Diwali 2021: दिवाली पार्टी के लिए बनाएं ये 6 मजेदार स्नैक्स और सबको करें इम्प्रेस

इन दिनों हम दिवाली के त्योहार को मनाने की तैयारियों में लगे हुए हैं, जैसाकि हम सभी जानते है दिवाली के दो तीन रोज पहले से ही लोग पार्टी मनाने लगते हैं.

Diwali 2021: दिवाली पार्टी के लिए बनाएं ये 6 मजेदार स्नैक्स और सबको करें इम्प्रेस

खास बातें

  • दिवाली के दो तीन रोज पहले से ही लोग पार्टी मनाने लगते हैं.
  • स्वादिष्ट खाना ही किसी पार्टी की रौनक बढ़ाता है.
  • आप भी अपनी दिवाली पार्टी के लिए स्वादिष्ट स्नैक्स बनाना चाहते हैं.

इन दिनों हम दिवाली के त्योहार को मनाने की तैयारियों में लगे हुए हैं, जैसाकि हम सभी जानते है दिवाली के दो तीन रोज पहले से ही लोग पार्टी मनाने लगते हैं. अब आप के घर पर पार्टी हो तो हर कोई अपने घर आने वाले मेहमानों को हर तरह से एक स्पेशल फील कराने में कोई कमी नहीं छोड़ना चाहते, वेलकम ड्रिंक से लेकर मजेदार खाने तक. स्वादिष्ट खाना ही किसी पार्टी की रौनक बढ़ाता है, आप भी अपनी दिवाली पार्टी के लिए स्वादिष्ट स्नैक्स बनाना चाहते हैं तो हम आपके लिए कुछ बेहतरीन रेसिपीज लेकर आए हैं जो बनाने में भी काफी आसान है और पार्टी में खाने वाला हर कोई इनसे प्रभावित होगा. तो देर किस बात की चलिए नजर डालते हैं इन खास रेसिपीज पर:

दिवाली पार्टी पर बनाएं ये खास स्नैक्स रेसिपीज:

1. तुलसी अजवाइन का माही टिक्का

यह टिक्का एक आसान स्टार्टर रेसिपी है, जिसे असाधारण सामग्री से बनाया जाता है. इस स्वादिष्ट टिक्का को फिश मसाले, हरी मिर्च, बैजल पेस्ट और अजवाइन से तैयार करके गोल्डन बेक किया जाता है. इन पर नींबू का रस छिड़क कर पुदीने की चटनी के साथ सर्व ​कर सकते हैं.

2. चिकन पकौड़ा

चिकन पकौड़ा पार्टी के लिए एकदम बढ़िया स्नैक है. स्वादिष्ट चिकन पकौड़े कुछ मसालों को डालकर बनाएं जाते हैं. इन्हें बनाना काफी आसान है, चिकन पकौड़े बनाने के लिए चिकन, बेसन, आमचूर, अनारदाना और अन्य कुछ मसालों की जरूरत होती है.

2373slqo

3. चिकन शामी कबाब

कबाब चिकन और मीट दोनों से बनाएं जा सकते हैं, जिसमें चने की दाल और मसाले मिलाएं जाते हैं. यह बाहर से क्रिस्पी और अंदर से नरम  होते हैं. चिकन शामी कबाब को आप पुदीने की चटनी के साथ सर्व करें.

4. हरे मटर की टिक्की

टिक्की एक लाजवाब स्नैक है जिसे बच्चे हो या बड़े सभी चाव से खाते हैं. आलू की टिक्की का मजा तो आपने कई बार लिया होगा तो क्यों न इस बार हरे मटर की टिक्की का स्वाद चखा जाए। यह एक बहुत ही बढ़िया स्नैक है जिसे आप पार्टी के लिए तैयार कर सकते हैं.

5. पंजाबी समोसा

भारत में समोसा किसी भी पार्टी के लिए हमेशा परफेक्ट होता है. पंजाबी समोसा आलू और मसाले के मिश्रण से तैयार किया जाता है. यह चटपटा और मसालेदार समोसा खाने में बेहद ही लाजवाब लगता है जिसे आप किसी भी मौके पर बना सकते हैं.

6. वेजिटेबल मंचूरियन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसे ताजी सब्जियों से मिलाकर बनाया जाता है और इसे आप ड्राई या ग्रेवी दोनों तरह से बना सकते हैं. पार्टी में सर्व करने के लिए यह इंडो चाइनीज डिश एकदम परफेक्ट है. इसे आप फ्राइड राइस या फिर हक्का नूडल्स के साथ सर्व कर सकते हैं.