Egg Curry Recipes: रेगुलर एग करी खाकर हो गए हैं बोर तो ट्राई करें ये यूनिक एग करी रेसिपीज

अंडा एक लोकप्रिय सामग्री है जिसे किसी परिचय की जरूरत नहीं है, इसका उपयोग सुबह में मिनटों के ब्रेकफास्ट से लेकर शाम खाने के लिए एक लाजवाब करी बनाने तक के लिए किया जाता है.

Egg Curry Recipes: रेगुलर एग करी खाकर हो गए हैं बोर तो ट्राई करें ये यूनिक एग करी रेसिपीज

खास बातें

  • अंडा प्रोटीन का एक बढ़िया स्रोत है.
  • एग करी को भारत में खूब पसंद किया जाता है.
  • अंडा एक लोकप्रिय सामग्री है.

अंडा एक लोकप्रिय सामग्री है जिसे किसी परिचय की जरूरत नहीं है, इसका उपयोग सुबह में मिनटों के ब्रेकफास्ट से लेकर शाम खाने के लिए एक लाजवाब करी बनाने तक के लिए किया जाता है. इन सबके अलावा इससे आप स्नैक्स बनाना चाहे या फिर के​क और डिजर्ट बनाने के लिए भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं. आमलेट ब्रेड ब्रेकफास्ट में सबसे ज्यादा खाए जाने वाले व्यंंजनों में एक है. हम सभी जानते हैं कि अंडा प्रोटीन का एक बढ़िया स्रोत है शायद तभी आमलेट , उबले अंडे खाने से लेकर हम करीज बनाने तक में इसका इस्तेमाल करते हैं. एग करी को भारत में खूब पसंद किया जाता है. आमतौर पर एक साधारण एग करी बनाने के लिए प्याज टमाटर की ग्रेवी की एक मसालेदार तैयार की जाती है जिसमें उबले हुए अंडे डालकर बनाया जाता है.

Litti-Chokha: घर पर कैसे बनाएं क्लासिक बिहारी लिट्ठी-चोखा (Recipe Video Inside)

मगर खाने की दुनिया में एक्सपेरिमेंट करने वालों की कोई कमी नहीं है. इसलिए आज आपको विभिन्न तरह की एक करी रेसिपीज देखने को मिलती हैं. ये सभी करी रेसिपीज खाने में भी बेहद ही लाजवाब लगती है, इनमें से कुछ रेसिपीज तो ऐसी हैं जिन्हें आप खास मौकों पर भी बनाकर खिला सकते हैं. तो देर किस बात की चलिए डालते हैं एक नजर इन एग करीज पर:

ग्रीन मसाला एग करी रेसिपी

एक एग करी एक कम्फर्ट फूड और एक फैंसी मील के बीच वास्तविक रूप से बदल सकता है, और यही इसे और भी बेहतर बनाता है. इसलिए, आपके लंच में रंग भरने के लिए, हम आपके लिए लाए हैं हरा मसाला अंडा करी जो हर्ब, धनिया और पुदीना से बनी है.

टमाटर एग करी

जैसाकि नाम से ही पता चलता है इस एग करी में टमाटर का ज्यादा मात्रा में इस्तेमाल किया जाता है. टमाटर, प्याज़, हरी मिर्च और मसाले डालकर ग्रेवी तैयार की जाती है.बाद में इसकी ग्रेवी में उबले हुए अंडे डाले जाते हैं.

चिकन एग करी

चिकन करी ऐसी चीज है जिसे आप हर दिन खा सकते हैं, अगर इसमें अंडे जोड़ दिए जाए तो कैसा रहेगा. यह हाई-प्रोटीन डिश है आपकी दैनिक प्रोटीन के लिए पर्याप्त है. ये दोनों फूड्स एक-दूसरे के पूरक हैं और मसालेदार ग्रेवी में डिप करके इसे पकाया जाता है.

मसाला अंडा करी

यह मसाला अंडा करी खाने में बेहद ही लाजवाब लगती है. इस अंडा करी को मसालेदार स्वाद में देने के लिए हरी मिर्च और लाल मिर्च पाउडर का इस्तेमाल ज्यादा किया जाता है. लेकिन इस करी जो अलग बनाता है वह है इसमें दिए जाने वाला साउथ इंडियन तड़के का स्वाद.

ढाबा स्टाइल एग करी

ढाबा स्टाइल में बनने वाली हर डिश का अपना एक अलग स्वाद होता है जो हमें पसंद आता है. इसी बात को ध्यान में रखते हुए ​हम आपके लिए स्वादिष्ट और चटपटी ढाबा स्टाइल एग करी की रेसिपी लेकर आए हैं जिसे आपको जरूर ट्राई करना चाहिए.

Garlic For Winters: आपको सर्दियों के आहार में लहसुन को क्यों शामिल करना चाहिए?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com