Chicken Recipes: सर्दी में आपको स्वाद को और बेहतर बनाएंगी यह 9 चिकन रेसिपीज

हम दिन के किसी भी समय चिकन के स्वाद का मजा ले सकते हैं, हलांकि कुछ ऐसी भी रेसिपी हैं जिनका मजा सर्दियों के दौरान और काफी मजेदार लगता है-

Chicken Recipes: सर्दी में आपको स्वाद को और बेहतर बनाएंगी यह 9 चिकन रेसिपीज

खास बातें

  • कोई भी पार्टी बिना एक मजेदार चिकन के अधूरी सी लगती है.
  • चिकन एक ऐसा भोजन है जो डाइटर्स और नॉन-डाइटर्स दोनों को एकजुट करता है.
  • कि चिकन खाने से आपकी दैनिक प्रोटीन की आवश्यकता काफी हद तक पूरी हो सकती है

कोई भी पार्टी बिना एक मजेदार चिकन के अधूरी सी लगती है. अक्सर ऐसा होता है कि आपने बहुत से बेहतरीन व्यंजन तैयार किए होते हैं, फिर भी आपको चिकन डिश के आसपास भीड़ दिखाई देती हैं. एक लाजवाब चिकन की डिश किसी भी पार्टी की रौनक बढ़ाने का काम करती है. क्रिस्पी, जूसी या फिर चिकन की बनी कोई रिच डिश किसी भी रूप में प्रभावित करती है.

लीन प्रोटीन का एक अच्छा स्रोत, चिकन एक ऐसा भोजन है जो डाइटर्स और नॉन-डाइटर्स दोनों को एकजुट करता है. क्या आप जानते हैं कि चिकन खाने से आपकी दैनिक प्रोटीन की आवश्यकता काफी हद तक पूरी हो सकती है. प्रोटीन मांसपेशियों के निर्माण में सहायक होता है, वजन बढ़ाने में मदद करता है और आपकी त्वचा, बालों और नाखूनों के लिए भी अच्छा होता है.

हम दिन के किसी भी समय चिकन के स्वाद का मजा ले सकते हैं, हलांकि कुछ ऐसी भी रेसिपी हैं जिनका मजा सर्दियों के दौरान और काफी मजेदार लगता है, और कुछ जो विशेष रूप से इस सर्द मौसम के दौरान बनाई जाती हैं. हमने अपनी कुछ पसंदीदा रेसिपीज की एक लिस्ट तैयार की है तो चलिए डालते हैं इन एक नज़र.

भूख को शांत करने के लिए इस सर्दी के मौसम में ट्राई करें ये 11 लाजवाब पुलाव रेसिपीज

मेथी चिकन

मेथी के पत्तों और देसी मसालों के साथ देसी स्टाइल में बनी चिकन की यह रेसिपी ऐसी है जिसका स्वाद आप कभी नहीं भूल सकते. एक रिच डिश होने के साथ यह बहुत कम्फर्ट भी है, दोपहर के भोजन के लिए यह बिल्कुल सही हैं. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

vat6fh5o

पोटैटो चिकन स्टू

यह एक अमेरिकन चिकन करी रेसिपी है जिसमें चिकन के टुकड़ों को आलू के टुकड़ों और अन्य सब्जियों के साथ नरम होने तक पकाया जाता है. इसके बाद इसे नारियल के दूध साथ इसमें इलाइची, लौंग और कढ़ीपत्ता डालकर धीमी आंच पर पकाते हैं. इस चिकन करी को आप नॉर्मल डिनर पार्टी के लिए घर पर बना सकते हैं. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

चिकन मलाई सीख कबाब

किसी भी पार्टी की रौनक बढ़ाने के लिए ये कबाब एकदम बेहतरीन हैं. ये खाने में इतने नरम होते हैं कि मुह में जाते ही घुल जाते हैं. एक बार खाने के बाद हर कोई इनका दिवाना हो जाएगा. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

oqb2m5j

चिकन 65

नॉनवेज खाने वालों की यह फेवरेट डिश है, वैसे चिकन 65 साउथ इंडियन स्टार्ट के रुप में काफी पॉपुलर है लेकिन यह अब नॉर्थ इंडिया में भी पार्टियों में सर्व किया जाने लगा है. चिकन 65 बनाने के कई तरीके हैं, यह बनाने में भी ज्यादा मुश्किल नहीं है और न ही ज्यादा समय लगता है. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

ड्रैगन फ्रायर विंग्स

यह गेम्स ऑफ थ्रोन्स से प्रेरित रेसिपी है जो किसी के भी मुंह में पानी ला दें. इसमें चिकन विंग्स दही और मसाले के साथ मैरीनेट करके बनाएं जाते है. इन्हे परफेक्शन के साथ रोस्ट करके बार्बीक्यू सॉस के साथ सर्व किया जाता है. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

चिकन बॉल और पालक सूप

इस सूप को बनाने में भले थोड़ा समय जरूर लगेगा लेकिन यह काफी हेल्दी है और सर्दियों के मौसम के लिए यह सूप एकदम परफेक्ट है. चिकन और पालक के अलावा इसमें गाजर, हरी प्याज जैसी सब्जियों के साथ कुछ मसाले भी डाले जाते हैं जो इस सूप को और ज्यादा स्वादिष्ट बनाते हैं.  रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

चिकन और टोफू सैटे

चिकन और टोफू के पीस को मैरीनेट करके सिलाई में पिरोया जाता है और बार्बीक्यू किया जाता है. आप इसे मूंगफली की सॉस के साथ सर्व कर सकते हैं.  रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

चिकन कोरमा

चिकन कोरमा अक्सर पार्टियों के दौरान बनाई जाने वाली डिश है जिसे ज्यादातर लोग खाना पसंद करते हैं. इसे स्वादिष्ट मसालों से तैयार किया जाता है और नान/ रोटी के साथ परोसा जाता है. यह बनाने में काफी आसान है, इसे बनाने के लिए बस आपको कुछ बेसिक मसालों की जरूरत है.  रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

चिकन लज़ानिया

यह एक और लाजवाब रेसिपी है जिसे व्हाइट वाइन में चिकन के पीस को मैरीनेट करके लज़ानिया तैयार किया जाता है. यह खाने में बहुत ही स्वाद लगता है.  रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अब अपने साधारण ऑमलेट को बनाएं इन 6 अनोखे अंदाज मेंए खाने के बाद हर कोई होगा इम्प्रेस