Fried Milk Recipe: फ्राइड मिल्क से कैसे बनाएं? टेस्टी डेज़र्ट रेसिपी

Fried Milk Recipe: सभी डेज़र्ट घर पर बनाना आसान है. फ्राइड मिल्क रेसिपी एक स्पेनिश रेसिपी है. इस डिश को फ्राइड मिल्क कहा जाता है. ये एक बहुत ही स्वादिष्ट रेसिपी है. जो हर किसी को पसंद आ जाएगी.

Fried Milk Recipe: फ्राइड मिल्क से कैसे बनाएं? टेस्टी डेज़र्ट रेसिपी

Fried Milk Recipe:आपकी पसंदीदा मिठाई का एक कटोरा आपके मूड को बेहतर बना सकता है.

खास बातें

  • आपकी पसंदीदा मिठाई का एक कटोरा आपके मूड को बेहतर बना सकता है.
  • फ्राइड मिल्क रेसिपी एक स्पेनिश रेसिपी है.
  • फ्राइड मिल्क एक बहुत ही स्वादिष्ट रेसिपी है.

Fried Milk Recipe: बिना डेज़र्ट के दावत ही क्या जब तक एक क्रिमी स्वादिष्ट मीठा ना हो, यह एक ऐसा फूड ऑप्शन है. जो दिन के किसी भी समय आपका मूड बदल सकता है. स्पेशली मीठा खाने वालों का वास्तव में,आपका दिन अच्छा या बुरा था. आपकी पसंदीदा मिठाई का एक कटोरा इसे बेहतर बना देता है. लगभग सभी डेसर्ट घर पर बनाना आसान है. और इन प्रयोगों के लिए पर्याप्त जगह भी है. उदाहरण के लिए, एक पारंपरिक खीर आमतौर पर सफेद चावल के साथ तैयार की जाती है. लेकिन अगर आप चारों ओर देखें, तो आप इस क्लासिक रेसिपी में कई बदलाव पाएंगे जिसमें सबसे ज्यादा फेमस हैं काले चावल की खीर, मखाना की खीर , लौकी की खीर इत्यादि, और फिर  एक बार ये नियमित केक कुछ सामग्रियों को मिलाकर एक स्वस्थ स्पिन दे सकता है. इसमें आप ओट्स, रागी, आटा मिला कर बना सकते हैं.

यहां एक अनूठी मिठाई का नुस्खा है जो आपको इस मिठाई की विधि में दूध डालने की पूरी जानकारी देगा. इस डिश को फ्राइड मिल्क कहा जाता है. अगर आप सोच रहे हैं कि 'लिक्विड वाई' दूध को फ्राई करना भी कैसे संभव है, तो इसका जवाब आपको इस वीडियो में मिलेगा!

Indian Cooking Tips: घर पर झटपट तैयार करें आलू का टेस्टी स्नैक्स मिनी समोसा

अपने यूट्यूब चैनल कुकिंग समथिंग कुकिंग विद अल्पा 'पर व्लॉगर अल्पा मोदी द्वारा साझा किया गया, फ्राइड मिल्क वास्तव में एक स्पैनिश डेज़र्ट रेसिपी है. (जिसे लेचा फ्रिटा भी कहा जाता है) जिसमें दूध को कॉर्नफ्लोर के साथ मिलाया जाता है. और एक थीक बैटर तैयार किया जाता है. बैटर को फिर एक सांचे में डाला जाता है और फ्रिज में रखा जाता है. जब तक कि वह सेट न हो जाए और उसे एक उचित आकार ना मिल जाए.
अब आपको बस इतना करना है कि इसे चौकोर आकार में काट लेंना है. मैदा फिर इसे सुगर घोल और ब्रेड क्रम्ब्स में डिप करें और इसके गोल्डन ब्राउन होने तक फ्राई करें- जैसे आप पनीर बॉल्स को फ्राई करते हैं. फिर इसपे कुछ चीनी छिड़क कर सर्व करें

यहां देखिए फ्राइड मिल्क केक रेसिपी बनाने का वीडियोः

High-Protein Diet: सैंडविच को हेल्दी बनाने के लिए ऐसे करें मूंग दाल का इस्तेमाल

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

Weight Loss Diet: वज़न कम करना हैं तो रात में भूलकर भी ना खाएं ये 5 चीजें

Foods For Constipation: कॉन्स्टिपेशन से राहत पाने के लिए डाइट में शामिल करें ये 5 फूड्स

Rich Nutrients Foods: खजूर खाने के 6 फायदे जानकर हैरान हो जाएंगे!

Superfoods: वजन घटाने के लिए खाली पेट खाएं ये 4 फूड्स

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Indian Cooking Tips: लहसुन खाना हेल्थ के लिए फायदेमंद इन 5 तरीको से लहसुन को अपनी डाइट में करें शामिल!