Butter Chicken Golgappa: क्या आपने अभी तक नहीं आजमाया यह यूनिक कॉम्बो (Recipe Inside)

उत्तर भारतीय व्यंजनों के बारे में सोचें, हमारे दिमाग में सबसे पहली डिश बटर चिकन आती है. जूसी चिकन चंक्स, समृद्ध और क्रीमी टमाटर की ग्रेवी में डिप किया जाता है -

Butter Chicken Golgappa: क्या आपने अभी तक नहीं आजमाया यह यूनिक कॉम्बो (Recipe Inside)

खास बातें

  • बटर चिकन एक लाजवाब डिश है.
  • यह दुनिया भर में सबसे लोकप्रिय भारतीय व्यंजनों में से एक है.
  • भारत के सबसे लोकप्रिय स्ट्रीट फूड - गोल गप्पे में जोड़ा जाता है.

उत्तर भारतीय व्यंजनों के बारे में सोचें, हमारे दिमाग में सबसे पहली डिश बटर चिकन आती है. जूसी चिकन चंक्स, समृद्ध और क्रीमी टमाटर की ग्रेवी में डिप किया जाता है - कितना मजेदार लगता है, है ना? हम सब को बटर चिकन बहुत पसंद होता है और इसमें कोई दोराय नहीं है. वास्तव में, यह दुनिया भर में सबसे लोकप्रिय भारतीय व्यंजनों में से एक है. इतना ही नहीं आज हम लोगों को बटर चिकन के साथ तरह-तरह के व्यंजन बनाते हुए देख सकते हैं. बटर चिकन पिज्जा से लेकर बटर चिकन बर्गर और सैंडविच तक - हम लगभग हर उस लोकप्रिय डिश में बटर चिकन मिलाते हैं जिसके बारे में हम सोच सकते हैं. हम हाल ही में एक और ऐसी डिश लेकर आए हैं जहां लोकप्रिय पंजाबी चिकन करी को भारत के सबसे लोकप्रिय स्ट्रीट फूड - गोल गप्पे में जोड़ा जाता है जिसे पानीपुरी, फुचका, गुपचुप और भी बहुत कुछ कहा जाता है, यह व्यंजन और इसके फैन देश के हर नुक्कड़ पर उपलब्ध हैं.

ब्रेकफास्ट में बनाना है कुछ हेल्दी और टेस्टी तो ट्राई करें इन पांच बेहतरीन उत्तपम रेसिपीज को

अब, गोलगप्पे के लिए स्टफिंग के रूप में बटर चिकन (आलू के बजाय) डालने की कल्पना करें! दिलचस्प लगता है, है ना? यही कारण है कि हमने इस व्यंजन को आजमाने के बारे में सोचा. और अंदाज लगाइये क्या? एक्सपीरियंस ही काफी दिलचस्प था, और निश्चित रूप से यह यूनिक है. क्रंची सूजी/आटा बॉल्स में चिकन के नरम और रसीले बनावट से प्रभावित होता है, जो आपके दिमाग पर एक मजबूत छाप छोड़ता है. इस व्यंजन को आजमाना चाहते हैं? यहां बताया गया है कि आप इसे घर पर कैसे बना सकते हैं.

1459bjp8

कैसे बनाएं बटर चिकन गोलगप्पे | बटर चिकन गोलगप्पे रेसिपी:

आइए शुरू करते हैं घर पर बटर चिकन कैसे बनाते हैं. हम आपके लिए एक आसान रेसिपी लेकर आए हैं जो आपको घर पर डिश तैयार करने में मदद करेगी. सबसे अच्छी बात यह है कि इस व्यंजन के लिए आप अपने लास्ट मील के बचे हुए बटर चिकन का उपयोग कर सकते हैं. बटर चिकन रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

अब चिकन को काट कर ग्रेवी के साथ अच्छी तरह मिला लें. इसे गोलगप्पे के गोले के अंदर भरें, कुछ पुदीने की चटनी, प्याज डालें और एक शॉट लें. घर पर गोलगप्पे बनाने की रेसिपी जानने के लिए यहां क्लिक करें.

आप इसे और ज्यादा स्वादिष्ट बनाने के लिए ऊपर से कुछ चीज को कद्दूकस कर सकते हैं.

qh0jo27

हाल ही में, इस यूनिक फूड एक्सपेरिमेंट ने इंटरनेट पर सभी का ध्यान खींचा और लोगों ने ट्विटर पर इस व्यंजन के बारे में मिक्स रिएक्शन किया. उनके रिएक्शन यहां देखें:

एक यूजर ने लिखा, 'मैं कुछ भी खाऊंगा जिसमें बटर चिकन होगा. मैंने कुछ महीने पहले बटर चिकन ऑमलेट खाया था.' एक अन्य व्यक्ति ने ट्वीट किया, "यह अच्छा रहेगा."

जहां कुछ लोगों ने डिश की सराहना की, वहीं कुछ लोगों ने गोलगप्पे में बटर चिकन जोड़ने के विचार को खारिज कर दिया. "यह 'गोल गप्पे' और 'बटर चिकन' दोनों का अपमान है," एक ट्वीट पढ़े.

एक दूसरे यूजर ने लिखा, "मैं इसे पहले कोशिश करूंगा, हालांकि... खाना खाने के तरीके सीखना मजेदार हो सकता है."

हमारा सुझाव है, पहले इस व्यंजन को आजमाएं और अपने हिसाब से फैसला लें. और हमें नीचे कमेंट बॉक्स में यह बताना न भूलें कि आपको यह कैसा लगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

घर पर मिनटों में कैसे बनाएं क्विक एंड इजी बैंगबैंग बटाटा- Recipe Video