चुकंदर में मिलाकर लगा लें ये एक चीज, गर्मी में मिलेगी फ्लॉलेस स्किन, सनबर्न से भी बचेगी त्वचा

Mix Beetroot With Multani Mitti: स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए आप चुकंदर का इस्तेमाल कर सकते हैं. चुकंदर को हेल्थ और स्किन केे लिए काफी अच्छा माना जाता है.

चुकंदर में मिलाकर लगा लें ये एक चीज, गर्मी में मिलेगी फ्लॉलेस स्किन, सनबर्न से भी बचेगी त्वचा

Chukandar Se Kaise Nikhar Paye: चुकंदर से पाएं ग्लोइंग स्किन.

Beetroot For Glowing Skin: आज की इस भागदौड़ भरी जिंदगी में सेहत और स्किन का ख्याल रखना बहुत ही मुश्किल हो गया है. समय की कमी और काम का प्रेशर इतना होता है कि हम खुद के लिए समय ही नहीं निकाल पाते हैं. इन सबके चलते हमारी स्किन को कई तरह की समस्याओं से गुजरना पड़ता है. असल में हर कोई चाहता है कि वो सुंदर दिखे. लेकिन धूल-मिट्टी और बढ़ते प्रदूषण की वजह स्किन पर दाग, धब्बे, कालापन जैसी तमाम समस्याएं हो जाती हैं. तो अगर आप भी मार्केट में मिलने वाले केमिकल्स प्रोडक्ट इस्तेमाल नहीं करना चाहते हैं तो आप कुछ घरेलू उपाय अपना सकते हैं. तो चलिए जानते हैं स्किन को ग्लोइंग कैसे बनाएं. 

स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए आप चुकंदर का इस्तेमाल कर सकते हैं. चुकंदर को सेहत के लिए बेहद फायदेमंद माना जाता है. आपको बता दें कि चुकंदर एक जड़ वाली सब्जी है. चुकंदर में आयरन, विटामिन सी, विटामिन ए, मैग्नीशियम , पोटैशियम और फोलेट जैसे तमाम पोषक तत्व पाए जाते हैं जो शरीर को कई लाभ पहुंचाने में मददगार हैं.

ये भी पढ़ें- Bael Juice Benefits: गर्मियों में रोजाना पीएं एक गिलास बेल का शरबत, आसपास भी नहीं फटकेंगी ये 4 समस्याएं

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: iStock

स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए कैसे करें चुकंदर का इस्तेमाल- (How To Use Beetroot And Multani Mitti For Glowing Skin)

चेहरे को ग्लोइंग बनाने के लिए आप चुकंदर में मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल कर सकते हैं. सबसे पहले आपको एक कटोरी में 1 चम्मच मुल्तानी मिट्टी लेना है. इसमें 1 चुकंदर को पीसकर इसका रस निकालकर डालें. दोनों को अच्छी तरह से मिक्स करें. अगर पेस्ट पतला नहीं हुआ है तो इसमें थोड़ा गुलाबजल मिक्स कर लें. अब अपने चेहरे को धोकर पोछ लें. इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाकर करीब 10 मिनट के लिए छोड़ दें. इसके बाद हाथों पर पानी लगाकर कुछ देर मसाज करें. इसके बाद चेहरा अच्छे से साफ कर लें. इससे स्किन को डार्क सर्कल से बचाने और स्किन को ग्लोइंग बनाने में मदद मिल सकती है.

Home Remedy: Best Honey and Lemon Masks for Clear, Glowing Skin | शहद और नींबू चेहरे पर कैसे लगाएं? 



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)