Soya 65: अचानक घर आए गेस्ट्स के लिए सिर्फ 20 मिनट में बनाएं सोया 65

Fiery Snack: हम सभी अनवांटेड गेस्ट से निपटने के स्ट्रगल को जानते हैं. जैसे ही हम अपने घर पर गेस्ट को आते देखते हैं, हमारा दिमाग एक पैनिक मोड में प्रवेश कर सकता है और सोचने लग जाता है कि उनके लिए क्या खाना बनाना है? जबकि बनाने के लिए कई स्नैक ऑप्शन हैं.

Soya 65: अचानक घर आए गेस्ट्स के लिए सिर्फ 20 मिनट में बनाएं सोया 65

Soya 65: सोया मीट का एक बढ़िया ऑप्शन माना जाता है.

खास बातें

  • सोया 65 की एक टेस्टी रेसिपी है.
  • सोया 62 को आसानी से बना सकते हैं.
  • सोयाबीन प्रोटीन से भरपूर होता है.

Fiery Snack:   हम सभी अनवांटेड गेस्ट से निपटने के स्ट्रगल को जानते हैं. जैसे ही हम अपने घर पर गेस्ट को आते देखते हैं, हमारा दिमाग एक पैनिक मोड में प्रवेश कर सकता है और सोचने लग जाता है कि उनके लिए क्या खाना बनाना है? जबकि बनाने के लिए कई स्नैक ऑप्शन हैं, हमारे हाथ में समय कम हो सकता है. तो, जब भी आप खुद को ऐसी स्थिति में पाएं, तो सोया 65 की यह टेस्टी रेसिपी बनाने की कोशिश करें! सोया 62 की यह झटपट, सरल और टेस्टी रेसिपी किसी भी अवसर पर या बस जब आप कुछ टेस्टी खाना चाहते हैं तो इसे बनाना बहुत अच्छा है.

सोयाबीन प्रोटीन से भरपूर होता है और इसे मीट का एक बढ़िया ऑप्शन माना जाता है. इसके अलावा, यह प्लांट बेस्ड बीन कोलेस्ट्रॉल को कम करने, ब्लड शुगर को नियंत्रित करने, बाउल को नियंत्रित करने और एंटी-ऑक्सीडेंट से हाई होने के लिए जाना जाता है. तो, सोयाबीन के ऐसे लाभों के साथ- सोया 65 को ट्राई करना एक शॉट के लायक है. यह रेसिपी फ्राई हुए सोया चंक्स और मसालों के स्वादिष्ट मिक्स से तैयार की जाती है. रेसिपी नीचे देखेंः 

5phpee4g

कैसे बनाएं सोया 65: (How To Make Soya 65)

इस डिश को बनाने के लिए सबसे पहले सोया चंक्स को उबाल लें और फिर एक्स्ट्रा पानी निकाल दें. अब इन्हें कॉर्नफ्लोर से फ्राई करें. हो जाने के बाद इन्हें एक प्लेट में निकाल लें.

अब एक अलग पैन में थोड़ा सा तेल डालकर फ्राई हुए सोया चंक्स डालें. लाल मिर्च पाउडर, काली मिर्च, सोया सॉस, चिली सॉस, थोड़ा सिरका और स्वादानुसार नमक डालें और अच्छी तरह मिलाएं. सुनिश्चित करें कि सभी टुकड़े सॉस से कवर हैं. अब इसमें बारीक कटा प्याज और शिमला मिर्च डालें. फिर मिलाएं. 

ग्रीन अनियन से गार्निश करें और लहसुन की चटनी और किसी भी चटनी के साथ पेयर करें.

इस सोया 65 की पूरी रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Delhi-Special Chole: बिना प्याज, लहसुन के ऐसे बनाएं दिल्ली के स्पेशल छोले
Fermented Food Benefits: हेल्दी और फिट रहने के लिए डाइट में करें फर्मेंटेड फूड को शामिल
Bread Pakora Without Bread: बिना ब्रेड के मिनटों में घर पर कैसे बनाएं हेल्दी एंड टेस्टी ब्रेड पकौड़ा, जानें सीक्रेट
Benefits Of Dry Coconut: सूखा नारियल खाने के चार जबरदस्त फायदे
Back Pain Diet: पीठ के दर्द से राहत पाने के लिए रोज खाएं ये फूड्स