Butter Chicken Tikka: बटर चिकन टिक्का की यह लाजवाब रेसिपी किसी भी मौके के लिए है एकदम परफेक्ट

बटर चिकन ग्रेवी में डूबा हुआ मसाला चिकन टिक्का के टुकड़े, यह फ्यूजन चिकन रेसिपी बनाने में काफी आसान है,

Butter Chicken Tikka: बटर चिकन टिक्का की यह लाजवाब रेसिपी किसी भी मौके के लिए है एकदम परफेक्ट

खास बातें

  • बटर चिकन फ्यूजन रेसिपी की एक ​लंबी लिस्ट है.
  • ऐसी ही एक रेसिपी है बटर चिकन टिक्का.
  • दो लोकप्रिय उत्तर भारतीय व्यंजनों का एक कॉम्बिनेशन है

गार्लिक नान, पुदीने की चटनी और प्याज के छल्ले के साथ बटर चिकन से भरे बाउल से ज्यादा संतुष्ट करने वाला और कुछ हो ही नहीं सकता है. दरअसल, इससे बेहतरीन और कोई कॉम्बिनेशन हो ही नहीं सकता. क्रीम और स्वादिष्ट, बटर चिकन सुगंधित मसालों, क्रीम, टमाटर की ग्रेवी और जूसी चिकन के टुकड़ों का एक लाजवाब मिश्रण है. बटर चिकन बिरयानी और नूडल्स से लेकर बटर चिकन मीटबॉल और भी बहुत सी, बटर चिकन फ्यूजन रेसिपी की एक ​लंबी लिस्ट है जिसे आप घर पर एक्सपेरिमेंट कर सकते हैं और सबसे अच्छी बात यह है कि ये सभी रेसिपी स्वादिष्ट हैं. ऐसी ही एक रेसिपी है बटर चिकन टिक्का. दिलचस्प लगता है, है ना? दो लोकप्रिय उत्तर भारतीय व्यंजनों का एक कॉम्बिनेशन है- टिक्का और बटर चिकन ग्रेवी!

No-Butter Butter Chicken: बिना मक्खन के इस तरह बनाएं क्लासिक चिकन करी, यहां देखें रेसिपी

बटर चिकन ग्रेवी में डूबा हुआ मसाला चिकन टिक्का के टुकड़े, यह फ्यूजन चिकन रेसिपी बनाने में काफी आसान है, स्वादिष्ट है और इसमें घंटों मैरिनेशन की जरूरत नहीं है. इसे अचानक आए मेहमानों या किसी खास मौके पर ऐपेटाइज़र के रूप में तैयार करें, यह रेसिपी कुछ ही समय में सभी का दिल जीत लेगी. अब यह मत सोचिए की इसे कैसे बनाया जाए?

कैसे बनाएं चिकन टिक्का | बटर चिकन टिक्का रेसिपी:

रेसिपी को शुरू करने के लिए, आपको बस क्रीम, काजू, दही के साथ टमाटर की ग्रेवी और सभी जरूरी मसालों के साथ बटर चिकन ग्रेवी तैयार करनी है. इसे लगभग 10-15 मिनट तक अच्छी तरह चलाएं.

इस बीच, मसाला दही की ग्रेवी में डिप चिकन टिक्का छोटे बोनलेस चिकन के टुकड़ों से तैयार करें. अच्छे से मिक्स करें. एक बार हो जाने के बाद, रूक्यूअर में लगाएं और इसे नरम होने तक रोस्ट करें. अगर आपके घर में तंदूर नहीं है. आप इसे ओवन में भी रोस्ट कर सकते हैं और उस स्मोकी स्वाद के लिए बाद में जला हुआ कोयला रख सकते हैं. ऊपर से थोड़ा सा नींबू का रस निचोड़ें और इसे पुदीने की चटनी, प्याज के छल्ले के साथ मिलाएं और आपका स्वादिष्ट व्यंजन खाने के लिए तैयार है.

याद रखें, आप इस रेसिपी के लिए बचे हुए बटर चिकन ग्रेवी का भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

बटर चिकन टिक्का की स्टेप-बाय-स्टेप रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

अपने परिवार और दोस्तों के लिए यह झटपट तैयार होने वाली बटर चिकन टिक्का रेसिपी तैयार करें और हमें नीचे कमेंट बॉक्स में बताएं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पास्ता खाने के शौकीन लोगों को बेहद पसंद आएगा टोमैटो का टैंगी फ्लेवर-Video Inside