिंपल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए अमरूद की पत्तियों के फेस पैक का करें इस्तेमाल

Guava Leaves Face Pack: चिलचिलाती गर्मी, धूप, पसीना के चलते हमारी स्किन को कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है. गर्मियों का मौसम आते ही स्किन पर सबसे पहले पिंपल्स निकलने लगते हैं.

Guava Leaves Face Pack: पिंपल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए अमरूद की पत्तियों के फेस पैक का करें इस्तेमाल

Face Pack: अमरूद की पत्तियों से तैयार फेस पैक के इस्तेमाल से मुंहासों की समस्या से राहत पाई जा सकती है.

खास बातें

  • अमरूद में कई पोषक तत्व पाए जाते हैं.
  • अमरूद के पत्तों में एंटी माइक्रोबियल एक्शन होता है.
  • अमरूद की पत्तियों को स्कीन के लिए अच्छा माना जाता है.

Guava Leaves Face Pack: चिलचिलाती गर्मी, धूप, पसीना के चलते हमारी स्किन को कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है. गर्मियों का मौसम आते ही स्किन पर सबसे पहले पिंपल्स निकलने लगते हैं. हम अपनी स्किन को गर्मी से बचाने के लिए बहुत से तरीके अपनाते हैं लेकिन कभी-कभी उन सबसे भी फायदा नहीं मिलता. गर्मियों में पिंपल्स, टैनिंग की समस्या से अगर आप भी परेशान हैं तो आपको ज्यादा कुछ करने की आवश्यकता नहीं बल्कि अमरूद की पत्तियों का इस्तेमाल करना है. अमरूद को सेहत के लिए बहुत फायदेमंद माना जाता है ये तो हम सभी जानते हैं लेकिन क्या आप अमरूद की पत्तियों के फायदों के बारे में जानते हैं. अमरूद में कई पोषक तत्व पाए जाते हैं ठीक उसी तरह अमरूद की पत्तियों में भी कई गुण पाए जाते हैं. अमरूद के पत्तों में एंटी माइक्रोबियल एक्शन होता है क्योंकि इसमें गैलिक एसिड, एस्कोर्बिक एसिड, कारोटेनॉइड्स जैसे एक्टिव इंग्रीडियंट्स मौजूद होते हैं जो स्किन इन्फेक्शन और जलन आदि को ठीक कर सकते हैं. अमरूद की पत्तियों से तैयार फेस पैक के इस्तेमाल से मुंहासों की समस्या से राहत पाई जा सकती है.

  

कैसे बनाएं अमरूद की पत्तीयों का फेस पैकः

अमरूद की पत्तियों का फेस पैक तैयार करने के लिए सबसे पहले अमरूद की कोमल पत्तियां लें, उन्हें अच्छे से साफ कर लें. और थोड़े से पानी के साथ एक बारीक पेस्ट तैयार कर लें.

Fruit Peel For Skin: चेहरे को चमकदार बनाने के लिए इन तीन फलों के छिलकों का करें इस्तेमाल

bkvs7lm

अमरूद की पत्तियों में मौजूद गुण स्किन इन्फेक्शन और जलन आदि को ठीक कर सकते हैं.

कैसे लगाएं अमरूद के पत्तों का फेस पैकः

तैयार पेस्ट को लगाने से पहले चेहरे को गुनगुने पानी और माइल्ड क्लींजर से धोएं या आप चेहरे पर 5 मिनट के लिए स्टीम भी दे सकती हैं ताकि आपके पोर्स खुल जाएं. अब इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं. पेस्ट सूखने के बाद चेहरे को ठंडे पानी से धो लें, इससे आपके चेहरे को गर्मियों में ठंडक भी मिलेगी और मुंहासों से भी छुटकारा पाया जा सकता है. इतना ही नहीं ये आपकी स्किन को इंफेक्शन से भी बचाने में मदद कर सकती है.

Increase Oxygen Level: कितना होना चाहिए ऑक्सीजन लेवल, शरीर में इसे कैसे ठीक रखें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.
फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Jaggery With Curd: गर्मियों में रोज दही के साथ गुड़ खाने के पांच फायदे
Dark Chocolate Benefits: डार्क चॉकलेट खाने के 5 अद्भुत फायदे
Benefits Of Green Apple: रोजाना हरा सेब खाने के चार असरदार फायदे
Benefits Of Bottle Gourd: गर्मियों में लौकी खाने के 10 अद्भुत फायदे