Cooking Tips: इन आसान टिप्स और ट्रिक्स को फॉलो कर सिर्फ 10 मिनट में बनाएं रबड़ी

Rabri Tips And Tricks: ऐसे कई अवसर होते हैं जब आपको झटपट मिठाई बनाने की रेसिपी की आवश्यकता होती है. जब भी आपको देर रात शुगर क्रेविंग होती है, सेंकने के लिए बहुत थक जाते हैं, या अचानक गेस्ट आ जाते हैं. आपके पास हमेशा कुछ झटपट बनने वाली रेसिपी होनी चाहिए.

Cooking Tips: इन आसान टिप्स और ट्रिक्स को फॉलो कर सिर्फ 10 मिनट में बनाएं रबड़ी

Rabri Tips And Tricks: ये टिप्स आपको कुछ ही मिनटों में हलवाई की तरह गाढ़ी रबड़ी बनाने में मदद करेंगे.

खास बातें

  • गाढ़ी रबड़ी कैसे बनाएं.
  • गाढ़ी रबड़ी बनाने के आसान ट्रिक्स.
  • रबड़ी एक टेस्टी डेज़र्ट है.

Rabri Tips And Tricks: ऐसे कई अवसर होते हैं जब आपको झटपट मिठाई बनाने की रेसिपी की आवश्यकता होती है. जब भी आपको देर रात शुगर क्रेविंग होती है, सेंकने के लिए बहुत थक जाते हैं, या अचानक गेस्ट आ जाते हैं. आपके पास हमेशा कुछ झटपट बनने वाली रेसिपी होनी चाहिए. कुकीज से लेकर केक, पेनकेक्स, ब्राउनी, खीर और बहुत कुछ, सरसराहट करने के लिए बहुत सारी रेसिपी हैं. हम आपके लिए इंस्टेंट डेज़र्ट की लिस्ट में एक और दिलचस्प डिश लेकर आए हैं. इसे इंस्टेंट रबड़ी कहते हैं. यह रबड़ी उस समय के लिए परफेक्ट है जब आप किचन में बैक-ब्रेकिंग प्रयासों और घंटों का निवेश नहीं करना चाहते हैं. उन लोगों के लिए, रबड़ी एक पुरानी उत्तर भारतीय मिठाई है जिसके लिए केवल कुछ सरल सामग्री की आवश्यकता होती है और इसे कुछ ही समय में बनाया जा सकता है. आपको केवल अपनी पेंट्री से कुछ आसानी से सुलभ सामग्री की आवश्यकता है और आप बनाने के लिए तैयार हैं. हालांकि, रबड़ी बनाते समय याद रखने के लिए कुछ सरल टिप्स और ट्रिक्स हैं. ये टिप्स आपको कुछ ही मिनटों में हलवाई की तरह गाढ़ी रबड़ी बनाने में मदद करेंगे. तो आप किसका इंतज़ार कर रहे हैं? आइए टिप्स के साथ शुरू करें. नीचे पढ़ें.

सिर्फ 10 मिनट में रबड़ी बनाने के कुछ आसान टिप्स- Here're Some Easy Tips For Making Rabri In Just 10 Mins

1. दूध-

रबड़ी के फ्लेवर और टेक्सचर में एक मेन इलिमेंट दूध की क्वालिटी और फ्रेशनेस है. घर पर रबड़ी बनाते समय हमेशा फ्रेश, हाई क्वालिटी, फुल क्रीम दूध का उपयोग करना सबसे अच्छा होता है. 

Dahi Bhalla: लोहड़ी पर घर में ऐसे बनाएं स्वादिष्ट दही भल्ला, यहां है इज़ी रेसिपी

743p3qqg

2. दूध को धीमी आंच पर उबालें-

दूध को धीमी आंच पर उबालना बहुत जरूरी है. जब आप पहली बार दूध के ऊपर मलाई की एक परत बनते हुए देखें, तो उसे हिलाएं नहीं. हिलाने से यह परत अलग हो जाएगी और रबड़ी का टेक्सचर बदल जाएगा. एक बार परत पूरी तरह से बन जाने के बाद, क्रीम की परत को पैन के एक तरफ ले जाएं और दूध को नीचे से जलने से बचाने के लिए जल्दी से हिलाएं. 

Vegetables For Winter: सर्दियों में शरीर को अंदर से गर्म रखने के लिए इन सब्जियों को डाइट में करें शामिल

3. बर्तन-

रबड़ी बनाने के लिए एक बड़ा, भारी तले का पैन परफेक्ट है. यह दूध को ओवरफ्लो होने और तली में जलने से रोकने के साथ-साथ भाप की प्रक्रिया को तेज करता है.

4. इसे ठंडा होने दें-

रबड़ी को फ्रिज में रखने से पहले, सुनिश्चित करें कि यह अच्छी तरह से ठंडा हो गया है और कमरे के तापमान पर है यदि आप इसे स्टोर करना चाहते हैं और बाद में इसका उपयोग करना चाहते हैं.

5. फ्लेवर-

अगर आप चाहते हैं कि आपकी घर की बनी रबड़ी का फ्लेवर हलवाई जैसा ही हो, तो इसमें कुछ बूंद गुलाब जल या केवड़ा पानी की डालें. आप इसे मनचाहा क्रंच देने के लिए कुछ भुने हुए सूखे मेवे भी मिला सकते हैं.

21bc0pd8

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इन आसान टिप्स को ट्राई करें और नीचे कमेंट में हमें बताएं कि इन्होंने आपके लिए कैसे काम किया.