Dhaba Style Mirch: सिर्फ 10 मिनट में बनाएं मसालेदार ढाबा स्टाइल हरी मिर्च फ्राई, यहां है रेसिपी

Spicy Dhaba Style Green Chilli: हरी मिर्च सिर्फ आपके स्वाद में ही तड़का नहीं लगाती है बल्कि यह आपकी सेहत के लिए भी बहुत ही ज्यादा फायदेमंद होती है. तो आज हम आपके साथ शेयर कर रहे हैं बिल्कुल ढाबा स्टाइल फ्राई हरी मिर्च रेसिपी.

Dhaba Style Mirch:  सिर्फ 10 मिनट में बनाएं मसालेदार ढाबा स्टाइल हरी मिर्च फ्राई, यहां है रेसिपी

Dhaba Style Mirch: हरी मिर्च को सेहत के लिए अच्छा माना जाता है.

ज्यादातर घरों में खाने का जायका बढ़ाने के लिए चटनी, अचार, पापड़ या फिर सलाद जरूर सर्व किया जाता है. यह सभी चीजें खाने में स्वाद बढ़ाने का काम करती हैं. मगर कई बार ऐसा भी होता है कि सब्जी खाने का मन नहीं करता और उसकी बजाय कुछ मसालेदार खाने की इच्छा होती है. अगर आपका भी कुछ मसालेदार चटपटा खाने का मन कर रहा है तो आज यह खबर खास आपके लिए है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं हरी मिर्च की बेहद चटपटी रेसिपी. यह तो हम सभी जानते हैं कि हरी मिर्च सिर्फ आपके स्वाद में ही तड़का नहीं लगाती है बल्कि, यह आपकी सेहत के लिए भी बहुत ही ज्यादा फायदेमंद होती है. तो आज हम आपके साथ शेयर कर रहे हैं बिल्कुल ढाबा स्टाइल फ्राई हरी मिर्च रेसिपी जिसे आप 10 मिनट में तैयार कर सकती हैं. तो चलिए जानते हैं इसकी सुपर टेस्टी और सिंपल रेसिपी.

 कैसे बनाएं ढाबा स्टाइल हरी मिर्च फ्राई रेसिपी- How To Make Dhaba Style Green Chilli Fry: 

Top 5 Guava Recipes: स्वाद और सेहत से भरपूर हैं अमरूद से बनी ये 5 रेसिपीज, आज से डाइट में करें शामिल

v2bbv3ag

हरी मिर्च को सेहत के लिए अच्छा माना जाता है.Photo Credit: iStock

  • हरी मिर्च को फ्राई करने के लिए सबसे पहले आप मिर्च को अच्छी तरह धोकर सुखा लें. अच्छा यह होगा कि आप छोटी हरी मिर्च छांटकर रखें.
  • अब एक-एक करके हरी मिर्च को बीच से काटकर उसका बीज निकाल लें और 10 मिनट के लिए पंखे के नीचे रखकर उसे सूखने दें.
  • अगले स्टेप में गैस पर पैन गर्म करें और दो चम्मच तेल डालकर गर्म होने दें. जब तेल गर्म हो जाए तो इसमें हरी मिर्च और राई डालकर हल्की आंच पर फ्राई कर लें.
  • वहीं दूसरी तरफ सुखाई जा रही मिर्च जब सॉफ्ट होने लगे तो उसमें धनिया पाउडर, लाल मिर्च पाउडर और  जीरा पाउडर मिलाकर अच्छी तरह मिक्स करें.
  • अब लगभग 2 मिनट तक इसे पैन में डालकर पकने दें. इसके बाद मिर्च को एक बाउल में निकाल लें और ऊपर से चाट मसाला, नमक और नींबू डालकर सर्व करें.
  • बस हो गई आपकी ढाबा स्टाइल फ्राइड हरी मिर्च बनकर तैयार.
  • इस फ्राई हरी मिर्च को आप पराठे के साथ या फिर दाल चावल के साथ खा सकते हैं. यकीन मानिए इसके साथ आपको सब्जी की जरूरत महसूस नहीं होगी. 

Causes and Types | मां-बाप की इस कमी से होता है बच्चे को थैलेसीमिया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.