Baking Tips: सिर्फ 3 मिनट में घर पर आसानी से बनाएं चॉकलेट केक

Chocolate Cake Recipe: कोविड-19 की वजह से लगातार फैल रही तबाही को नियंत्रित करने के प्रयास में कई राज्य लॉकडाउन का सामना कर रहे हैं. मतलब, लोग पिछले साल (2020) की तरह एक बार फिर से घर पर अटक गए हैं.

Baking Tips: सिर्फ 3 मिनट में घर पर आसानी से बनाएं चॉकलेट केक

Baking Tips: चॉकलेट केक सबसे लोकप्रिय विकल्पों में से एक है.

खास बातें

  • सिर्फ 3 मिनट में बनाएं एक परफेक्ट केक
  • चॉकलेट केक ज्यादातर लोगों को पसंद होता है.
  • चॉकलेट केक को इन टिप्स की मदद से घर पर आसानी से बना सकते हैं.

Chocolate Cake Recipe: कोविड मामलों में लगातार वृद्धि के साथ, भारत अभी भी फिर से एक स्टैंड पर चला गया है. लगातार फैल रही तबाही को नियंत्रित करने के प्रयास में कई राज्य लॉकडाउन का सामना कर रहे हैं. मतलब, लोग पिछले साल (2020) की तरह एक बार फिर से घर पर अटक गए हैं. और इसलिए, हमने एक बार फिर से अपने शेफ के कोट को डाल लिया और खुद को व्यस्त रखने और मनोरंजन करने के लिए रसोई में चले गए. 2020 लॉकडाउन की तरह, हम फिर से घर पर विभिन्न स्वादिष्ट डेज़र्ट बेक करने पर हाथ आजमा रहे हैं- चॉकलेट केक सबसे लोकप्रिय विकल्पों में से एक है. अगर आप भी घर पर केक बनाने की योजना बना रहे हैं, तो यह आर्टिकल आपके लिए है.

जाहिर तौर पर, बेकिंग काफी केकवॉक लगती है. जो वास्तव में इसके विपरीत है. खाना पकाने के विपरीत (जो एक कला है), बेकिंग साइंस के बारे में सब कुछ है. सही मात्रा में एड किया गया सही प्रकार का तत्व, आपको घर पर एक परफेक्ट केक बनाने में मदद करता है. थोड़ा सा असंतुलन खेल को बिगाड़ सकता है. इसलिए, उस ओवन से परिपूर्ण, फूला केक प्राप्त करने के लिए समय, कौशल और समर्पण की आवश्यकता होती है. नौसिखिए बेकर्स, झटपटाएं नहीं. हमारे पास एक सुपर सिम्पल रेसिपी है जो आपको एक शेफ की तरह केक को बेक करने में मदद करेगा. और सबसे अच्छी बात यह है कि, आपको काम करने के लिए बस 3 मिनट चाहिए. यहां डालें एक नजरः

सिर्फ 3-मिनट में कैसे बनाएं चॉकलेट केकः

इस स्पेशल रेसिपी के लिए, हमें मैदा, चीनी, कोको पाउडर, ओरियो बिस्किट, बेकिंग पाउडर, नमक, वेनिला एसेंस, तेल/पिघला हुआ मक्खन और दूध चाहिए. सभी सामग्रियों को मिलाएं और एक बैटर तैयार करें. एक मग में बैटर को डालें, और इसे केवल 1 मिनट के लिए माइक्रोवेव करें, सबसे तेज चॉकलेट केक कुछ ही समय में तैयार हो जाता है.

स्टेप-बाय-स्टेप रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

आप किस का इंतजार कर रहे हैं? सभी इंग्रीडिएंट्स को पकड़ें और अपना चॉकलेट केक बेक करें.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

Oxygen Rich Food List: शरीर में ऑक्‍सीजन का स्‍तर सामान्‍य बनाए रखने के लिए खाएं ये पांच चीजें

Benefits Of Tamarind: डायबिटीज, इम्यूनिटी और पाचन समेत इमली खाने के 6 अद्भुत फायदे

Badaam Milkshake: सिर्फ 10 मिनट में बनाएं रेस्टोरंट स्टाइल बादाम मिल्कशेक

Iftar Snacks: मीट लवर हैं तो इस यूनिक कीमा गुझिया रेसिपी को करें ट्राई

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Khatta Meetha Karela: घर पर आसानी से बनाएं हेल्दी टेस्टी खट्टा मीठा करेला