Eid 2023: आज के दिन को इन 11 ट्रेडिशनल रेसिपीज के साथ करें सेलिब्रेट, ईद मनाने के लिए बेस्ट हैं ये डिश

Eid-ul-Fitr 2023: अगर आप घर पर दावत देना चाहते हैं और कुछ ट्रेडिशनल पसंदीदा डिशेस बनाना चाहते हैं, तो हमने आपके लिए यहां एक लिस्ट तैयार की है.

Eid 2023: आज के दिन को इन 11 ट्रेडिशनल रेसिपीज के साथ करें सेलिब्रेट, ईद मनाने के लिए बेस्ट हैं ये डिश

Eid 2023 Dish: खाना और ईद का जश्न साथ-साथ चलता है.

खास बातें

  • आज ईद मनाई जा रही है.
  • ईद की दावत कई स्वादिष्ट व्यजनों के साथ दी जाती है.
  • शीर खुरमा ईद पर खाई जाने वाली एक लोकप्रिय मिठाई है.

Eid 2023 Dish: दुनिया ईद-उल-फितर मना रही है और तैयारियां जोरों पर हैं. ईद रमजान के पवित्र महीने के अंत का प्रतीक है. इस खास मौके पर लोग प्रार्थना करते हैं और बाद में दिन में एक भव्य दावत के लिए इकट्ठा होते हैं. अगर आप घर पर दावत देना चाहते हैं और कुछ ट्रेडिशनल पसंदीदा डिशेस बनाना के बारे में सोच रहे हैं, तो हमने हमारे पसंदीदा त्योहारों में से 11 डिशेज की एक लिस्ट तैयार की है, जिन्हें आपको आजमाना चाहिए.

परिवार के साथ ईद-उल-फितर मनाने के लिए 11 डिशेस

1. शीर खुरमा

इस शानदार ईद स्टेपल के साथ अपने और अपने परिवार ट्रीट दें. चंकी नट्स और किशमिश के साथ सेंवई के साथ एक पौष्टिक मीठा दूध का हलवा. डिश की रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.
 

611q41u8Eid 2023: यह 'मीठी ईद', इस शानदार ईद स्टेपल के साथ अपने और अपने परिवार दें ट्रीट

2. किमामी सेवइयां

शीर खुरमा की तरह, इस इस डिश की मुख्य सामग्री सेंवई और दूध है. दूध, खोया, चीनी और सेंवई के सुस्वाद में बादाम, नारियल, काजू और किशमिश भी मिलाया जाता है ताकि इसे और अधिक टेस्टी बनाया जा सके. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

m4eoljt8

Eid 2023: यह सुस्वाद सेंवई सभी के लिए हिट है

3. मटन कोरमा

यह मटन करी सुगंधित मसालों, काजू पेस्ट, गुलाब जल और केसर से भरपूर है. रसीले और मसालेदार मटन के टुकड़े शीरमल और बकरखानी के साथ बहुत अच्छे लगते हैं. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

mutton korma
Eid 2023: यह मज़बूत मटन करी सुगंधित मसालों से भरपूर है.

4. बिरयानी

इसे रायता या मसालेदार सालद के साथ खाएं. एक लाजवाब बिरयानी डिश के बिना ईद अधूरी है. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

r01l5io8Eid 2023: बिरयानी के बिना एक बेहतरीन ईद की ट्रीट अधूरी है.

5. निहारी

निहारी शब्द की उत्पत्ति अरबी शब्द 'नाहर' से हुई है, जिसका अर्थ है 'दिन'. यह परंपरागत रूप से एक नाश्ते का व्यंजन है, जो कई प्रकार के मसालों और केवड़ा पानी के साथ बनाया जाता है, लेकिन दोस्तों के साथ शाम के वक्त भी करी का आनंद लिया जा सकता है. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

nihari goast
Eid 2023: निहारी शब्द की उत्पत्ति अरबी शब्द 'नाहर' से हुई है, जिसका अर्थ है 'दिन'.

6. हलीम

यह मटन स्टू एक लोकप्रिय इफ्तार स्टेपल है. मोटे कूटे हुए मांस से बनाया गया, यह एक स्वादिष्ट व्यंजन है जिसे आप छोड़ना नहीं चाहेंगे. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

haleem
Eid 2023: यह मटन स्टू एक लोकप्रिय इफ्तार स्टेपल है.

7. शीरमाल

घी, चीनी और केसर दूध से बनी थोड़ी मीठी और चबाने वाली फ्लैटब्रेड है. ये कोरमा और निहारी के साथ एक बेहतरीन कॉम्बिनेशन है. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

sheermal
Eid 2023: शीरमल कोरमा और निहारी के साथ एक आनंददायक स्टेपल है.

8. फिरनी

पिसे हुए चावल के साथ गाढ़ा दूध का हलवा, बहुत सारे नट्स, ड्राई फ्रूट्स और किशमिश के साथ सुगंधित ट्रीट के लिए एकदम सही है. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

phirni
Eid 2023: फिरनी एक सुगंधित व्यंजन है जिसे पीसे हुए चावल के साथ गाढ़े दूध के हलवे से बनाया जाता है

9. सीक कबाब

स्मोकी, रसीला और स्वादिष्ट, मसालेदार कीमे से बनाया हुआ सीक कबाब खाने में बहुत स्वादिष्ट है. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

seekh kebab

10. भुनी रान

रान एक स्वादिष्ट मटन डिश है जिसे तले हुए मटन लेग के साथ बनाया जाता है. आप इसे भुने हुए आलू और ताजी सब्जियों के साथ परोस सकते हैं. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

11. शाही टुकड़ा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसे दूध, ब्रेड, नट्स, घी, चीनी और गाढ़ी मलाई के साथ बनाया जाता है. इस रेसिपी को घर पर ट्राई करें. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

63o3kkn8

ईद मुबारक!