बिल गेट्स ने लगाया खिचड़ी में तड़का, स्मृति ईरानी ने बंटाया हाथ, लोगों ने कहा 'अरे भाई, आलू भर्ता खाना था न...'

2 मार्च को साझा की गई एक मिनट की क्लिप को अब तक माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर 1 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है और ट्विटर पर लोगों की ढेर सारी प्रतिक्रियाएं आ चुकी हैं.

बिल गेट्स ने लगाया खिचड़ी में तड़का, स्मृति ईरानी ने बंटाया हाथ, लोगों ने कहा 'अरे भाई, आलू भर्ता खाना था न...'

इस मौके पर बिल गेट्स ने एक बच्चे का अन्नप्राशन संस्कार भी किया.

जरा सोचिए अमेरिकी बिजनेसमैन बिल गेट्स (Bill Gates) खिचड़ी (Khichdi) बना रहे हैं. यह कोई सपना नहीं है, बल्कि हकीकत है.  विश्वास नहीं कर पा रहे, है ना? लेकिन, आपको बता दें कि ऐसा हुआ था और उन्हें खिचड़ी बनाना सिखा रहीं थीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी(Smriti Irani). जी हां, ये नजारा बिल गेट्स की भारत यात्रा के दौरान का है. यह यात्रा G20 प्रेसीडेंसी की देश की पहल के तहत आती है. हाल ही में माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft founder) संस्थापक ने स्मृति ईरानी के साथ "पोषण अभियान के माध्यम से सशक्तिकरण" में शामिल हुए. इसके बाद, दोनों ने भारत का सुपरफूड खिचड़ी तैयार की और इसके पोषण मूल्य पर भी चर्चा की.

बिल गेट्स ने एक बच्चे का अन्नप्राशन संस्कार भी किया. उन्होंने केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से श्रीअन्न खिचड़ी पकाने की विधि सीखी और तड़का भी लगाया.

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी(Smriti Irani) ने एक वीडियो ट्वीट किया, जिसमें बिल गेट्स को "श्रीअन्न को तड़का लगाते हुए देखा जा सकता है. जाहिर है, यह उनके लिए आसान नहीं था, सलिए केंद्रीय मंत्री ने उनका मार्गदर्शन किया. एक बार "तड़का" तैयार हो जाने के बाद, स्मृति ईरानी ने इसे बाजरे की खिचड़ी से भरे बर्तन में डाला और बिल गेट्स ने इसे अच्छी तरह से मिलाया.

अरे बस इतना ही नहीं... इसके बाद बिल गेट्स ने खिचड़ी को चख कर भी देखा. इस वीडियो को स्मृति ईरानी ने पोस्ट किया- 

2 मार्च को साझा की गई एक मिनट की क्लिप को अब तक माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर 1 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है और ट्विटर पर लोगों की ढेर सारी प्रतिक्रियाएं आ चुकी हैं. लोग बिल गेट्स और स्मृति ईरानी दोनों के विनम्र और जमीन से जुड़े स्वभाव से प्रभावित थे.

एक यूजर ने लिखा, “आखिरकार खिचड़ी में फ्लेवर मिला. खिचड़ी में तड़का लगाना उसका अंतिम चरण है. हमारी केंद्रीय मंत्री श्रीमती स्मृति जेड ईरानी और दुनिया के बिजनेस आइकॉन मिस्टर बिल गेट्स कितने विनम्र हैं और इतने जमीन से जुड़े हैं.''

एक दूसरे यूजर ने लिखा, "यह बहुत अच्छा है... भारत के पास अपने पारंपरिक शाकाहारी भोजन में अप्रयुक्त क्षमता है.. इसे दुनिया के सामने पेश किया जाना चाहिए."

दूसरे ट्विटर यूजर ने लिखा- “यह खिचड़ी केवल माइक्रोसॉफ्ट वालों के लिए नहीं है, इस खिचड़ी की चमक दुनिया में दिखाई देती है. बढ़िया.”

कुछ ने मजाक में यह भी कहा कि बिल गेट्स खिचड़ी को "माइक्रोसॉफ्ट कर्मचारियों के लिए अनिवार्य" बना देंगे.

एक यूजर ने कहा - खिचड़ी के साथ, आपको आलू भर्ता भी चखाना चाहिए.

खिचड़ी के बर्तन में तड़का लगाने के बिल गेट्स के वीडियो पर आपके मन में क्या आ रहा है. कमेंट बॉक्स में हमसे शेयर करें अपने विचार.
 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com