अब आप भी कभी नहीं छोड़ेंगे अपना ब्रेकफास्ट आज ही ट्राई करें इन 3 इंटेस्टेंट ब्रेकफास्ट प्रीमिक्स को

ब्रेकफास्ट हमारे दिन की शुरूआत करने के लिए काफी अहम माना जाता है. सुबह का नाश्ता दिनभर हमारी उर्जा बनाएं रखने में मदद करता है.

अब आप भी कभी नहीं छोड़ेंगे अपना ब्रेकफास्ट आज ही ट्राई करें इन 3 इंटेस्टेंट ब्रेकफास्ट प्रीमिक्स  को

खास बातें

  • ब्रेकफास्ट हमारे दिन की शुरूआत करने के लिए काफी अहम माना जाता है.
  • सुबह का नाश्ता दिनभर हमारी ऊर्जा बनाएं रखने में मदद करता है.
  • ये तीन ब्रेकफास्ट प्रीमिक्स रेसिपीज बेहद ही काम की हैं.

ब्रेकफास्ट हमारे दिन की शुरूआत करने के लिए काफी अहम माना जाता है. सुबह का नाश्ता दिनभर हमारी ऊर्जा बनाएं रखने में मदद करता है. इसलिए जो लोग सुबह का ब्रेकफास्ट छोड़ देते हैं उन्हें ऐसा न करने की सलाह अक्सर दी जाती है. वही जो लोग या बच्चे अपनी फैमिली से दूर रहते हैं उन लोगों के लिए सुबह ही आपाधापी में अपने लिए नाश्ता तैयार करने का समय नहीं मिलता है, तो ऐसे वे क्या करें? आपकी इस परेशानी का हल सेलिब्रेटी शेफ पंकज भदौरिया ने खोज निकाला है. उन्होंने 3 इंस्टेंट ब्रेकफास्ट प्रीमिक्स की रेसिपी तैयार की जो सुबह ब्रेकफास्ट के लिए तो अच्छे विकल्प हैं ही साथ ही रात की छोटी छोटी भूख में भी आपका बढ़िया साथ निभाएंगी.

Besan Ka Sheera: सर्दी और खांसी को शांत करने आप भी आजमा सकते हैं बेसन का शीरा की यह खास रेसिपी

पंकज ने इन 3 इंस्टेंट ब्रेकफास्ट प्रीमिक्स की रेसिपीज की वीडियो को अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया है, जिसमें पोहा, उपमा और हलवे का मिक्स तैयार किया गया है. हम सभी जानते हैं ये तीनों ही व्यंजन भारत में नाश्ते के रूप में काफी लोकप्रिय है. हम हमेशा एक पूरे प्रोसेस के साथ इन पसंदीदा फूड आइट्स को तैयार करते हैं, लेकिन यहां पकंज ने इस वीडियो इन प्रीमिक्स को तैयार करने के अलावा इन्हें बनाने का तरीका भी बताया है जोकि बेहद ही आसान है. यहां देखें वीडियो:

तो देखा आपने इन 3 इंस्टेंट ब्रेकफास्ट प्रीमिक्स को बनाने का तरीका. इन प्रीमिक्स को तैयार करने का एक फायदा यह भी कि अगली बार अगर आप किसी ट्रिप पर जाए तो इन्हें अपने साथ ले जा सकते हैं और जब चाहे कही भी अपने फेवरेट ब्रेकफास्ट का मजा लें सकते हैं. अपना पसंदीदा प्रीमिक्स लें, उसमें थोड़ा गरम पानी मिलाएं और थोड़ी देर बाद अपने ब्रेकफास्ट का मजा लें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Mustard Oil And Weight Loss: क्या सरसों के तेल से खाना पकाने से वजन कम करने में मदद मिलती है?