Bhindi Curry: डिनर में चाहते हैं कुछ स्वादिष्ट और पौष्टिक तो ट्राई करें भिन्डी करी रेसिपी

Bhindi Curry For Dinner: वीकडे सभी के लिए बीजी और थका देने वाला हो सकता है. चाहे हम घर से काम कर रहे हों या ऑफिस जा रहे हों, दिन शुरू होने के बाद हमें दिन खत्म होने तक ब्रेक लेने का समय नहीं मिलता है. यही कारण है कि डिनर दिन का एक महत्वपूर्ण समय होता है.

Bhindi Curry: डिनर में चाहते हैं कुछ स्वादिष्ट और पौष्टिक तो ट्राई करें भिन्डी करी रेसिपी

Bhindi Curry: टेस्टी फूड के लिए मोमोज या पिज्जा होना जरूरी नहीं है, यह एक साधारण सब्जी हो सकती है.

खास बातें

  • काम के बाद डिनर के लिए टेस्टी मील करना महत्वपूर्ण है.
  • भिन्डी करी एक टेस्टी रेसिपी है.
  • भिन्डी करी को डिनर में बना सकते हैं.

Bhindi Curry For Dinner:  वीकडे सभी के लिए बीजी और थका देने वाला हो सकता है. चाहे हम घर से काम कर रहे हों या ऑफिस जा रहे हों, दिन शुरू होने के बाद हमें दिन खत्म होने तक ब्रेक लेने का समय नहीं मिलता है. यही कारण है कि डिनर (Dnner Recipe)  दिन का एक महत्वपूर्ण समय होता है क्योंकि जब हम एक कदम पीछे हटते हैं और अपनी फैमिली की कंपनी को इंजॉय करते हैं. और काम के बीजी डे के बाद रेस्ट करते हैं. डिनर के लिए टेस्टी मील करना महत्वपूर्ण है, चाहे वह कोई भी दिन हो क्योंकि टेस्टी फूड (Benefits Of Bhindi) खाने से हमें रिलेक्स, डे-स्ट्रेस और बॉन्ड में मदद मिलती है. टेस्टी फूड के लिए मोमोज या पिज्जा होना जरूरी नहीं है, यह एक साधारण सब्जी हो सकती है जो रिच स्पाइस से तैयार की जाती है. इसलिए, हमने आपके और आपके परिवार के आनंद लेने के लिए एकदम परफेक्ट सब्जी करी ढूंढी है. यह करी क्लासिक भिंडी (Bhindi Curry Recipe) के अलावा और किसी से नहीं बनाई जाती है.

भिंडी करी हमारी पसंदीदा एक मसाला भिंडी है. यह रेसिपी डिनर के लिए स्पाइसी और पौष्टिक करी बनाने के लिए आसानी से उपलब्ध सामग्री और मसालों का उपयोग करती है. आप इस भिन्डी करी को रोटी, चावल और परांठे के साथ सर्व कर पूरा खाना बना सकते हैं.

pv8lg2r

भिंडी को ओकरा के नाम से भी जाना जाता है. 

कैसे बनाए भिंडी करीः (How To Make Bhindi Curry)

एक पैन में भिंडी को पकाकर शुरू करें. जब भिंडी पूरी तरह से पक जाए तो इसे एक तरफ रख दें. इसके बाद, आपको एक पेस्ट तैयार करना होगा. टमाटर, अदरक, लहसुन, हरी मिर्च, दही, लौंग, हरी इलायची और दालचीनी को पीस कर गाढ़ा पेस्ट बना लें.

एक कढ़ाई में, तेल में तेज पत्ता और प्याज भूनें. प्याज को गोल्डन होने तक पकाएं. इसे हल्दी पाउडर, मिर्च पाउडर, धनिया पाउडर और जीरा पाउडर के साथ सीजन करें. टमाटर-दही का पेस्ट डालें. ग्रेवी बनाने के लिये पानी और नमक डालें. पकी हुई भिंडी डालें और करी को तब तक पकाएं जब तक कि भिंडी में मसाला न मिल जाए.

भिंडी करी की स्टेप बाई स्टेप रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Disadvantages Of Dry Fruits: सर्दियों में जरूरत से ज्यादा ड्राई फ्रूट्स खाने के हैरान करने वाले नुकसान
Benefits Of Eggs In Winter: सर्दियों में रोज एक अंडा खाने के जबरदस्त फायदे
Kashmiri Harissa: मटन खाने के शौकीन हैं तो ट्राई करें कश्मीरी हरीसा रेसिपी
Winter Foods For Skin: सर्दियों में रूखी, बेजान स्किन से हैं परेशान, तो इन चीजों को डाइट में करें शामिल