बैड कोलेस्ट्रॉल को पानी की तरह बहा कर बाहर कर देगी किचन में मौजूद इस चीज से बनी चाय, बस इस समय करें सेवन

Garlic For Bad Cholesterol: लहसुन किचन में मौजद एक ऐसा हर्ब है जिसे स्वाद बढ़ाने के अलावा सेहत के लिए भी बेहद फायदेमंद माना जाता है.

बैड कोलेस्ट्रॉल को पानी की तरह बहा कर बाहर कर देगी किचन में मौजूद इस चीज से बनी चाय, बस इस समय करें सेवन

Bad Cholesterol: कोलेस्ट्रॉल को कंट्रोल करने में मददगार हैं ये चाय.

Bad Cholesterol: कोलेस्ट्रॉल एक प्रकार का फैट है जो हमारे शरीर में पाया जाता है. यह शरीर के लिए आवश्यक है. लेकिन हमारे शरीर में दो तरह का कोलेस्ट्रॉल पाया जाता है एक गुड कोलेस्ट्रॉल और एक बैड कोलेस्ट्रॉल. जिस तरह से गुड कोलेस्ट्रॉल हमारे शरीर के लिए अच्छा माना जाता है उसी प्रकार बैड कोलेस्ट्रॉल हमारे शरीर में कई समस्याओं की वजह भी बन सकता है. इसलिए कोलेस्ट्रॉल को कंट्रोल करना बेहद जरूरी है. आपको बता दें कि कोलेस्‍ट्रॉल के ज्यादा बढ़ जाने से शरीर में रक्त का संचार सही ढंग से नहीं हो पता जिससे हृदय समन्धित रोगों का खतरा बढ़ जाता है, जिससे व्यक्ति को हार्ट अटैक आ सकता है. तो चलिए जानते हैं किचन में मौजूद लहसुन से बनी ड्रिंक के बारे में जिससे बैड कोलेस्ट्रॉल को कंट्रोल करने में मदद मिल सकती है.

लहसुन किचन में मौजद एक ऐसा हर्ब है जिसे स्वाद बढ़ाने के अलावा सेहत के लिए भी बेहद फायदेमंद माना जाता है. लहसुन को आमतौर पर तड़के के लिए इस्तेमाल किया जाता है. कई लोग लहसुन का कच्चा सेवन भी करते हैं. आपको बता दें कि लहसुन फास्फोरस, जिंक, पोटैशियम और मैग्नीशियम जैसे मिनरल से भरपूर है. लहसुन में विटामिन सी, विटामिन के, फोलेट, नियासिन और थायमिन पाया जाता है जो शरीर को कई लाभ पहंचाने में मदद कर सकते हैं. 

ये भी पढ़ें- ढीली स्किन में कसावट लाने के लिए इस चीज का ऐसे करें इस्तेमाल, चेहरा बनेगा...

Latest and Breaking News on NDTV

बैड कोलेस्ट्रॉल को कंट्रोल करने के लिए कैसे करें लहसुन का सेवन- (Garlic Teas For Bad Cholesterol)

बैड कोलेस्ट्रॉल को कंट्रोल करने के लिए आप सुबह खाली पेट कच्चे लहसुन को चबाकर खा सकते हैं. अगर आपको कच्चा लहसुन खाने में अच्छा नहीं लगता है तो आप इसकी चाय बना कर पी सकते हैं. लहसुन में एथेरोस्क्लेरोसिस के विकास के जोखिम को कम करने की क्षमता होती है. अगर आप शरीर के बढ़ते कोलेस्ट्रॉल से परेशान हैं, तो इस चाय का सेवन कर सकते हैं. 

How to Clean Your Vagina and Vulva | बेटी को सिखाएं प्राइवेट पार्ट (Private Part) की सफाई कैसे करे



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)